गृहिणी, किसान, ऑटो चालक, दर्जी; जगनमोहन रेड्डी ने आम आदमी को भी बनाया YSRCP का स्टार प्रचारक

वाईएसआरसीपी ने चुनाव आयोग को 12 आम लोगों की एक सूची सौंपी है जिन्हें आगामी चुनावों के लिए YSRCP के आधिकारिक 'स्टार प्रचारक' के रूप में नामित किया गया है. पार्टी ने कहा है कि ये लोग राज्य के लगभग पांच करोड़ लोगों का प्रतिनिधित्व करेंगे. 

गृहिणी, किसान, ऑटो चालक, दर्जी; जगनमोहन रेड्डी ने आम आदमी को भी बनाया YSRCP का स्टार प्रचारक

नई दिल्ली:

लोकसभा चुनाव 2024 (Lok sabha election 2024) को लेकर देश भर में तमाम दलों की तरफ से अपने स्टार प्रचारकों को उतारा जा रहा है. स्टार प्रचारकों के रूप में फिल्मी सितारों, मशहूर हस्तियों और प्रभावशाली लोगों को राजनीतिक दलों की तरफ से उतारा जा रहा है. इन सब के बीच आंध्रप्रदेश में जगन मोहन रेड्डी की पार्टी ने एक नया प्रयोग किया है. पार्टी की तरफ से स्टार प्रचारकों के तौर पर पंडालानेनी शिवप्रसाद, कटारी जगदीश, अनंत लक्ष्मी, सैयद अनवर, चल्ला ईश्वरी जैसे नामों को शामिल किया गया है. ये वो नाम हैं जिन्हें कोई नहीं जानता हैं. ये सभी बेहद साधारण बैकग्राउंड से आते हैं.

आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और वाईएसआरसीपी अध्यक्ष जगन मोहन ने एक बयान में कहा है कि आगामी चुनावों में आंध्र प्रदेश के आम लोगों को अपना 'स्टार प्रचारक' बनाने का फैसला किया है, जो देश में पहली बार ऐतिहासिक है.

वाईएसआरसीपी ने चुनाव आयोग को "12 आम लोगों" की एक सूची सौंपी है, उन्हें आगामी चुनावों के लिए वाईएसआरसीपी के आधिकारिक 'स्टार प्रचारक' के रूप में नामित किया गया है, और कहा है कि वे राज्य के लगभग पांच करोड़ लोगों का प्रतिनिधित्व करेंगे.  पार्टी की तरफ से कहा गया है कि उनका मानना ​​है कि राज्य का हर व्यक्ति उनका 'स्टार प्रचारक' है. साधारण पृष्ठभूमि से आने वाले ये व्यक्ति जमीन पर पार्टी के लिए प्रचार करेंगे और जगन मोहन रेड्डी के संदेश को अंतिम मील तक प्रचारित करने में मदद करेंगे. 

12 स्टार प्रचारकों में से 4 गृहिणी हैं, 2 किसान हैं, 1 ऑटो चालक है, 1 दर्जी है और 4 पूर्व सरकारी कर्मचारी हैं.  इससे पहले प्रचार के दौरान जगन रेड्डी ने आम लोगों को अपना स्टार प्रचारक बताया था और कहा कि वे घर-घर जाकर उनकी सरकार द्वारा किए गए अच्छे कामों को लोगों को बताए. राज्य की 175 सदस्यीय विधानसभा और 25 लोकसभा सीटों के लिए 13 मई को मतदान होगा. वोटों की गिनती 4 जून को होगी.

  • पंडालानेनी शिवप्रसाद: अवनीगड्डा निर्वाचन क्षेत्र से के रहने वाले है वो किसान परिवार से आते हैं.
  • कटारी जगदीश: अनाकापल्ली निर्वाचन क्षेत्र के रहने वाले हैं. वो दोपहिया वाहनों के लिए सीट कवर सिलाई की एक छोटी सी दुकान सड़क किनारे चलाते हैं.
  • अनंत लक्ष्मी: राजमुंदरी सिटी निर्वाचन क्षेत्र की रहने वाली हैं. अनंत लक्ष्मी एक कपड़े की दुकान पर काम करती हैं.
  • सैयद अनवर:  नेल्लोर जिले के नेल्लोर ग्रामीण के रहने वाले हैं. सरकारी शिक्षक के रूप में काम करते हैं.
  • चल्ला ईश्वरी: मायलावरम निर्वाचन क्षेत्र के रहने वाले हैं. एक सरकारी कर्मचारी के तौर पर काम करते हैं.
  • पंडालानेनी शिवप्रसाद: अवनीगड्डा निर्वाचन क्षेत्र से आते हैं वो किसान परिवार से हैं. 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें- :