बिहार : अग्निपथ के विरोध में विपक्ष का मार्च, तेजस्वी बोले-'युवाओं के भविष्य के साथ किया जा रहा खिलवाड़'

महागठबंधन के सभी विधायकों ने विधान सभा परिसर से राजभवन तक मार्च किया. इसमें राष्ट्रीय जनता दल के अलावा वामपंथी दलों के विधायक शामिल थे.

पटना :

केंद्र सरकार की अग्निपथ योजना (Agnipath Scheme) को लेकर हाल ही में युवाओं ने कई राज्यों में प्रदर्शन किया था. वहीं कई जगह तो हिंसक प्रदर्शन भी हुए थे. बिहार में सरकारी संपत्तियों को इन प्रदर्शनों की वजह से काफी नुकसान पहुंचा. इस योजना के खिलाफ 20 जून को कई संगठनों ने भारत बंद का ऐलान भी किया गया था. बिहार में राजद अब भी केंद्र से इस योजना को वापस लेने की मांग कर रही है. इसी कड़ी में आज बिहार विधानसभा में महागठबंधन के सभी विधायकों ने विधान सभा परिसर से राजभवन तक मार्च किया. इसमें राष्ट्रीय जनता दल के अलावा वामपंथी दलों के विधायक शामिल थे. इस दौरान राजद नेता तेजस्वी यादव भी दिखाई दिए. 

इस दौरान राजद नेता तेजस्वी यादव ने कहा है कि युवाओं के भविष्य के साथ खिलवाड़ किया जा रहा है. कई लोग ऐसे थे, जिनकी सिर्फ ज्वाइनिंग रह गई थी, उन्हें अब फिर से पूरा प्रोसेस शुरू करना होगा. 4 साल बाद युवा क्या करेंगे. बीजेपी के नेता जैसा कह रहे हैं कि उन्हें अपने दफ्तर में चौकीदार बना कर रखेंगे, क्या ये बात सही है. किसी भी हाल में नौजवानों के भविष्य के साथ खिलवाड़ नहीं होना चाहिए. इसको लेकर 20 सवाल पूछे थे, लेकिन इसका कोई जवाब नहीं आया है. लोगों में निराशा है. 

वहीं अग्निपथ' योजना' को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल (Ajit Doval) ने बेहद ही जरूरी बताते हुए कहा है कि ये योजना अब वापस नहीं होगी. राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार ने कहा कि बेहतर कल के लिए बदलाव ज़रूरी है. अजीत डोभाल ने कहा कि जो हम कल कर रहे थे, अगर वही भविष्य में भी करते रहे तो हम सुरक्षित रहेंगे ये जरूरी नहीं. यदि हमें कल की तैयारी करनी है, तो हमें परिवर्तित होना पड़ेगा. 

ये भी पढ़ें-

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com