विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 19, 2019

कर्नाटक का 'नाटक' जारी: अब BJP के 'हमले' से बचाने के लिए कांग्रेस ने भी विधायकों को रिजॉर्ट में किया 'बंद'

कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की साझा सरकार भले ही बच गई हो लेकिन कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को फ़िलहाल बाहरी बेंगलूरु के एक रिसॉर्ट में रखने का फ़ैसला किया है, जब तक बीजेपी के सभी विधायक गुरूग्राम से वापस कर्नाटेक न लौट आएं.

Read Time: 20 mins
कर्नाटक का 'नाटक' जारी: अब BJP के 'हमले' से बचाने के लिए कांग्रेस ने भी विधायकों को रिजॉर्ट में किया 'बंद'
कर्नाटक में सियासी खेल जारी, कांग्रेस ने अपने विधायकों को रिसॉर्ट भेजा
नई दिल्ली:

कर्नाटक (Karnataka) में सियासी घमासान अभी थमा नहीं है. कांग्रेस-जेडीएस गठबंधन को अब भी डर है कि कहीं बीजेपी ऑपरेशन लोटस को सफल कराने के लिए उनके विधायक न तोड़ दें. इसलिए कांग्रेस ने एहतियातन बीजेपी की तर्ज पर ही अब बड़ा कदम उठाया है. कर्नाटक में कांग्रेस-जेडीएस की साझा सरकार भले ही बच गई हो लेकिन कांग्रेस ने अपने सभी विधायकों को फ़िलहाल बाहरी बेंगलूरु के एक रिसॉर्ट में रखने का फ़ैसला किया है, जब तक बीजेपी के सभी विधायक गुरूग्राम से वापस कर्नाटेक न लौट आएं. बता दें कि शनिवार की सुबह कर्नाटक बीजेपी के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने गुरुग्राम में डेरा जमाए सभी BJP विधायकों को वापस बुलाया है.

Advertisement

कर्नाटक में 'ऑपरेशन लोटस' 'फेल' होने पर कांग्रेस ने उड़ाया BJP का मजाक: तो चलिए अब काम पर लौटते हैं...

दरअसल, अब कांग्रेस ने अपने विधायकों को भाजपा के हमले से बचाने के लिए रिसॉर्ट ले जाने की रणनीति अपनाई है. कर्नाटक में कांग्रेस विधायक दल के नेता सिद्धरमैया ने शुक्रवार को कहा कि उनकी पार्टी अपने विधायकों को भाजपा के ''हमले'' से ''बचाने'' के लिए एक रिसार्ट ले जा रही है. कर्नाटक के पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धरमैया ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह गठबंधन सरकार को अस्थिर करने का प्रयास कर रहे हैं क्योंकि उन्हें आगामी लोकसभा चुनावों में तीन या चार सीटें ही मिलने का डर है.    

Advertisement

कर्नाटक सियासी ड्रामा: JDS विधायक का दावा: BJP ने एक को 60 करोड़ और मंत्री पद का दिया था ऑफर

Advertisement

सिद्धरमैया ने कहा, "हमारे सभी विधायक एक साथ रहेंगे. हम वहां सूखे की स्थिति पर चर्चा करेंगे. हमारे सभी विधायक, सांसद और मंत्री एक स्थान पर रहेंगे...जब तक जरूरी होगा, हम रहेंगे." उन्होंने यहां पत्रकारों से कहा, "हम पार्टी के मुद्दों के बारे में चर्चा करेंगे...भाजपा के हमले से बचने के लिए. हम सूखा, लोकसभा चुनाव के बारे में भी चर्चा करेंगे." 

Advertisement

क्या है 'ऑपरेशन लोटस 3.0', कुमारस्वामी सरकार के खिलाफ कर्नाटक में 2008 दोहरा पाएगी बीजेपी?

Advertisement

कांग्रेस के शीर्ष सूत्रों के अनुसार, पार्टी के कम से कम आठ विधायकों ने पाला बदलने का वादा किया था. सूत्रों ने कहा कि इससे बचने के लिए विधायकों को शहर के बाहरी इलाके में स्थित एक रिसॉर्ट ले जाया जाया गया. कांग्रेस विधायक दल की बैठक के बाद सभी 75 विधायकों को बस में भर कर बाहरी बेंगलुरु के एक रिसोर्ट ले जाया गया. बीजेपी विधायकों की गुरुग्राम से वापसी तक ये सभी विधायक वहीं रहेंगे. लेकिन जब विधायक दल के नेता सिद्धहरमैय्या से पूछा गया कि अब वो ऐसा क्यो कर रहे हैं तो उन्होंने बीजेपी नेता येदियुरप्पा की भाषा में जवाब दिया. 

कर्नाटक में बीजेपी की राह कितनी आसान और कितनी मुश्किल? जानिए पूरा माजरा

सिद्धारमैया ने हालांकि, इस बारे में कहा कि हम लोग विधायकों को लोक सभा चुनावों की स्ट्रेटेजी तैये करने के लिए रिसोर्ट जा रहे हैं. बता दें कि गरुग्राम से वापस लौटने के बाद येदियुरप्पा ने भी यही कहा था कि वो गुरुग्राम में अपने विधयकों के साथ लोकसभा चुनावों की रणनीति तय कर रहे थे. उधर बेंगलुरु में शुक्रवार को कांग्रेस विधायक दल की बैठक में 4 बागी विधायकों के इलावा सभी मौजूद थे.

VIDEO: कर्नाटक के नाटक से किसको फायदा.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
पतंजलि की एक और गड़बड़ी आई सामने, ASCI ने 26 विज्ञापनों को बताया "भ्रामक"
कर्नाटक का 'नाटक' जारी: अब BJP के 'हमले' से बचाने के लिए कांग्रेस ने भी विधायकों को रिजॉर्ट में किया 'बंद'
रायबरेली और अमेठी में वोटिंग खत्म, जानें राहुल-स्‍मृति की सीट पर कितने पड़े वोट
Next Article
रायबरेली और अमेठी में वोटिंग खत्म, जानें राहुल-स्‍मृति की सीट पर कितने पड़े वोट
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;