विज्ञापन
This Article is From Sep 07, 2022

कोलकाता : अपहृत दो किशोरों के शव दो हफ्ते बाद मिलने के मामले की जांच CID को सौंपी गई

गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक खुलासा किया था कि दोनों छात्रों की हत्‍या कर दी गई थी और उनके शवों को अलग-अलग स्‍थानों पर फेंक दिया गया था.

कोलकाता : अपहृत दो किशोरों के शव दो हफ्ते बाद मिलने के मामले की जांच CID को सौंपी गई
प्रतीकात्‍मक फोटो

अपहरण किए जाने के करीब दो सप्‍ताह बाद दो स्‍कूली छात्र के शव कोलकाता के पास मंगलवार को सड़क किनारे एक नाले में पाए गए हैं. इस मामले में अब तक चार लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि मुख्‍य आरोपी सत्‍येंद्र चौधरी सहित दो आरोपियों को अभी गिरफ्तार किया जाना है. गिरफ्तार किए गए आरोपियों में से एक खुलासा किया था कि दोनों छात्रों की हत्‍या कर दी गई थी और उनके शवों को अलग-अलग स्‍थानों पर फेंक दिया गया था. इन दोनों छात्रों की पहचान अतानु डे और अभिषेक नास्‍कर के रूप में हुई थी और इनका 22 अगस्‍त को कोलकाता के बेगुईहाटी एरिया से अपहरण किया गया था. मामले को लेकर लोगों के बीच काफी नाराजगी देखने को मिली थी. इसके बाद इसकी जांच राज्‍य सीआईडी को सौंपी गई है और पुलिस स्‍टेशन के ऑफिसर इन इनचार्ज को हटा दिया गया है. पश्चिम बंगाल के मंत्री फिरहाद हाकिम ने बताया, "ऑॅफिसर इन चार्ज को हटा दिया गया है और केस सीआईडी को सौंप दिया है. पुलिस को जांच जल्‍द से जल्‍द पूरी करने का निर्देश दिया गया है. "

पुलिस के अनुसार, अतानु के परिवार के पास फिरौती के लिए मैसेज आए थे जबकि छात्र अभिषेक को केवल सुबूत मिटाने के लिए मार डाला गया. जानकारी के अनुसार,इन दोनों किशोरों को कथित रूप से गला घोंटकर मार डाला गया.अपहरण का मकसद कथित तौर पर बाइक खरीदने के लिए 50 हजार रुपये का लेनदेन था हालांकि पुलिस का कहना है कि वह अन्‍य संभावित उद्देश्‍यों को ध्‍यान में रखकर भी जांच कर रही है. एक अधिकारी ने शिकायत के हवाले से कहा, ‘अतनु ने उसके लिए एक मोटरसाइकिल खरीदने के लिए पड़ोसी सत्येंद्र को 50,000 रुपये दिये थे लेकिन कई महीने बीत जाने के बाद भी आरोपी ने न तो मोटरसाइकिल खरीदी और न ही पैसा लौटाया. जब अतनु ने अपना पैसा मांगा तब समस्या खड़ी हुई.''पुलिस के अनुसार अपने सहयोगियों संग चौधरी ने 22 अगस्त को अतनु को किसी मोटरसाइकिल स्टोर पर चलने को कहा और इस दौरान नास्कर भी उनके साथ हो लिया.दोनों छात्रों के परिजनों ने पुलिस पर जांच में लापरवाही बरतने का आरोप लगाया था जबकि पुलिस ने इसका खंडन किया है.

अब तक गिरफ्तार‍ किए गए आरोपी ये हैं
अभिजीत बोस (25) इस समय हावड़ा में रहता है. एक ढाबे के काम करता है. तीन साल पहले जागाचा पुलिस स्‍टेशन में लेपटॉप चोरी मामले में गिरफ्तार किया गया था. 20 साल का शमीम अली बेगुईहाटी के अटघारा (Atghara)का रहने वाला है. 20 साल का साहिल मोला भी अटघारा का निवासी है जबकि गिरफ्तार  किय गया चौथा आरोपी दिब्‍येंदु दास बेगुईहाटी के चंडीबेरिया का रहने वाला है. 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
ओडिशा: वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटने से भारी नुकसान, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने दी सफाई
कोलकाता : अपहृत दो किशोरों के शव दो हफ्ते बाद मिलने के मामले की जांच CID को सौंपी गई
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Next Article
CPM नेता सीताराम येचुरी का निधन, सांस लेने में दिक्कत के बाद AIIMS में हुए थे एडमिट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com