VIDEO : राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' में शामिल कांग्रेस कार्यकर्ता को पुलिस ने पीटा, उतारी 'PayCM' लिखी टीशर्ट

पुलिस के मुताबिक़ राहुल गांधी का ये समर्थक 30 सितंबर से यात्रा में शामिल था. और रोज़ाना Pay-CM वाली टीशर्ट और झंडे के साथ पहुंच रहा था.

बेंगलुरु:

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' कर्नाटक पहुंची है. कलेल गेट इलाक़े में पदयात्रा की तस्वीरें सामने आई हैं. उनके साथ बड़ी तादाद में कांग्रेस कार्यकर्ताओं और समर्थकों का हुजूम भी नज़र आया. इस भीड़ के मद्देनज़र राज्य पुलिस ने सुरक्षा के पुख़्ता इंतज़ाम रखे हैं. राहुल गांधी की यात्रा जहां जा रही है, वहां स्थानीय लोग उनके साथ जुड़ रहे हैं. इसके अलावा काफ़ी सारे वो लोग भी हैं जो लगातार यात्रा के साथ बने हुए हैं.

इस दौरान चामराजनगर में राहुल गांधी की यात्रा में शामिल एक युवक को पुलिस ने गिरफ़्तार किया है. उसके ख़िलाफ़ स्थानीय थाने में FIR दर्ज करवाई गई है. पुलिस के मुताबिक़ राहुल गांधी का ये समर्थक 30 सितंबर से यात्रा में शामिल था. और रोज़ाना Pay-CM वाली टीशर्ट और झंडे के साथ पहुंच रहा था. पुलिस ने उसे ऐसा न करने की हिदायत दी थी. बावजूद इसके आज फिर वैसी ही टीशर्ट और झंडे के साथ पहुंचने पर उसके ख़िलाफ़ कार्रवाई की गई. गिरफ़्तारी के दौरान कुछ पुलिसवाले उसे मारते हुए भी नज़र आ रहे हैं. 

कांग्रेस ने हाल ही में कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई के ख़िलाफ़ 40 परसेंट कमीशन लेने का अभियान चलाया था. जिसके ख़िलाफ़ बीजेपी ने सख़्त विरोध जताया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इस पर यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष श्रीनिवास बीवी ने कहा, 'यह सरकार बार-बार यूथ कांग्रेस के लोगों पर केस लगा रही है. जिस शख्स ने Pay-CM स्टिकर लगी टीशर्ट पहनी हुई थी, उस पर पुलिस ने धारा 505 और 507 लगाई गई है. लेकिन उसने ऐसा कोई अपराध नहीं किया. सरकारी संपत्ति को कोई नुकसान नहीं पहुंचाया. वो खुद टीशर्ट बनाकर पहनकर आया और उसने क्या किया? उस 25 साल के युवक को इस तरह लाठी से मारा गया. उसे बहुत पीटा गया. लेकिन मैं कर्नाटक सरकार को स्पष्ट कर देना चाहता हूं कि लोगों के दिमाग में घुस गया है कि यह 40 फीसदी की सरकार है.'