विज्ञापन

डॉक्टर रेप-मर्डर केस : RG कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल और चार दूसरे डॉक्टरों का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट, CBI को कोर्ट से मिली मंजूरी

डॉक्टर रेप-मर्डर केस में आया एक नया मोड़, RG कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल और चार दूसरे डॉक्टरों का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट, CBI को कोर्ट से मिली मंजूरी

डॉक्टर रेप-मर्डर केस : RG कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल और चार दूसरे डॉक्टरों का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट, CBI को कोर्ट से मिली मंजूरी
कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष (फाइल फोटो).
कोलकाता:

डॉक्टर रेप-मर्डर केस में एक नया मामला सामने आया है. कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष को सीबीआई आज सियालदाह कोर्ट लेकर पहुंची. सीबीआई चार डॉक्टरों को भी कोर्ट लेकर गई थी. अब इस मामले में सीबीआई ने  सीबीआई के सूत्रों ने यह जानकारी दी है. उनके मुताबिक संदीप घोष और 4 ट्रेनी डॉक्टरों को सीबीआई कोर्ट में पॉलीग्राफी की परमीशन के लिए लेकर गई थी. सीबीआई ने कोर्ट में पॉलीग्राफी टेस्ट कराने की एप्लिकेशन लगाई है, जिसे कोर्ट ने स्वीकार कर लिया है. अब RG कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल और चार दूसरे डॉक्टरों का पॉलीग्राफ टेस्ट होगा, कोर्ट ने CBI को मंजूरी दी है.

अतिकामुकता से ग्रसित है आरोपी संजय राय

कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज की छात्रा की हत्या और रेप के मामले में जांच में सामने आया है कि आरोपी संजय राय अतिकामुकता से ग्रसित है. हत्या के पहले वह कोलकाता के दो रेड लाइट एरिया में भी गया था. इस मामले में अब कॉलेज के पूर्व प्रिसिपल संदीप घोष पर गिरफ्तारी की तलवार लटकी है. हत्या और रेप में अब तक संजय राय के अकेले शामिल होने के सबूत मिले हैं.

कोलकाता का सोनागाछी एशिया का सबसे बड़ा रेड लाइट एरिया है. यहां 12 हजार सेक्स वर्कर हैं. सूत्रों के मुताबिक मेडिकल छात्रा का रेप और हत्या करने के पहले आरोपी संजय राय इसी इलाके में शराब के नशे में आया था. इसके बाद वह एक दूसरे रेड लाइट एरिया कालीघाट गया था. लेकिन दोनों जगहों पर जब उसकी इच्छा पूरी नहीं हो सकी तो उसने पोर्न वीडियो देखे और फिर सोती हुई मेडिकल छात्रा को शिकार बनाया. 

सीबीआई को अब तक की जांच में संजय राय के अकेले शामिल होने के सबूत मिले हैं. सीसीटीवी फुटेज में भी देर रात संजय अकेले आता और जाता हुआ दिखाई दे रहा है. हालांकि क्या इस वारदात में और लोग शामिल थे? इसे लेकर जांच चल रही है. 

मोबाइल फोन में मिले हिंसक पोर्न वीडियो

सूत्रों के मुताबिक, सीबीआई ने साइकोलॉजिकल ऑटोप्सी के दौरान संजय राय  से उसकी निजी जिंदगी को लेकर कई सवाल पूछे. उसके मोबाइल फोन में मिले हिंसक पोर्न वीडियो को लेकर भी महत्वपूर्ण सवाल पूछे गए. इस टेस्ट के दौरान एक्सपर्ट को यह प्रतीत हुआ कि संजय राय सैटायरासिस हाइपरसेक्सुअलिटी (Satyriasis Hypersexuality) से ग्रसित है. 

संजय राय ने इस टेस्ट के दौरान यह भी बताया कि वह अक्सर रेड लाइट एरिया जाता रहता था. उसने कबूल किया कि उसने वारदात के दिन पोर्न वीडियो देखे थे.

सीबीआई को इस केस में डीएनए रिपोर्ट का इंतजार है. इस केस में सिर्फ डीएनए टेस्ट की रिपोर्ट सबसे महत्वपूर्ण है. डीएनए रिपोर्ट से साफ हो जाएगा कि सिर्फ एक ही आरोपी है या कुछ और लोगों के भी सेंपल मिलते हैं.

पूर्व प्रिंसिपल संदीप घोष से सीबीआई की लगातार पूछताछ जारी है. उन पर सबूतों से छेड़छाड़ करने, क्राइम सीन को सुरक्षित न रखने और तथ्यों को छिपाने के आरोप लग रहे हैं.

यह भी पढ़ें -

थैंक यू मी-लार्ड! सख्त शब्दों ने जलते जख्मों पर रख दिया मरहम

"शवों को बेचने वाला...": आरजी कर अस्पताल के पूर्व प्रमुख ने संदीप घोष पर लगाया बड़ा आरोप

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Analysis: हरियाणा के 'कुरुक्षेत्र' में BJP-कांग्रेस ने बिछा दी सियासी बिसात? कौन किसपर पड़ेगा भारी?
डॉक्टर रेप-मर्डर केस : RG कर कॉलेज के पूर्व प्रिंसिपल और चार दूसरे डॉक्टरों का होगा पॉलीग्राफ टेस्ट, CBI को कोर्ट से मिली मंजूरी
कल्‍पना सोरेन के मंच पर छलके आंसू, केंद्र और BJP पर बरसीं, कहा - हेमंत सोरेन को साजिश रचकर जेल भेजा
Next Article
कल्‍पना सोरेन के मंच पर छलके आंसू, केंद्र और BJP पर बरसीं, कहा - हेमंत सोरेन को साजिश रचकर जेल भेजा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com