Weather Forecast: दिल्ली में मौसम बना रहेगा सुहाना, हल्की बारिश की संभावना, जानें- IMD के ताजा पूर्वानुमान

Weather Forecast: आईएमडी ने दिल्ली में बुधवार को दिन के समय हल्की बारिश के साथ बादल छाये रहने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार को अधिकतम तापमान के 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

Weather Forecast: दिल्ली में मौसम बना रहेगा सुहाना, हल्की बारिश की संभावना, जानें- IMD के ताजा पूर्वानुमान

बुधवार को दिल्ली का अधिकतम तापमान 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

नई दिल्ली:

Weather Forecast: राष्ट्रीय राजधानी में बुधवार की सुबह न्यूनतम तापमान मामूली गिरावट के साथ 24.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया, जबकि मौसम विभाग ने दिन में बाद में हल्की बारिश का अनुमान जताया है. राष्ट्रीय राजधानी में मंगलवार को कुछ स्थानों पर हल्की बारिश हुई थी. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की ओर से साझा किये गये आंकड़ों के अनुसार, मंगलवार को सुबह साढ़े आठ बजे से बुधवार को सुबह साढ़े आठ बजे तक शहर में 0.7 मिमी बारिश दर्ज की गयी. दिल्ली में मंगलवार को न्यूनतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री कम 24.9 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था. आईएमडी के मुताबिक, सुबह साढ़े आठ बजे सापेक्षिक आर्द्रता 71 प्रतिशत रही. आईएमडी ने बुधवार को दिन के समय हल्की बारिश के साथ बादल छाये रहने का अनुमान जताया है. मौसम विभाग ने कहा कि बुधवार को अधिकतम तापमान के 35 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है.

आईएमडी ने बताया कि रविवार को राष्ट्रीय राजधानी में अधिकतम तापमान 30.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया था, जो इस मौसम के सामान्य तापमान से आठ डिग्री कम और 17 जून 2014 के बाद सबसे कम था. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के आंकड़ों के अनुसार, दिल्ली में सुबह साढ़े नौ बजे वायु गुणवत्ता सूचकांक (एक्यूआई) 123 दर्ज किया गया.

ये भी पढ़ें- बिहार : अग्निपथ के विरोध में विपक्ष का मार्च, तेजस्वी बोले-'युवाओं के भविष्य के साथ किया जा रहा खिलवाड़'

शून्य से 50 के बीच एक्यूआई ‘अच्छा', 51 से 100 के बीच ‘संतोषजनक', 101 से 200 के बीच ‘मध्यम', 201 से 300 के बीच ‘खराब', 301 से 400 के बीच ‘बहुत खराब' और 401 से 500 के बीच ‘गंभीर' माना जाता है.

वहीं दक्षिण-पश्चिमी हवा के प्रभाव से अगले पांच दिनों में पश्चिम बंगाल और सिक्किम में भारी बारिश होने का अनुमान है. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने यह जानकारी दी. मौसम विभाग ने बयान में कहा, उप-हिमालयी जिलों दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार और सिक्किम में भी कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. बंगाल की खाड़ी से दक्षिण और दक्षिण-पश्चिम हवा के प्रभाव में बारिश होने की संभावना है.

जम्मू-श्रीनगर में भी हो रही है बारिश

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

रामबन जिले में भारी बारिश और भूस्खलन के कारण जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग बुधवार को लगातार दूसरे दिन भी बंद रहा और बड़ी संख्या में वाहन बीच रास्ते में फंसे रहे. अधिकारियों ने यह जानकारी दी.



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)