कर्नाटक चुनाव के लिए NCP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, अजित पवार का नाम गायब

राकांपा ने शुक्रवार को कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए अपने 10 उम्मीदवारों और पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची जारी की. स्टार प्रचारकों में शरद पवार, उनकी बेटी व सांसद सुप्रिया सुले सहित 15 लोगों का नाम शामिल है.

कर्नाटक चुनाव के लिए NCP ने जारी की स्टार प्रचारकों की सूची, अजित पवार का नाम गायब

पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची से अजित पवार का नाम नदारद है. (फाइल फोटो)

मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के वरिष्ठ नेता अजित पवार शुक्रवार को पार्टी की मुंबई इकाई की एक बैठक में शामिल नहीं हुए, जिसके बाद राजनीतिक गलियारों में उनकी भावी रणनीति को लेकर लगाई जा रही अटकलों का बाजार एक बार फिर गर्म हो गया. इतना ही नहीं, कर्नाटक चुनाव के लिए राकांपा द्वारा जारी पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची से भी अजित पवार का नाम नदारद है.

गौरतलब है कि शुक्रवार को पुणे में पत्रकारों से बातचीत में पवार ने कहा था कि वह राकांपा की बैठक में शामिल नहीं हो पाएंगे, क्योंकि उन्हें उसी समय होने वाले कुछ अन्य कार्यक्रमों में उपस्थित रहना होगा, और उनके इस कदम को लेकर ज्यादा सोच-विचार नहीं किया जाना चाहिए.

मुंबई में दिनभर चली पार्टी की बैठक को राकांपा सुप्रीमो शरद पवार और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं-प्रफुल्ल पटेल, जितेंद्र अवहाद, सुप्रिया सुले, छगन भुजबल और प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल ने संबोधित किया. बैठक में अजित पवार की अनुपस्थिति के संबंध में राकांपा के प्रवक्ता क्लाइड क्रास्टो ने कहा कि इस बैठक की योजना एक महीने पहले बन गई थी.

उन्होंने कहा, ‘‘अजित पवार ने पुणे में कई कार्यक्रमों का न्योता स्वीकार कर लिया था. उन्होंने (बैठक में) शामिल होने में असमर्थता जताई है. सभी नेताओं का अपना-अपना कार्यक्रम होता है। सिर्फ इसलिए कि वह एक कार्यक्रम में सम्मिलित नहीं हो पाए, इसका मतलब यह नहीं है कि वह पार्टी छोड़ने की योजना बना रहे हैं. वह इस सप्ताह की शुरुआत में मुंबई में हुई राकांपा की इफ्तार पार्टी में शरद पवार के साथ मौजूद थे.''

वहीं, राकांपा ने शुक्रवार को कर्नाटक विधानसभा चुनावों के लिए अपने 10 उम्मीदवारों और पार्टी के स्टार प्रचारकों की सूची जारी की. स्टार प्रचारकों में शरद पवार, उनकी बेटी व सांसद सुप्रिया सुले सहित 15 लोगों का नाम शामिल है, लेकिन उसमें पार्टी सुप्रीमो के भतीजे अजित पवार को जगह नहीं दी गई है. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
-- मानहानि केस: राहुल गांधी शनिवार को लोकसभा सचिवालय को सौंपेंगे सरकारी बंगला
-- "एक और सिंधिया कांग्रेस में पैदा ना हो": दिग्विजय सिंह ने श्री महाकाल से की प्रार्थना



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)