Bihar Politics Live Updates: सहयोगी BJP से JDU अलग होती है या नहीं, बिहार से लेकर दिल्ली तक टिकी नीतीश कुमार पर निगाहें

नीतीश की पार्टी आरजेडी, लेफ़्ट फ़्रंट और कांग्रेस के साथ मिल कर वैकल्पिक सरकार बनाने की योजना पर भी काम कर रही है.सूत्रों का कहना है कि बीजेपी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फ़ैसले का इंतज़ार है.

Bihar Politics Live Updates: सहयोगी BJP से JDU अलग होती है या नहीं, बिहार से लेकर दिल्ली तक टिकी नीतीश कुमार पर निगाहें

बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में NDA को 125 सीटें मिली थी.

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और बीजेपी के बीच लंबे समय से चली आ रही तनातनी अब चरम पर पहुंच गई है. सूत्रों के अनुसार जल्दी ही जेडीयू बीजेपी से अलग होने की घोषणा कर सकती है. इतना ही नहीं नीतीश की पार्टी आरजेडी, लेफ़्ट फ़्रंट और कांग्रेस के साथ मिल कर वैकल्पिक सरकार बनाने की योजना पर भी काम कर रही है.

Here are the LIVE updates on Nitish Kumar vs the BJP: 

Aug 08, 2022 18:03 (IST)
बिहार में जेडीयू के किसी नए गठबंधन का स्‍वागत करेंगे : CPIML(L)
जेडीयू और बीजेपी के बीच बढ़ती खटास के बीच वामदलों ने सोमवार को कहा है कि वह राज्‍य में बनने वाले ऐसे किसी भी गठबंधन का स्‍वागत करेंगे जिसमें बीजेपी शामिल नहीं हो. CPIML (Liberation) के महासचिव ने पीटीआई से कहा, "जेडीयू यदि बीजेपी के साथ संबंध तोड़ती है तो हम उसे सहयोग देंगे. "CPIML(L) के बिहार में 11 विधायक हैं. 
Aug 08, 2022 17:39 (IST)
बीजेपी को नीतीश कुमार के फैसले का इंतजार
बिहार में सत्‍तारूढ़ जेडीयू और उसकी सहयोगी पार्टी बीजेपी के बीच खटास बढ़ती जा रही है. दोनों पार्टियों के संबंध टूट की कगार पर पहुंच गए लगते हैं. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के फ़ैसले का इंतज़ार है. बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने पार्टी के नेताओं को बिहार के घटनाक्रम को लेकर बयानबाज़ी न करने को कहा है.
Aug 08, 2022 16:37 (IST)
चिराग पासवान ने जेडीयू पर साधा निशाना
बिहार में जेडीयू-बीजेपी के बीच बढ़ रही 'खटपट' की खबरों के बीच लोक जनशक्ति पार्टी (आर) के नेता चिराग पासवान ने जेडीयू पर निशाना साधा है. चिराग ने कहा कि जेडीयू को इस मामले में सीधे बीजेपी पर हमला बोलना चाहिए. उन्‍होंने कहा कि सीधे बीजेपी पर निशाना साधने के बजाय जेडीयू उन पर (चिराग पर) नीतीश कुमार के खिलाफ साजिश में शामिल होने का आरोप लगा रही है. 
Aug 08, 2022 15:06 (IST)
लोगों ने मेरिट आरजेडी को ही दिया था: सांसद मनोज झा
बिहार में जारी राजनीतिक उथल-पुथल को लेकर राजद के सांसद मनोज झा ने कहा कि वहां पर सत्ता परिवर्तन का सरोकार है, बीते 48 घंटे में जो छवियां दिखी है. इसलिए नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं. जो कुछ लिखा है वह बिहार के लिए सहज ग्राहय नहीं है. सच तो यह है सत्ता के लिए लोगों ने मेरिट आरजेडी को ही दिया था. देखिए आगे क्या होता है, हो सकता है हालात बने. अभी तो बिहार में केवल बयानबाजी हो रही है लोगों को असहज कर रहे हैं. देखा जाएगा आगे क्या होता है.
Aug 08, 2022 15:03 (IST)
जनता दल (यूनाइटेड) के नेता ललन सिंह ने कहा, क्या बीजेपी तय करेगी की जेडीयू का कौन मंत्री होगा. ललन सिंह का ये बयान ऐसे समय पर आया है, जब जनता दल (यूनाइटेड) के बीजेपी से गठबंधन तोड़ने की खबरें आ रही हैं.
Aug 08, 2022 14:58 (IST)
राष्ट्रीय जनता दल के नेता शक्ति सिंह यादव ने कहा कि राजद विधान मंडल ने हर तरह के निर्णय लेने के लिए आदरणीय लालू प्रसाद जी नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव जी को अधिकृत कर रखा है. कोई भी सम्मानित साथी  मीडिया में अगर -अलग राय रखते है, तो वो उनका निजी राय मानी जाएगी. पार्टी नेतृत्व से प्राधिकृत राय ही पार्टी का लाइन होगा.
Aug 08, 2022 14:52 (IST)
बीजेपी ने जिस तरह उद्धव ठाकरे को 'हटवाया', उससे डरे हुए हैं नीतीश कुमार : सूत्र
सीएम नीतीश को लगता है कि सहयोगियों के खिलाफ बीजेपी की रणनीति का वह शिकार बन रहे हैं. उनको लग रहा है कि इसमें अमित शाह की शह है जिन्‍होंने करीबियों को उनकी संयुक्‍त सरकार के खिलाफ खड़ा किया है. 
Aug 08, 2022 14:40 (IST)
इलेक्ट्रिक इंजीनियर रहे नीतीश कुमार ने कब-कब मारी पलटी? किस-किस को दिया राजनीतिक झटका
बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने साल 2020 में राज्य के मुख्यमंत्री के तौर पर सातवीं बार शपथ ली. बिहार की राजनीति के "चाणक्य" कहे जाने वाले नीतीश साल 2005 के बाद से लगातार राज्य के मुख्यमंत्री बनें हुए है.
Aug 08, 2022 14:31 (IST)
बीजेपी नेताओं ने की CM नीतीश से मुलाकात
भाजपा के दो वरिष्ठ मंत्री तारकिशोर प्रसाद और मंगल पांडेय ने नीतीश कुमार से मुलाक़ात की.  नीतीश ने कहा कि फ़िलहाल तो कोई चिंता की वैसी बात नहीं. ये मुलाक़ात क़रीब पंद्रह मिनट चली.
Aug 08, 2022 14:25 (IST)
बिहार पर अमित शाह की पकड़ से नाराज़ हैं नीतीश कुमार, जाने क्यों...?
नीतीश कुमार की पार्टी ने पिछले ही माह राज्यसभा सीट के लिए आर.सी.पी. सिंह का नाम मंज़ूर नहीं किया था, जिन्हें पिछले ही साल नीतीश कुमार से सलाह-मशविरा किए बिना ही नरेंद्र मोदी कैबिनेट में जगह दे दी गई थी.