येदियुरप्पा का दावा- कर्नाटक में 135 सीटें जीत BJP बनाएगी सरकार, कांग्रेस को बताया 'डूबता जहाज'

येदियुरप्पा ने कहा, "कांग्रेस के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कद की बराबरी नहीं कर सकते. पीएम मोदी देश के विकास के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं."

बेंगलुरु:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के दिग्गज नेता बी एस येदियुरप्पा ( BS Yediyurappa) ने 10 मई को होने जा रहे कर्नाटक चुनाव को लेकर बड़ा दावा किया है. पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने सोमवार को कहा कि उनकी पार्टी कर्नाटक चुनाव (Karnataka Assembly Elections 2023) में 130 से 135 सीटों पर जीत हासिल कर सत्ता में वापसी करेगी. येदियुरप्पा ने इसके साथ ही कांग्रेस को डूबता जहाज करार दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस नेता सिद्धारमैया वरुणा निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव हार जाएंगे.

येदियुरप्पा ने समाचार एजेंसी ANI से बात करते हुए ये दावें किए हैं. उन्होंने यह भी कहा कि वरुणा विधानसभा क्षेत्र से बीजेपी के उम्मीदवार वी सोमन्ना ने इस क्षेत्र में दिन-रात काम किया है और वह विजयी होंगे. येदियुरप्पा ने कहा, "मैं आपको यह भी बताना चाहता था, क्योंकि मैं एक-दो दिन वहां रहा. सोमन्ना ने दिन-रात काम किया है और (पूर्व मुख्यमंत्री) सिद्धरमैया इस चुनाव में बुरी तरह हारने वाले हैं."

चुनाव के बाद हम फिर मिलेंगे
बीजेपी की जीत की भविष्यवाणी करते हुए पूर्व सीएम येदियुरप्पा ने कहा, "मैं आज आपको बता रहा हूं कि हमें कम से कम 130 से 135 सीट मिलने वाली हैं. चुनाव के बाद हम फिर मिलने जा रहे हैं. मैंने पहले भी जो कहा था, वह भी सच हुआ था. मैं अभी आपको बता रहा हूं कि हम 130-135 सीटों की संख्या को पार कर सरकार बनाने जा रहे हैं."

डबल इंजन की सरकार जरूरी
कर्नाटक में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए येदियुरप्पा ने कहा, "दक्षिणी राज्य के विकास के लिए डबल इंजन की सरकार जरूरी है." 

कांग्रेस एक डूबता हुआ जहाज
उन्होंने कहा, "प्रधानमंत्री मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने रोड शो और रैलियां कीं. मुझे विश्वास है कि हम कर्नाटक विधानसभा चुनाव में 135 सीटें जीतेंगे. कांग्रेस एक डूबता हुआ जहाज है, इसके नेता राहुल गांधी और प्रियंका गांधी वाड्रा ने उत्तर प्रदेश के चुनाव में 4-5 महीने प्रचार किया. इसके बाद भी कांग्रेस को यहां 2-3 सीटों पर ही जीत मिल पाई."

कांग्रेस नेता पीएम मोदी की नहीं कर सकते बराबरी
येदियुरप्पा ने कहा, "कांग्रेस के नेता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कद की बराबरी नहीं कर सकते. पीएम मोदी देश के विकास के लिए दिन-रात काम कर रहे हैं." उन्होंने कहा कि दक्षिणी राज्य को विकासोन्मुख सरकार की जरूरत है.

बीजेपी सरकार की गिनाईं उपलब्धियां 
इसके साथ ही येदियुरप्पा ने केंद्र की बीजेपी सरकार की उपलब्धियां गिनाईं. उन्होंने कहा कि भारत अब दुनिया की पांचवीं सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है. हम 20-25 वर्षों में पहले या दूसरे नंबर की इकोनॉमी बनने की राह पर हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी जाति या धर्म के आधार पर भेदभाव नहीं करती है.

100 प्रतिशत लिंगायत समुदाय हमारे साथ
पत्रकारों से बात करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि कांग्रेस के "समस्याएं पैदा करने" की कोशिशों के बाद भी बीजेपी को लिंगायत समुदाय का पूरा समर्थन प्राप्त है. उन्होंने कहा, "100 प्रतिशत लिंगायत समुदाय हमारे साथ है. कांग्रेस कुछ समस्याएं पैदा करने के लिए अपने स्तर पर सर्वश्रेष्ठ प्रयास कर रही है, लेकिन लगभग सभी लिंगायत स्वामी हमारे साथ हैं. उन्होंने मुझसे कहा कि वे बीजेपी का समर्थन करेंगे."

कर्नाटक में 10 मई को विधानसभा चुनाव होंगे और वोटों की गिनती 13 मई को होगी.

ये भी पढ़ें:-

कर्नाटक में कांग्रेस के सबसे बड़े नेताओं को चुनौती देने के पीछे BJP का क्या है प्लान?

"101% लिंगायतों का मिलेगा समर्थन" : येदियुरप्पा ने बड़े नेताओं के पार्टी छोड़ने का मतों पर असर नहीं पड़ने का किया दावा

कर्नाटक : शिग्गांव में चौथी जीत के लिए सीएम बसवराज बोम्मई के सामने कई चुनौतियां, यह है जातीय समीकरण

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com