कैश फॉर क्वेरी केस: महुआ मोइत्रा मामले में वकील जय अनंत देहाद्राई को CBI ने किया तलब

अनंत देहाद्राई ने अक्टूबर में लोकसभा आचार समिति के सामने महुआ मोइत्रा (Mahua Moitra Cash For Query Case) के खिलाफ सभी सबूत रखे थे. एक हलफनामे के मुताबिक,दर्शन हीरानंदानी ने आरोप लगाया था कि तृणमूल नेता महुआ मोइत्रा ने सांसद रहते हुए अपना लोकसभा लॉगइन और पासवर्ड उनके साथ शेयर किया था,

नई दिल्ली:

सुप्रीम कोर्ट के वकील जय अनंत देहाद्राई को सीबीआई ने तलब (Anant Dehadrai Summoned By CBI) किया है. तृणमूल कांग्रेस नेता महुआ मोइत्रा के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों की जांच के मामले में जय अनंत देहाद्राई को जांच एजेंसी ने तलब किया है. सीबीआई ने उनको गुरुवार को पूछताछ के लिए बुलाया है. जांच एसेंजी महुआ (Mahua Moitra) को लेकर उनसे सवाल-जवाब करेगी. बता दें कि महुआ मोइत्रा को संसद में घूस लेकर सवाल पूछने के मामले में लोकसभा से सस्पेंड कर दिया गया था. महुआ मोइत्रा पर संसद में सरकार के खिलाफ सवाल पूछने के बदले बिजनेसमैन दर्शन हीरानंदानी से 2 करोड़ रुपये नकद और "लग्जरी गिफ्ट " समेत रिश्वत लेने का आरोप लगा था. 

ये भी पढ़ें-राहुल की 'यात्रा' को गुवाहाटी में प्रवेश की नहीं मिली इजाजत, तो कार्यकर्ताओं ने तोड़े बैरिकेड

जय अनंत देहाद्राई को CBI ने किया तलब

आचार समिति ने महुआ मोइत्रा के काम को बहुत ही आपत्तिजनक, अनैतिक, जघन्य और आपराधिक" मानते उनकी लोकसभा सदस्यता रद्द करने का सुझाव दिया था. दरअसल बीजेपी सांसद निशिकांत दुबे ने इस मामले में लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला को पत्र लिखकर महुआ मोइत्रा के खिलाफ कैश-फॉर-क्वेरी के आरोप लगाए थे. यह शिकायत वकील जय अनंत देहाद्राई के एक पत्र के बाद की गई थी. निशिकांत ने पत्र के आधार पर इस मामले की शिकायत लोकसभा स्पीकर से की, और स्पीकर ने इसे एथिक्स कमेटी के पास भेज दिया था.

महुआ मोइत्रा मामले में अनंत देहाद्राई से होगी पूछताछ

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अनंत देहाद्राई ने अक्टूबर में लोकसभा आचार समिति के सामने महुआ मोइत्रा के खिलाफ सभी सबूत रखे थे. एक हलफनामे में दर्शन हीरानंदानी ने आरोप लगाया था कि तृणमूल नेता महुआ मोइत्रा ने सांसद रहते हुए अपना लोकसभा लॉगइन और पासवर्ड उनके साथ शेयर किया था, ताकि उनको जानकारी भेज सक संसद में सवाल उठा सकें. इसके बाद महुआ ने संसदीय लॉगिन शेयर करने की बात स्वीकार कर ली थी.
ये भी पढ़ें-मिज़ोरम में रनवे से फिसला म्यांमार सेना का विमान, फ्यूसलेज दो टुकड़े हुआ