बिहार में BJP-JDU गठबंधन टूटने की कगार पर, इन दलों के साथ मिलकर सरकार बना सकते हैं नीतीश : सूत्र

जेडीयू का आरोप है कि बीजेपी उनकी पार्टी तोड़ने की कोशिश कर रही है और आरसीपी सिंह के ज़रिए जेडीयू को नुक़सान पहुंचाने में लगी है. 

बिहार में BJP-JDU गठबंधन टूटने की कगार पर, इन दलों के साथ मिलकर सरकार बना सकते हैं नीतीश : सूत्र

कांग्रेस ने अपने विधायकों की एक बैठक पटना में बुलाई है. 

पटना:

बिहार में जनता दल यूनाइटेड (JDU) और बीजेपी (BJP) का गठबंधन टूटने की कगार पर है. सूत्रों के अनुसार जल्दी ही जेडीयू बीजेपी से अलग होने की घोषणा कर सकती है. माना जा रहा है कि आरजेडी, लेफ़्ट फ़्रंट और कांग्रेस के साथ मिल कर वैकल्पिक सरकार बनाने की तैयारी चल रही है. दरअसल पार्टी के अधिकांश विधायक मध्यावधि चुनाव नहीं चाहते हैं. इसलिए अन्य पार्टियों से सरकार बनाने को लेकर बातचीत चल रही है. जेडीयू का आरोप है कि बीजेपी उनकी पार्टी तोड़ने की कोशिश कर रही है और आरसीपी सिंह के ज़रिए जेडीयू को नुक़सान पहुंचाने में लगी है. 

वहीं कल शाम राज्य के उपमुख्यमंत्री तारकिशोर प्रसाद, स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे और बिहार इकाई के अध्यक्ष डॉ संजय जायसवाल के नेतृत्व में बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने वरिष्ठ कैबिनेट मंत्री और नीतीश कुमार के करीबी विजय कुमार चौधरी से मुलाकात हुई थी. तभी से चर्चा है कि तारकिशोर नीतीश से मिलेंगे. ये मुलाकात आज हो सकती है. मुलाकात के दौरान राज्य की राजनीतिक स्थिति पर चर्चा होने की संभावना है. जबकि दूसरी ओर कांग्रेस ने भी अपने विधायकों की एक बैठक पटना में बुलाई है.

हालांकि कल जनता दल यूनाइटेड (जदयू) ने अपनी सहयोगी भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के साथ अनबन की अटकलों को खारिज किया था और सब कुछ ठीक होने का दावा किया था. लेकिन अब इन दोनों पार्टियों के गठबंधन टूटने की खबरें आ रही हैं.

बता दें कि बिहार विधानसभा चुनाव 2020 (Bihar Assembly Election 2020) में 243 सीटों में से NDA को 125 सीटें मिली थी. नीतीश की पार्टी JDU ने 43 सीटें हासिल की थी. जबकि BJP ने 74 सीटों पर विजय हासिल की थी. JDU के कम सीटें जीतने के बावजूद BJP ने नीतीश को मुख्यमंत्री बनाया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: बाटला हाउस से संदिग्‍ध ISIS आतंकी गिरफ्तार, छात्र के परिवार ने NIA के आरोपों को किया खारिज