विज्ञापन
Story ProgressBack

VIDEO: कहां तुम चले गए... ताबूत पर लगी तस्वीर को सहलाते रहे वे, हर आंख हो गई नम

कुवैत में 12 जून को हुए भीषण अग्निकांड में मारे गए 45 भारतीयों के शव लेकर वायुसेना का विशेष विमान शुक्रवार को कोच्चि में लैंड किया. बाद में इस विमान को दिल्ली ले जाया जाएगा. केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन, केंद्रीय राज्य मंत्री सुरेश गोपी, विपक्ष के नेता वी.डी. सतीसन और राज्य के कई कैबिनेट मंत्री हवाई अड्डे पर मौजूद थे.

Read Time: 3 mins
VIDEO: कहां तुम चले गए... ताबूत पर लगी तस्वीर को सहलाते रहे वे, हर आंख हो गई नम
कुवैत पहुंचे केंद्रीय मंत्री कीर्ति वर्धन सिंह भी विमान में सवार थे...
कोच्चि:

किसी का पिता ताबूत में लौटा था, तो किसी को बेटा... कोच्चि इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर आज हर किसी की आंखें नम थीं. कुवैत में भीषण अग्निकांड में मारे गए 45 भारतीयों के शव लेकर वायुसेना का विशेष विमान शुक्रवार को कोच्चि में लैंड किया. यहां मारे गए भारतीयों के पार्थिव शरीर को लेने के लिए कोच्चि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे के नेदुम्बस्सेरी में स्थित एक टर्मिनल के बाहर करीब 35 एम्बुलेंस और पुलिस वाहन कतार में खड़े थे और पास ही में उनके परिजन भी नम आंखें लिए इंतजार कर रहे थे. इस दौरान पार्थिव शरीर को देख कुछ परिजन फूट-फूटकर रोने लेगे.  

कुवैत में मारे गए लोगों के परिजनों के दिल भारी और आंखें नम थीं. इस दौरान एक शख्‍स ने जब परिजन के ताबूत को देखा, जिसके ऊपर फोटो लगा हुआ था, तो वह अपने आप को रोक नहीं पाए. वह ताबूत से लिपटकर रोने लगे. वह बार-बार ताबूत पर लगे फोटो को जैसे सहला रहे थे, पुचकार रहे थे. वह फोटो पर बार-बार हाथ फेर रहे थे और रो रहे थे. इन्‍हें देख वहां, मौजूद ज्‍यादातर लोगों की आंखें नम हो गईं. ऐसे ही 35 परिवारजन कोच्चि एयरपोर्ट पर मौजूद थे, जो अपने के शवों को लेने पहुंचे थे.      

बता दें कि कुवैत अग्निकांड में केरल के 23 निवासियों की मौत हुई है. आज उनके पार्थिव शरीर को लेने के लिए उनके परिजन यहां एकत्र हुए. उन सभी की आखें नम और दिल भारी थे. प्राधिकारियों ने भारतीयों के पार्थिव शरीर को रखने के लिए यहां विशेष मंच तैयार किया है और उनके परिजनों के लिए मंच के पास बैठने की भी व्यवस्था की गई थी. यहीं पर सभी मंत्री, परिजन और अन्य लोग दिवंगत लोगों को श्रद्धांजलि दी.

केरल के मंत्री के राजन, पी राजीव और वीना जॉर्ज ने अधिकारियों के साथ व्यवस्थाओं पर चर्चा की तथा मृतकों के परिजनों को सांत्वना दी. विपक्ष के नेता वी डी सतीशन और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष के सुरेंद्रन ने भी मृतकों के परिजनों से मुलाकात की. केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता सुरेश गोपी भी यहां मौजूद हैं.

किस राज्‍य के कितने लोगों की मौत

कुवैत के मंगाफ शहर में बुधवार को छह मंजिला इमारत में भीषण आग लग गई थी, जिसमें कम से कम 49 लोगों की मौत हो गई. दूतावास ने कहा कि इमारत में 176 भारतीय कर्मचारी थे, जिनमें से 45 की मौत हो गई और 33 अस्पताल में भर्ती हैं. मरने वालों में केरल के 23, तमिलनाडु के सात, आंध्र प्रदेश और उत्तर प्रदेश के तीन-तीन, ओडिशा के दो और बिहार, पंजाब, कर्नाटक, महाराष्ट्र, पश्चिम बंगाल, झारखंड और हरियाणा के एक-एक व्यक्ति शामिल हैं.

(आईएएनएस इनपुट के साथ...)

इसे भी पढ़ें :- दर्द की कहानियां : छोटे-छोटे सपने लेकर कुवैत उड़े थे वे सब, आज बंद ताबूत में लौटे घर

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
क्या है यह रजिस्टर, जिस पर साइन करना हर नेता का एक सपना होता है?
VIDEO: कहां तुम चले गए... ताबूत पर लगी तस्वीर को सहलाते रहे वे, हर आंख हो गई नम
अब प्रोटेम स्पीकर को लेकर क्यों उलझे कांग्रेस और BJP? किरेन रिजिजू  बोले- मैं शर्मिंदा हूं
Next Article
अब प्रोटेम स्पीकर को लेकर क्यों उलझे कांग्रेस और BJP? किरेन रिजिजू बोले- मैं शर्मिंदा हूं
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;