विज्ञापन

कोलकाता आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ मामला : तीन पुलिस अधिकारी निलंबित

सूत्रों के मुताबिक लापरवाही के सबूत मिले हैं और इसपर भी कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि उपद्रवियों ने 14 अगस्त की रात को हमला किया था और अस्पताल में तोड़फोड़ की थी. 

कोलकाता आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ मामला : तीन पुलिस अधिकारी निलंबित

कोलकाता आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ मामले में तीन पुलिस अधिकारियों को निलंबित कर दिया गया है. सूत्रों के मुताबिक लापरवाही के सबूत मिले हैं और इसपर भी कार्रवाई की जा रही है. बता दें कि उपद्रवियों ने 14 अगस्त की रात को हमला किया था और अस्पताल में तोड़फोड़ की थी. 

  1. बता दें कि आरजी कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष के खिलाफ भ्रष्टाचार का मामला दर्ज किया गया है. साथ ही संदीप घोष से आरजी कर मेडिकल कॉलेज में महिला के साथ हुए रेप मामले में सीबीआई द्वारा आज भी पूछताछ की जा रही है. 
  2. अस्पताल के एडमिनिस्ट्रेशन की तरफ से लापरवाही को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी सवाल उठ रहे हैं. इस वजह से शक भी पैदा हो रहे हैं. अस्पताल प्रशासन ने उसी वक्त इस मामले पर एक्शन क्यों नहीं लिया इस पर आगे भी सवाल उठाए जा सकते हैं. 
  3. जानकारी के मुताबिक पूर्व प्रिंसिपल इस मामले की जांच में सीबीआई का सहयोग नहीं कर रहे हैं और इस वजह से आज उनका पॉलीग्राफ टेस्ट हो सकता है. इसके लिए सीबीआई को कोर्ट से अनुमति मिल चुकी है. बता दें कि संदीप घोष आज छठे दिन पूछताछ के लिए सीबीआई दफ्तर पहुंचे हैं. मंगलवार को भी उनसे 11 घंटों तक पूछताछ की गई थी. 
  4. अस्पताल के एडमिनिस्ट्रेशन की तरफ से लापरवाही को लेकर सुप्रीम कोर्ट में भी सवाल उठ रहे हैं. इस वजह से शक भी पैदा हो रहे हैं. अस्पताल प्रशासन ने उसी वक्त इस मामले पर एक्शन क्यों नहीं लिया इस पर आगे भी सवाल उठाए जा सकते हैं. 
  5. वहीं दूसरी ओर जूनियर डॉक्टर के साथ हुए रेप मामले में अभी भी देशभर में डॉक्टरों की हड़ताल अभी भी जारी है. माना जा रहा है कि सुप्रीम कोर्ट में इस मामले में कल होने वाली सुनवाई के बाद ही वो अपनी आगे की रणनीति तय करेंगे और इसे लेकर डॉक्टरों के संगठनों की बैठक हो रही है.
  6. CISF को आरजी कर अस्पताल की सुरक्षा की जिम्मेदारी सौंपी गई है. सुप्रीम कोर्ट ने सीआईएसएफ को अस्पताल की सुरक्षा की जिम्मेदारी दी है. इसी बीच सीआईएसएफ के डीआईजी अस्पताल पहुंच गए हैं. 
  7. सूत्रों का कहना है कि एएसआई अनुप दत्ता से कल करीब आठ घंटे तक पूछताछ की गई है और उसके बयान की जांच की जा रही है. एक बार फिर अनुप दत्ता को पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है. सीबीआई, मुख्य आरोपी संजय रॉय के साथ एएसआई दत्ता की कथित निकटता की भी जांच कर रही है. संजय रॉय को 2019 में आपदा प्रबंधन समूह के लिए सिविल वॉलिंटियर के रूप में भर्ती किया गया था लेकिन उसने वहां कभी काम नहीं किया. उसने कोलकाता पुलिस वेलफेयर बोर्ड के लिए काम करना शुरू कर दिया था. दत्ता ने ही रॉय को अस्पताल में आवाजाही की अनुमति दी थी. रविवार को सीबीआई ने उस पुलिस बैरक की फॉरेंसिक जांच की थी जहां इस जघन्य अपराध को अंजाम देने के बाद संजय रॉय सोया था. जानकारी के मुताबिक दत्ता भी यहीं सोता था.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
हरियाणा चुनाव Ground Report: फरीदाबाद में बीजेपी और कांग्रेस के लिए 'बागी' बने बड़ा सिरदर्द
कोलकाता आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ मामला : तीन पुलिस अधिकारी निलंबित
"JMM पति-पत्नी की पार्टी, झारखंड में सिपाही भर्ती हादसा नहीं, हत्या" : शिवराज सिंह चौहान का हेमंत सरकार पर वार 
Next Article
"JMM पति-पत्नी की पार्टी, झारखंड में सिपाही भर्ती हादसा नहीं, हत्या" : शिवराज सिंह चौहान का हेमंत सरकार पर वार 
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com