कर्नाटक चुनाव :  मंत्री मुरुगेश निरानी पर मतदाताओं को प्रलोभन देने के आरोप में मामला दर्ज

कर्नाटक विधानसभा चुनाव लड़ रहे मंत्री मुरुगेश निरानी की चीनी फैक्ट्री से शुक्रवार को चांदी, 1.82 करोड़ रुपये नकदी, 37.64 लाख रुपये के तोहफे और 45.25 लाख रुपये की दवाइयां जब्त की गईं. 

कर्नाटक चुनाव :  मंत्री मुरुगेश निरानी पर मतदाताओं को प्रलोभन देने के आरोप में मामला दर्ज

पुलिस ने मंत्री मुरुगेश निरानी के खिलाफ मामला दर्ज किया है. (फाइल फोटो)

बागलकोट (कर्नाटक) :

कर्नाटक में भाजपा के टिकट पर बिल्गी निर्वाचन क्षेत्र से विधानसभा चुनाव लड़ रहे मंत्री मुरुगेश निरानी के खिलाफ फैक्ट्री के स्टाफ क्वार्टर से 21.45 लाख रुपये मूल्य के चांदी के 963 दीये जब्त किए जाने के बाद मामला दर्ज किया गया है. वृहद और मध्यम उद्योग मंत्री निरानी पर ‘‘चुनाव के संबंध में अवैध भुगतान'' से संबंधित भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 171 एच के तहत मामला दर्ज किया गया है. मुधोल थाने के एक पुलिस अधिकारी ने बताया, ‘‘हमने मुरुगेश निरानी के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.''

मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) मनोज कुमार मीणा के मुताबिक मुधोल पुलिस ने 28 किलोग्राम वजन के चांदी के सामान जब्त किए हैं. 

मामले को लेकर टिप्पणी के लिए मंत्री से संपर्क नहीं हो पाया. सीईओ कार्यालय द्वारा साझा दैनिक बुलेटिन के मुताबिक 10 मई को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आचार संहिता लागू होने की तारीख 29 मार्च से शुक्रवार तक नकदी, विभिन्न सामानों समेत कुल जब्ती 253 करोड़ रुपये तक पहुंच गई. 

निरानी की चीनी फैक्ट्री से शुक्रवार को चांदी, 1.82 करोड़ रुपये नकदी, 37.64 लाख रुपये के तोहफे और 45.25 लाख रुपये की दवाइयां जब्त की गईं. 

सीईओ कार्यालय के मुताबिक राज्य में कुल मिलाकर 82.05 करोड़ रुपये नकदी, 19.69 करोड़ रुपये की मुफ्त वस्तुएं, 56.67 करोड़ रुपये की शराब, 16.55 करोड़ रुपये के नशीले पदार्थ, 73.8 करोड़ रुपये का 145.55 किलोग्राम सोना और 4.28 करोड़ रुपये की 610 किलोग्राम चांदी जब्त की गई है.

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* कर्नाटक में जीत के लिए जातियों का गणित, सभी दलों ने इन समीकरणों को साधने में कोई कसर नहीं छोड़ी
* कर्नाटक विधानसभा चुनाव: 25 और 26 अप्रैल को BJP का धुंआधार चुनाव प्रचार, बनाया है ये खास प्लान
* कर्नाटक चुनाव के लिए NCP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, अजित पवार का नाम गायब



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)