'यूपी से 5 कदम हो सकते हैं आगे, यहां तक ​​कि एनकाउंटर के लिए भी तैयार' : कर्नाटक के मंत्री अश्वथ नारायण 

कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री ने कहा, "दोषियों को पकड़ा जाएगा और एनकाउंटर के लिए तैयार किया जाएगा. हम यूपी से पांच कदम आगे चलेंगे. हम यूपी से बेहतर मॉडल देंगे."

'यूपी से 5 कदम हो सकते हैं आगे, यहां तक ​​कि एनकाउंटर के लिए भी तैयार' : कर्नाटक के मंत्री अश्वथ नारायण 

बेंगलुरु:

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई द्वारा "सांप्रदायिक ताकतों" के खिलाफ "योगी (आदित्यनाथ) मॉडल" का उपयोग करने की चेतावनी देने के एक दिन बाद, एक भाजपा कार्यकर्ता की हत्या पर गुस्से और विरोध के बीच, एक मंत्री ने "उत्तर प्रदेश से पांच कदम आगे" जाने की धमकी दी है.  उनका कहना है कि आरोपी को निशाना बनाकर "एनकाउंटर" करें.

कर्नाटक के उच्च शिक्षा मंत्री अश्वथ नारायण ने कहा, "उन्हें गिरफ्तार किया जाएगा, लेकिन यह हमारे कार्यकर्ताओं और लोगों की इच्छा है कि ऐसी घटनाएं न हों. उनकी इच्छा के अनुसार कार्रवाई होगी, दोषियों को पकड़ा जाएगा और एनकाउंटर के लिए तैयार किया जाएगा. हम यूपी से  पांच कदम आगे चलेंगे. हम यूपी से बेहतर मॉडल देंगे. कर्नाटक एक प्रगतिशील राज्य और मॉडल राज्य है, हमें किसी का अनुसरण करने की जरुरत नहीं है."

कर्नाटक के मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई ने भाजपा के युवा नेता प्रवीण नेट्टारू की हत्या को लेकर अपनी ही पार्टी के लोगों के गुस्से का सामना करते हुए कल कहा था कि अगर जरूरत पड़ी तो वह सांप्रदायिक ताकतों के खिलाफ योगी आदित्यनाथ मॉडल का इस्तेमाल करने के लिए तैयार हैं.

इस टिप्पणी के साथ सवालों और अटकलों की बाढ़ आ गई, मुख्यमंत्री ने इसे यह कहते हुए बदल दिया कि यह "योगी मॉडल या कर्नाटक मॉडल" हो सकता है.

प्रवीण नेट्टारू की मंगलवार को उस समय हत्या कर दी गई, जब वह दक्षिण कर्नाटक जिले में अपनी मुर्गी की दुकान बंद कर रहे थे. कहा जाता है कि हत्या के लिए गिरफ्तार किए गए दो लोगों के संबंध एक चरमपंथी इस्लामिक संगठन पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया से थे.

भाजपा और कई दक्षिणपंथी समूहों ने बोम्मई की एक साल पुरानी सरकार पर हिंदू कार्यकर्ताओं के जीवन की रक्षा करने में विफल रहने का आरोप लगाया. अपनी ही पार्टी का दबाव बढ़ने पर मुख्यमंत्री ने अपने यूपी समकक्ष का जिक्र किया.

बोम्मई ने कहा, "उत्तर प्रदेश की स्थिति के लिए, योगी आदित्यनाथ सही मुख्यमंत्री हैं. इसी तरह, कर्नाटक में हालात से निपटने के लिए अलग-अलग तरीके हैं और उन सभी का इस्तेमाल किया जा रहा है. हालात की मांग होगी तो कर्नाटक के लिए भी योगी मॉडल सरकार आएगी.”

"योगी मॉडल" को अभियुक्तों के लिए जेल या बुलडोजर का उपयोग करके उनके घरों को तोड़ने जैसी कड़ी कार्रवाई का उल्लेख करने के लिए देखा जाता है. आलोचकों का आरोप है कि यह कार्रवाई ज्यादातर एक समुदाय पर होती है और इसका इस्तेमाल भाजपा शासित राज्यों में मुसलमानों को निशाना बनाने के लिए किया गया है.

सीएम बोम्मई ने कहा कि उन्होंने पुलिस से कल रात एक और हत्या पर "उचित उपाय" करने के लिए कहा था. इस बार मेंगलुरु में नकाबपोश हमलावरों ने एक मुस्लिम शख्स की हत्या कर दी.

मुख्यमंत्री ने कहा, "हमारे लिए, हर व्यक्ति का जीवन महत्वपूर्ण है. हम सभी के साथ समान व्यवहार करते हैं. हम सभी मामलों में सख्त कार्रवाई चाहते हैं."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

योगी मॉडल अपनाने के बयान पर उन्होंने कहा, "मैं अब कुछ भी नहीं समझाऊंगा. जब भी आवश्यकता होगी, कानून के दायरे में जो भी आवश्यक होगा, हम सभी कार्रवाई करेंगे, यह यूपी मॉडल हो सकता है या कर्नाटक मॉडल."