विज्ञापन
Story ProgressBack
11 months ago

भारत आज अपना 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिल्ली के प्रतिष्ठित लाल किले पर झंडा फहराने के बाद देश को संबोधित किया. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस बार प्राकृतिक आपदा ने देश के अनेक हिस्सों में अकल्पनीय संकट पैदा किए. जिन परिवारों ने इस संकट को सहन किया है मैं उन सभी परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं. राज्य-केंद्र सरकार मिलकर उन सभी संकटों से मुक्त होकर तेजी से विकास की ओर आगे बढ़ेंगी, ये विश्वास दिलाता हूं. इससे पहले  77वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने राजघाट पर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की. पीएम मोदी ने 77 वें स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों को बधाई दी और उनसे वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प को और सशक्त बनाने का आह्वान किया. स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर दिल्‍ली सहित देशभर में सुरक्षा व्‍यवस्‍था का पुख्‍ता इंतजाम किया गया है.

UPDATES:

Aug 15, 2023 09:33 (IST)
Link Copied
तिरंगे रंग के गुब्बारे...
दिल्ली में लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संबोधन समाप्त होने के बाद तिरंगे रंग के गुब्बारे छोड़े गए.
Aug 15, 2023 09:29 (IST)
Link Copied
"गति सही राह नई, चुनो चुनौती सीना तान"
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि चलता-चलाता काल चक्र, अमृत काल का भाल चक्र, सबके सपने अपने सपने, पनपे सपने सारे, धीर चले वीर चले, चले युवा हमारे, नीति सही रीति नई, गति सही राह नई, चुनो चुनौती सीना तान, जग में बढ़ाओ देश का नाम. 
Aug 15, 2023 09:26 (IST)
Link Copied
परिवारवाद और तुष्टीकरण ने हमारे देश को बर्बाद कर दिया- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विपक्ष पर हमला बोलते हुए कहा कि आज परिवारवाद और तुष्टीकरण ने हमारे देश को बर्बाद कर दिया है. किसी राजनीतिक दल का प्रभारी केवल एक ही परिवार कैसे हो सकता है? उनके लिए उनका जीवन मंत्र है- परिवार की पार्टी, परिवार द्वारा और परिवार के लिए.
Aug 15, 2023 09:25 (IST)
Link Copied
"अगले 15 अगस्त फिर आऊंगा"
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2019 में प्रदर्शन के आधार पर आपने मुझे एक बार फिर आशीर्वाद दिया...अगले पांच साल अभूतपूर्व विकास के हैं. 2047 के सपने को साकार करने का सबसे बड़ा स्वर्णिम क्षण आने वाले पांच साल हैं. अगली बार 15 अगस्त को इसी लाल किले से देश की उपलब्धियों और विकास को आपके सामने रखूंगा.
Aug 15, 2023 09:17 (IST)
Link Copied
पीएम मोदी ने कहा- ये भारत...न रुकता है, न थकता है...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी विकास कार्यों का जिक्र करते हुए कहा कि ये नया भारत है...आत्मविश्वास से भरा हुआ भारत है, ये संकल्पों को चरितार्थ करने के लिए जी-जान से जुटा हुआ भारत है. इसलिए ये भारत...न रुकता है, न थकता है, न हांफता है और न ही ये भारत हारता है. 
Aug 15, 2023 09:11 (IST)
Link Copied
हमें वो भारत बनाना है जो पूज्य बापू के सपनों का भारत था- पीएम
पीएम मोदी ने कहा कि विकास का सबसे बड़ा दुश्मन है, तुष्टीकरण. तुष्टीकरण ने समाजिक न्याय को बेहद नुकसान पहुंचाया है. मेरे परिवारजनों का बहुत बड़ा दायित्व है. हमारी आने वाली पीढ़ियों को ऐसी जिंदगी जीने के लिए मजबूर करना गुनाह है. हमारी आने वाली पीढ़ी को ऐसा देश दें, ताकि छोटी-छोटी चीजों को पाने के लिए उन्हें संघर्ष न करना पड़े. हमें वो भारत बनाना है जो पूज्य बापू के सपनों का भारत था. 
Aug 15, 2023 09:04 (IST)
Link Copied
पीएम मोदी ने कहा- हमें 3 बुराइयों के खिलाफ लड़ना है...
लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने देशवासियों से 3 बुराइयों भ्रष्टाचार-परिवारवाद और तुष्टीकरण के खिलाफ लड़ने की अपील की. उन्‍होंने कहा कि ये ऐसी चीजें हैं, जो हमारे देश के लोगों की आकांक्षाओं पर सवालिया निशान खड़े करती हैं. हमें भ्रष्टाचार की लड़ाई को आगे बढ़ाना है.
Aug 15, 2023 09:01 (IST)
Link Copied
आज गांव-गांव तक इंटरनेट पहुंच रहा- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि आज देश अनेक क्षमताओं को लेकर के आगे बढ़ रहा है. देश आधुनिकता की तरफ आगे बढ़ने के लिए काम कर रहा है. आज देश नवीकरणीय ऊर्जा और  ग्रीन हाईड्रोजन के लिए काम कर रहा है. देश की स्पेस में क्षमता बढ़ रही है तो डीप सी मिशन (deep sea mission) में भी सफलता के साथ आगे चल रहा है. देश में रेल आधुनिक हो रही है तो वंदे भारत ट्रेन भी आज देश के अंदर काम कर रही है. गांव-गांव पक्की सड़कें बन रही हैं, तो इलेक्ट्रिक बसें, मेट्रो की रचना भी आज देश में हो रही है. आज गांव-गांव तक इंटरनेट पहुंच रहा है. 
Aug 15, 2023 08:57 (IST)
Link Copied
...तो भारत विकसित देश होगा- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि हमारी नीतियां स्पष्ट हैं और नियत पर सवालिया निशान नहीं है, लेकिन कुछ सच्चाइयों को स्वीकार करना पड़ेगा. इनके समाधान के लिए आज लाल किले से आपकी मदद मांगने आया हूं. आपका आशीर्वाद मांगने आया हूं. अनुभव के आधार पर कह रहा हूं गंभीरता पूर्वक उन चीजों को हमें लेना होगा. दुनिया में विकसित भारत का तिरंगा झंडा होना चाहिए. रत्तीभर हमें रुकना नहीं है. इसके लिए सुचिता, पार्दशिता, निष्पक्षता की जरूरत है. हम इस मजबूती को जितना खाद पानी दे सकते हैं, ये हमारा सामूहिक प्रयास होना चाहिए. 2047 में जब देश आजादी के 100 साल मनाएगा, तो भारत विकसित देश होगा. 
Aug 15, 2023 08:54 (IST)
Link Copied
PM Modi: नक्सली घटनाओं, आतंकी हमलों में कमी आई- पीएम मोदी
आतंकवाद के मुद्दे पर पीएम मोदी ने कहा कि देश में बदलाव हर क्षेत्र में नजर आ रहा है. अब आतंकी हमलों में कमी आई है और साथ ही नक्सली घटनाएं भी कम हुई हैं. हमने पीएम किसान सम्मान निधि के माध्यम से ढाई लाख करोड़ रुपये किसानों के खाते में जमा किए हैं. हमने जल जीवन मिशन पर 2 लाख करोड़ रुपये खर्च किए हैं. हमने आयुष्मान भारत योजना के तहत हमने 70 हजार करोड़ रुपये खर्च किए हैं, ताकि गरीब को दवाई मिले. हमने पशुधन को बचाने के लिए लगभग 15 हजार करोड़ रुपये टीकाकरण के लिए लगाये हैं.
Aug 15, 2023 08:50 (IST)
Link Copied
पीएम मोदी ने कहा- वाइब्रेंट बॉर्डर गांव को देश का आखिरी गांव...
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वाइब्रेंट बॉर्डर गांव को देश का आखिरी गांव कहा जाता था. हमने वह मानसिकता बदल दी. वह देश का आखिरी गांव नहीं है. आप सीमा पर जो देख सकते हैं, वह मेरे देश का पहला गांव है...मुझे खुशी है कि इस कार्यक्रम के विशेष अतिथि इन सीमावर्ती गांवों के 600 प्रधान हैं. वे यहां लाल किले पर इस कार्यक्रम का हिस्सा बनने आए हैं. 
Aug 15, 2023 08:46 (IST)
Link Copied
Independence Day: ...तो देश का सामर्थ्य बढ़ता है- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि देश जब आर्थिक रूप से समृद्ध होता है, तो सिर्फ तिजोरी नहीं भरती है. देश का सामर्थ्य बढ़ता है, देशवासियों का सामर्थ्य बढ़ता है.
Aug 15, 2023 08:44 (IST)
Link Copied
अब हमारा लक्ष्‍य संतुलित विकास को बढ़ावा देना- पीएम मोदी
लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी ने कहा कि असंतुलित विकास का हम शिकार रहे हैं, लेकिन अब हमारा लक्ष्‍य संतुलित विकास को बढ़ावा देना है. मेरे परिवारजनों भारत लोकतंत्र की जननी है. भाषाएं अनेक हैं. हमें आगे बढ़ना है. देश की एकता की बात करता हूं. मणिपुर में हिंसा होती है, माहाराष्ट्र में दुख होता है. असम में बाढ़ आती है, दुख केरल में होता है. हमारी बेटियों पर अत्याचार न हो ये हमारा समाजिक और परिवारिक दायित्व है. लाल किले से पीएम मोदी ने ऐलान किया कि अगले 15 अगस्त फिर आऊंगा.
Aug 15, 2023 08:40 (IST)
Link Copied
Independence Day: 2 करोड़ लखपति दीदी बनाने का लक्ष्य- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि हम सबको एकता के भाव के साथ आगे बढ़ना है. हमें हमारे देश को विकसित देश के रूप में देखना है, तो श्रेष्ठ भारत को जीना होगा. आज भारत गर्व से कह सकता है कि सबसे ज्यादा महिला पायलट कहीं हैं, तो भारत में हैं. चंद्रयान मिशन का नेतृत्व महिला वैज्ञानिक कर रही हैं. जी20 देश भी महिला नेतृत्व वाले विकास के महत्व को पहचान रहे हैं. अब हमारा लक्ष्‍य 2 करोड़ लखपति दीदी बनाने का है और हम इस पर काम कर रहे हैं. नारी शक्ति को आगे बढ़ाना हमारा शुरुआत से लक्ष्‍य रहा है. 
Aug 15, 2023 08:35 (IST)
Link Copied
महंगाई कम करने के लिए प्रयास जारी रहेंगे- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने लाल किले की प्राचीर से महंगाई पर भी बात की. उन्‍होंने कहा कि जब आयकर में छूट बढ़ती है, तो सबसे ज्यादा लाभ सैलरी क्लास को होता है. मेरे परिवारजनों विश्व कोरोना के बाद उभर नहीं पाया है. दुनिया महंगाई के संकट से जूझ रही है. हम भी दुनिया से आयात करते हैं. भारत ने महंगाई पर नियंत्रित रखने के लिए कई प्रयास किए हैं. हमारा लक्ष्य देश को महंगाई से छुटकारा दिलाना है. 
Aug 15, 2023 08:31 (IST)
Link Copied
PM Modi: बढ़ाई जाएगी जन औषधि केंद्रों की संख्‍या- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि देशभर में खोले गए जनऔषधी केंद्रों से लोगों को बेहद सस्‍ती दरों पर दवाइयां मिल रही हैं. इन जनऔषधी केंद्रों की संख्‍या 10 हजार से बढ़ाकर 25000 होने जा रही है. देश आने वाले 5 सालों में 3 वैश्विक अर्थव्यवस्थाओं में एक होगा. 
Aug 15, 2023 08:26 (IST)
Link Copied
हम वैश्विक आर्थिक व्यवस्था में पांचवें स्थान पर पहुंच गए- पीएम मोदी
2014 में जब हम सत्ता में आए तो वैश्विक आर्थिक व्यवस्था में हम 10वें स्थान पर थे. आज 140 करोड़ भारतीयों के प्रयास से हम वैश्विक आर्थिक व्यवस्था में पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं. यह ऐसे ही नहीं हुआ, जब भ्रष्टाचार के राक्षस ने देश को अपनी गिरफ्त में ले लिया था. तब हमने इसे रोका और एक मजबूत अर्थव्यवस्था बनाई.
Aug 15, 2023 08:22 (IST)
Link Copied
PM Modi: पीएम मोदी ने की विश्वकर्मा योजना की घोषणा
पीएम मोदी ने कहा कि आने वाले समय में विश्वकर्मा जयंति पर हम 13-15 हजार करोड़ रुपये से नई ताकत देने के लिए हम आने वाले महीने में विश्वकर्मा जयंती पर विश्वकर्मा योजना शुरू करेंगे. सरकार अगले महीने पारंपरिक कौशल वाले लोगों के लिए 13,000 से 15,000 करोड़ रुपए के आवंटन के साथ विश्वकर्मा योजना शुरू करेगी.
Aug 15, 2023 08:21 (IST)
Link Copied
सरकार 10 लाख करोड़ रुपये यूरिया में सब्सिडी दे रहा - पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि देश के हर तबके के लिए काम हो रहा है. किसान भाइयों को यूरिया सस्ती कीमत पर मिले, इसके लिए देश की सरकार 10 लाख करोड़ रुपये यूरिया में सब्सिडी दे रहा है. मुद्रा योजना 20 लाख करोड़ रुपये युवाओं को अपने कारोबार के लिए दिए हैं, जिससे बदलाव नजर आ रहा है. 
Aug 15, 2023 08:18 (IST)
Link Copied
"लोगों ने सरकार फॉर्म करके मोदी को रिफॉर्म करने की ताकत दी"
प्रधानमंत्री ने कहा कि साल 2014 में जनता ने मजबूत सरकार बनाई. इसके बाद साल 2019 में आपने सरकार फॉर्म की, तो मोदी को रिफॉर्म करने की हिम्मत मिली. जब मोदी ने रिफॉर्म किए, तो ब्योरोक्रेसी ने ट्रांसफोर्म करने के लिए परफॉर्म करने की जिम्मेदारी बखूबी निभाई. इससे ट्रांसफॉर्म भी नजर आ रहा है.
Aug 15, 2023 08:15 (IST)
Link Copied
पीएम मोदी ने कहा- ग्लोबल ऑर्डर बदल रहा पॉलिटिकल इक्वेशन
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि आज देश में जी-20 समिट की मेहमाननवाजी का मौका मिला. जी-20 के देशभर के कोने में अलग अलग आयोजन हुए हैं. इससे भारतीयों के सामर्थ्य का दुनिया के सामने परिचय हुआ है. भारत का एक्सपोर्ट तेजी से बढ़ा है. एक्सपर्ट कह रहे हैं कि भारत रुकने वाला नहीं है. मैं विश्वास से देख रहा हूं कि द्वितीय विश्व युद्ध के बाद दुनिया ने जो आकार लिया था, कोरोना के बाद ग्लोबल ऑर्डर, नया पॉलिटिकल इक्वेशन आगे बढ़ रहा है. इसके जरिए परिभाषाएं बदल रही हैं.
Aug 15, 2023 08:11 (IST)
Link Copied
झुग्गी-झोपड़ी से निकले बच्चे दुनिया में पराक्रम दिखा रहे- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि आज झुग्गी-झोपड़ी से निकले बच्चे दुनिया में पराक्रम दिखा रहे हैं. छोटे-छोट गांव, कस्बे के नौजवान, हमारे बेटे-बेटियां आज कमाल दिखा रहे हैं. मैं देश के नौजवानों को कहना चाहता हूं, आज अवसरों की कमी नहीं है. आप जितने अवसर चाहेंगे, ये देश आसमान से ज्यादा अवसर देने का सामर्थ्य रखता है. 
Aug 15, 2023 08:08 (IST)
Link Copied
देश में अनंत अवसर प्रदान करने की क्षमता- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज हमारे पास जन सांख्यिकी, लोकतंत्र और विविधता है - ये तीनों मिलकर देश के सपनों को साकार करने की क्षमता रखते हैं. देश में अवसरों की कोई कमी नहीं है. देश में अनंत अवसर प्रदान करने की क्षमता है. यह मोदी की गारंटी है कि अगले पांच साल में भारत दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनेगा.
Aug 15, 2023 08:06 (IST)
Link Copied
भारत के अमृतकाल का यह पहला वर्ष है- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि हम ऐसे कालखंड में जी रहे हैं, हमारा सौभाग्य है कि भारत के अमृतकाल का यह पहला वर्ष है. या तो हम जवानी में जी रहे हैं या मां भारत की गोद में जन्म ले चुके हैं. मेरे शब्द लिखकर रखिए, इस कालखंड में हम जो करेंगे, जो कदम उठाएंगे, त्याग करेंगे, तपस्या करेंगे, आने वाले एक हजार साल का देश का स्वर्णिम इतिहास उससे अंकुरित होने वाला है. इस कालखंड में होने वाली घटनाएं आगामी एक हजार साल के लिए प्रभाव पैदा करेंगी. देश पंच प्रण को समर्पित होकर एक नए आत्मविश्वास के साथ आगे बढ़ रहा है.
Aug 15, 2023 08:03 (IST)
Link Copied
पीएम मोदी ने कहा- इतिहास में कुछ पल अमिट छाप छोड़कर जाते...
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इतिहास में कुछ पल ऐसे आते हैं, जो अमिट छाप छोड़कर जाते हैं. उनका प्रभाव सदियों तक रहता है और कभी-कभी शुरुआत में वे बहुत छोटे लगते हैं, लेकिन बाद में अनेक समस्याओं की जड़ बन जाते हैं. हमें याद है 1,000-1200 साल पहले इस देश पर आक्रमण हुआ. एक छोटे से राज्य में छोटे से राजा की पराजय हुई. लेकिन तब पता तक नहीं था कि एक घटना भारत को हजार साल की गुलामी में फंसा देगी और हम गुलामी में जकड़ते गए. जो आया, लूटता गया.
Aug 15, 2023 08:01 (IST)
Link Copied
भारत के सामर्थ्य के प्रति एक नया आकर्षण- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि विश्वभर में भारत की चेतना के प्रति, भारत के सामर्थ्य के प्रति एक नया आकर्षण, एक नया विश्वास पैदा हुआ है. ये प्रकाशपुंज भारत से उठा है, जो विश्व अपने लिए ज्योति के रूप में देख रहा है. 

Aug 15, 2023 07:58 (IST)
Link Copied
देशभर के लोग मणिपुर के लोगों के साथ- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि पिछले दिनों में मणिपुर में हिंसा का दौर चला. मां-बेटियों के सम्मान से खिलवाड़ हुआ, लेकिन आज वहां स्थिति सामान्य हो रही. शांति लौट रही. केंद्र और राज्य सरकार शांति बहाली के लिए काम कर रही हैं. देश मणिपुर के लोगों के साथ है. 
Aug 15, 2023 07:54 (IST)
Link Copied
प्राकृतिक आपदा ने देश के अनेक हिस्सों में अकल्पनीय संकट पैदा किये- पीएम मोदी
प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि इस बार प्राकृतिक आपदा ने देश के अनेक हिस्सों में अकल्पनीय संकट पैदा किए. जिन परिवारों ने इस संकट को सहन किया है मैं उन सभी परिवारों के प्रति अपनी संवेदना प्रकट करता हूं. राज्य-केंद्र सरकार मिलकर उन सभी संकटों से मुक्त होकर तेजी से विकास की ओर आगे बढ़ेंगी, ये विश्वास दिलाता हूं. 
Aug 15, 2023 07:52 (IST)
Link Copied
शायद ही कोई व्यक्ति होगा जिसने देश की आजादी में अपना बलिदान न दिया- पीएम मोदी
पीएम मोदी ने कहा कि पूज्य बापू के नेतृत्व में असहयोग का आंदोलन और भगत सिंह, राजगुरू जैसे अनगिनत वीरों का बलिदान...उस पीढ़ी में शायद ही कोई व्यक्ति होगा जिसने देश की आजादी में अपना बलिदान न दिया हो. देश की आजादी की जंग में जिस-जिस ने बलिदान दिया है, त्याग किया है, तपस्या की है, मैं उन्हें आदरपूर्वक नमन, उनका अभिनंदन करता हूं. 
Aug 15, 2023 07:49 (IST)
Link Copied
हम आज आजादी का पर्व मना रहे, देश के कोटि-कोटि जनों को नमन - PM मोदी
इतना बड़ा देश, 140 करोड़ मेरे भाई-बहन, मेरे परिवारजन... आज आजादी का पर्व मना रहे हैं. मैं देश के कोटि-कोटि जनों को, देश और दुनिया में भारत को प्यार करने वाले, भारत का सम्मान करने वाले कोटि-कोटि जनों को इस महान पर्व की अनेक-अनेक शुभकामनाएं देता हूं. 
Aug 15, 2023 07:47 (IST)
Link Copied
77वें स्वतंत्रता दिवस पर पीएम मोदी
"मैं भारत के स्वतंत्रता संग्राम में अपना योगदान देने वाले सभी बहादुरों को श्रद्धांजलि अर्पित करता हूं. देश को आजादी दिलाने में देश के हर शख्‍स ने अपना योगदान दिया है."   
Aug 15, 2023 07:45 (IST)
Link Copied
PM मोदी ने कहा- दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र...
दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र और अब जनसंख्या के मामले में भी अग्रणी देश. इतना बड़ा देश, मेरे परिवार के 140 करोड़ सदस्य आज स्वतंत्रता दिवस मना रहे हैं.
Aug 15, 2023 07:41 (IST)
Link Copied
लाल किले की प्राचीर से पीएम मोदी का राष्‍ट्र को संबोधन
77वें स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर से राष्‍ट्र को संबोधित कर रहे हैं. इस अवसर पर उन्‍होंने कहा कि देश के लिए बलिदान देने वाले वीरों को नमन. 
Aug 15, 2023 07:23 (IST)
Link Copied
पीएम मोदी लाल किला पहुंचे
स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए पीएम मोदी लाल किले पहुंच गए हैं. ऐसी उम्मीदें हैं कि पीएम मोदी अगले साल के आम चुनाव से पहले कुछ प्रमुख घोषणाएं करेंगे. 
Aug 15, 2023 07:20 (IST)
Link Copied
PM मोदी का बापू को नमन
 77वें स्वतंत्रता दिवस पर प्रधानमंत्री मोदी ने राजघाट पर महात्मा गांधी को पुष्पांजलि अर्पित की. पीएम मोदी ने 77 वें स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों को बधाई दी और उनसे वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प को और सशक्त बनाने का आह्वान किया.
Aug 15, 2023 07:05 (IST)
Link Copied
जयपुर में इमारतें तिरंगे के रंग में जगमगाईं
राजस्थान के जयपुर में इमारतें तिरंगे के रंग में जगमगा उठीं. शहर को स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर तिरंगे के रंगों वाली लाइटों से सजाया गया.
Aug 15, 2023 07:03 (IST)
Link Copied
गुजरात: वलसाड में इमारतें तिरंगे रंग में जगमगाई.
Aug 15, 2023 06:57 (IST)
Link Copied
मदुरै में स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर छात्रों द्वारा ने नृत्य प्रदर्शन किया
मदुरै: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर छात्रों द्वारा ने नृत्य प्रदर्शन किया.
Aug 15, 2023 06:56 (IST)
Link Copied
15 अगस्त लाल किले का कार्यक्रम
6. 50  गार्ड ऑफ ऑनर फॉर्म्स अप
6.55 बजे रक्षा सचिव का आगमन
6. 56 से 7 बजे तक तीनो सेना प्रमुख और सीडीएस का आगमन
7 .08  रक्षा राज्य मंत्री का आगमन
7.11  रक्षा मंत्री का आगमन
7.18  रक्षा मंत्री लाहौर गेट पर पीएम मोदी को रिसीव करेंगे
7.30 प्रधानमंत्री को 21 तोप की सलामी दी जाएगी, पीएम तिरंगा फहराएंगे 
7.33 प्रधानमंत्री देश को संबोधित करेंगे.
Aug 15, 2023 06:54 (IST)
Link Copied
Aug 15, 2023 06:52 (IST)
Link Copied
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 7.30 बजे झंडा फहराएंगे
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सुबह 7.30 बजे झंडा फहराएंगे और फिर देश को संबोधित करेंगे. इस अवसर पर कैबिनेट मंत्रियों, राजनीतिक नेताओं, तीनों सेनाओं के प्रमुखों और नौकरशाहों के उपस्थित रहने की उम्मीद है.
Aug 15, 2023 06:50 (IST)
Link Copied
दिल्ली में कई स्तर की सुरक्षा व्यवस्था
पुलिस ने कहा कि मंगलवार को पूरी दिल्ली में कई स्तर की सुरक्षा व्यवस्था की गई है, जिसमें 10,000 से अधिक कर्मी ऐतिहासिक लाल किले और उसके आसपास के क्षेत्र की निगरानी कर रहे हैं. इसी जगह यानि लाल किले से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 77वें स्वतंत्रता दिवस पर राष्ट्र को संबोधित करेंगे.
Aug 15, 2023 06:49 (IST)
Link Copied
दिल्ली की सुरक्षा में 40,000 से अधिक सुरक्षा कर्मी तैनात
दिल्ली पुलिस ने 77वें स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए राष्ट्रीय राजधानी में व्यापक सुरक्षा व्यवस्था की है. दिल्ली की सुरक्षा में 40,000 से अधिक सुरक्षा कर्मियों को तैनात किया गया है.
Aug 15, 2023 06:46 (IST)
Link Copied
प्रधानमंत्री आज लाल किले की प्राचीर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे
प्रधानमंत्री आज लाल किले की प्राचीर पर राष्ट्रीय ध्वज फहराएंगे. ध्वजारोहण के बाद तिरंगे को सलामी दी जाएगी और फिर भारतीय वायु सेना के दो उन्नत हल्के हेलीकॉप्टर कार्यक्रम स्थल पर पुष्‍प वर्षा करेंगे.
Aug 15, 2023 06:46 (IST)
Link Copied
प्रधानमंत्री मोदी ने 77वें स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों को बधाई दी
 प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को 77 वें स्वतंत्रता दिवस पर देशवासियों को बधाई दी और उनसे वर्ष 2047 तक भारत को विकसित राष्ट्र बनाने के संकल्प को और सशक्त बनाने का आह्वान किया.
Aug 15, 2023 06:45 (IST)
Link Copied
दिल्ली में सुरक्षा के कड़े बंदोबस्त
स्वतंत्रता दिवस के मौके पर देश की राजधानी दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतेजाम किए गए हैं. 
Aug 15, 2023 06:44 (IST)
Link Copied
77वां स्वतंत्रता दिवस समारोह आज, प्रधानमंत्री राष्ट्र को संबोधित करेंगे
15 अगस्त 2023 यानी आज भारत 77वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है. ये दिन भारतीय नागरिकों के लिए बेहद खास है. इस मौके पर पीएम मोदी देश को लाल किले संबोधित करेंगे

India Elections | Read Latest News on Lok Sabha Elections 2024 Live on NDTV.com. Get Election Schedule, information on candidates, in-depth ground reports and more - #ElectionsWithNDTV

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या राहुल भूल गए थे कुछ? शपथ के बाद मार्शल से हाथ मिलाने पर जानें क्यों चल रहा वार-पलटवार
77वां स्वतंत्रता दिवस: 2047 तक भारत बनेगा विकसित राष्ट्र- लालकिले से पीएम मोदी का ऐलान
"सूरज रेवन्ना को फंसाया जा रहा...", यौन उत्पीड़न के आरोपों पर बोले पिता एच.डी. रेवन्ना
Next Article
"सूरज रेवन्ना को फंसाया जा रहा...", यौन उत्पीड़न के आरोपों पर बोले पिता एच.डी. रेवन्ना
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;