विज्ञापन
Story ProgressBack

इंडिया गठबंधन से नीतीश कुमार को मिले ऑफर पर JDU नेता का बड़ा बयान

Modi 3.0 Cabinet: सियासी गलियारों में इस समय सबसे ज्‍यादा इस बात को लेकर चर्चा हो रही है कि मोदी कैबिनेट में किस पार्टी को कितने मंत्री पद मिलने जा रही है? ऐसा कहा जा रहा है कि बीजेपी ने इसे लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया है.

Read Time: 4 mins
इंडिया गठबंधन से नीतीश कुमार को मिले ऑफर पर JDU नेता का बड़ा बयान
इंडिया गठबंधन से नीतीश कुमार को मिले ऑफर पर JDU नेता का बड़ा बयान
नई दिल्‍ली:

राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) देश में अगली सरकार बनाने की तैयारियां कर रहा है. इस बीच जेडीयू के वरिष्‍ठ नेता केसी त्‍यागी ये कहकर चौंका दिया है कि इंडिया गठबंधन की ओर से बिहार के मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार को 'प्रधानमंत्री' पद ऑफर किया गया है. जेडीयू, एनडीए के ही साथ है. बिहार में बीजेपी और जेडीयू ने मिलकर लोकसभा चुनाव लड़ा था और नीतीश कुमार कह भी चुके हैं कि वे एनडीए के साथ हैं, लेकिन सियासी गलियारों में शुरुआत से कहा जा रहा है कि 'नीतीश सबके हैं...' हालांकि, केसी त्‍यागी ने एनडीटीवी को खास बातचीत में बताया कि इंडिया गठबंधन के ऑफर को जेडीयू ने ठुकरा दिया है.    

संयोजक के योग्य नहीं समझा, अब PM पद का ऑफर

इंडिया गठबंधन अब भी नीतीश कुमार को लुभाने में लगा है. जेडीयू का कहना है कि एक दिन पहले तक नीतीश कुमार को PM पद का आफर दिया गया. लेकिन वो अब NDA के साथ हैं. एनडीटीवी से केसी त्यागी ने कहा, " इंडिया ब्लॉक ने नीतीश कुमार को PM पद का ऑफर दे रहे हैं. लेकिन नीतीश कुमार और हमारी पार्टी ने उस ऑफर को सिरे से खारिज कर दिया है. समय का चक्र देखिए, जो लोग नीतीश कुमार को संयोजक के योग्य नहीं मानते थे, वो प्रधानमंत्री पद का आफर दे रहे हैं. लेकिन हम अब मजबूती से NDA के साथ है. 

Latest and Breaking News on NDTV

बिहार को विशेष राज्य का दर्जा...

केसी त्‍यागी ने कहा, "नीतीश कुमार ने अपने भाषण में ये स्पष्ट कर दिया है कि हम किसके साथ खड़े हैं. बिहार को विशेष राज्य का दर्जा देने की मांग हमारी ओर से की जा रही है. ये मांग हम शुरुआत से कर रहे हैं और आज भी हम उस पर कायम है और आगे भी कायम रहेंगे." 

जेडीयू को कौन-सा मंत्रालय मिलेगा...?

सियासी गलियारों में इस समय सबसे ज्‍यादा इस बात को लेकर चर्चा हो रही है कि मोदी कैबिनेट में किस पार्टी को कितने मंत्री पद मिलने जा रही है? ऐसा कहा जा रहा है कि बीजेपी ने इसे लेकर अभी कोई निर्णय नहीं लिया है. जब केसी त्‍यागी से पूछा गया कि जेडीयू को मोदी कैबिनेट में कौन-सा मंत्रालय मिलने जा रहा है, तो उन्‍होंने कहा, "देखिए, कौन-सा मंत्रालय मिलेगा और कौन-सा नहीं, ये प्रधानमंत्री का विशेषाधिकार है.

Latest and Breaking News on NDTV

किस पार्टी को कितने मंत्री पद...? 

मोदी कैबिनेट में कौन-कौन होगा...? सूत्रों की मानें तो मोदी कैबिनेट में कई सहयोगी दलों के सांसदों को भी शामिल किया जा सकता है. बीती रात बीजेपी अध्‍यक्ष जेपी नड्डा के घर एनडीए गठबंधन के नेताओं की बैठक हुई. इस बैठक में मंत्रालयों को लेकर चर्चा हुई. मोदी 3.0 कैबिनेट का चेहरा कैसा होगा, इस पर पूरे देश की नजरें टिकी हुई हैं. सूत्रों की मानें तो  एनडीए की सहयोगी तेलुगू देशम पार्टी (TDP), जनता दल युनाइटेड (JDU) और जनता दल (सेक्युलर) समेत अन्‍य पार्टियों ने बीजेपी के सामने अपनी मांग रख दी है. हालांकि, अभी तक ये सामने नहीं आया है कि किस दल को क्‍या पोर्टफोलियो मिलने जा रहा है. सूत्रों की मानें तो बीजेपी ने इन गठबंधन दलों को ये-ये मंत्रिपरिषद का प्रस्ताव दिया है. जेडीयू - 3 मंत्री पद, जेडीएस - 1 मंत्री पद, आरएलडी - 1 मंत्री पद, अपना दल - 1 मंत्री पद, एनसीपी - 1 मंत्री पद और शिवसेना (शिंदे) - 1 मंत्री पद ऑफर हुए हैं. 

ये भी पढ़ें :- किसे रखें, किसे छोड़ें... राहुल, अखिलेश के सामने अपनी सीटों को लेकर धर्मसंकट

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
मैं जिस सदन से आया हूं उसकी कुर्सी बहुत ऊंची... बिरला को बधाई देते हुए इशारों ही इशारों में बहुत कुछ कह गए अखिलेश
इंडिया गठबंधन से नीतीश कुमार को मिले ऑफर पर JDU नेता का बड़ा बयान
प्रगति मैदान के ढीले काम को दे दी थी रफ्तार, जानें NTA के नए चीफ प्रदीप खरोला कौन हैं?
Next Article
प्रगति मैदान के ढीले काम को दे दी थी रफ्तार, जानें NTA के नए चीफ प्रदीप खरोला कौन हैं?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;