'समान पद, बराबर कद': एक ही कमरे में बैठेंगे प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया, दोनों की लगी नेम प्लेट

कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज यानी बुधवार को अपना पदभार संभाल लिया. कांग्रेस मुख्यालय में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विधिवत पूजा-पाठ करके अपना काम संभाला.

'समान पद, बराबर कद': एक ही कमरे में बैठेंगे प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया, दोनों की लगी नेम प्लेट

प्रियंगा गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिला एक ही कमरा

नई दिल्ली:

कांग्रेस महासचिव ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज यानी बुधवार को अपना पदभार संभाल लिया. कांग्रेस मुख्यालय में ज्योतिरादित्य सिंधिया ने विधिवत पूजा-पाठ करके अपना काम संभाला. ज्योतिरादित्य को पश्चिमी यूपी का प्रभार दिया गया है. खास बात ये है कि उनका और प्रियंका गांधी का दफ़्तर एक ही कमरे में होगा. प्रियंका गांधी को पूर्वी यूपी का प्रभारी महासचिव बनाया गया है. हालांकि, पहले उसी कमरे में सिर्फ प्रियंका गांधी वाड्रा का नेम प्लेट लगा था. मगर रातोंरात उसमें तब्दीली की गई और उसी कमरे के बाहर ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी नेम प्लेट लग गया.  

11 फरवरी को लखनऊ में रोड शो से लोकसभा चुनाव प्रचार का आगाज करेंगी प्रियंका गांधी : सूत्र

मंगलवार को को नेम प्लेट लगने के बाद यह बात पक्का हो गई थी कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा पार्टी मुख्यालय में अपने भाई और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के कमरे के बगल वाले कक्ष में बैठेंगी. हालांकि, तब तक यह स्पष्ट नहीं था कि ज्योतिरादित्य सिंधिया का कमरा कौन सा होगा. मगर बुधवार को दूसरी तस्वीर भी आ गई कि जिस कमरे में प्रियंका गांधी होंगी, उसी में ज्योतिरादित्य सिंधिया भी होंगे.

अमेरिका से वापस आते ही काम में जुटीं प्रियंका गांधी वाड्रा : पार्टी में मुख्यालय में मिला कमरा, बैठकों का दौर शुरू

बताया जा रहा है कि कांग्रेस ने इससे यह संदेश देने की कोशिश की है कि प्रियंका गांधी और ज्योतिरादित्य सिंधिया दोनों का कद बराबर है और राहुल गांधी की बहन होने का प्रियंका को कोई लाभ नहीं दिया जा रहा है. दूसरी जो तस्वीर आई है उससे यह स्पष्ट हो गया है कि यूपी के लिए दोनों की जिम्मेदारी बराबर है और उन दोनों का पार्टी में कद भी बराबर है.

हाल ही में सक्रिय राजनीति में कदम रखने वाली प्रियंका ने अभी आधिकारिक रूप से पदभार नहीं संभाला है. हालांकि ऐसी खबरें हैं कि विदेश से लौटने के बाद वह उत्तर प्रदेश में पार्टी की गतविधियों एवं रणनीति को लेकर लगातार बैठकें कर रही हैं. कांग्रेस अध्यक्ष और प्रियंका के इस कमरे के निकट ही पार्टी के वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल और मोतीलाल वोरा के भी कक्ष हैं. 

प्रियंका गांधी पर अश्लील टिप्पणी करने वाला गिरफ्तार, खुद को बताता है पीएम मोदी का 'भक्त'

आपको बता दें कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने सोमवार को विदेश से लौटने के बाद पार्टी अध्यक्ष राहुल गांधी से उनके तुगलक रोड स्थित आवास पर मुलाकात की. वहीं पार्टी मुख्यालय में उनके नाम कमरा भी आवंटित हो गया है और उसमें नेम प्लेट भी लग गई है. पार्टी मुख्यालय में उसी कमरे के दूसरे हिस्से में ज्योतिरादित्य सिंधिया का भी नेम प्लेट लगा है.

बताया जा रहा है कि प्रियंका गांधी अपने सियासी दौरे की शुरुआत लखनऊ से करेंगी. वे महासचिव बनने के बाद पहली बार 11 फरवरी को लखनऊ जाएंगी. इसी दिन प्रियंका लखनऊ मुख्यालय में पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक करेंगी. इसके अलावा वे लखनऊ में रोड शो करके 2019 लोक सभा चुनाव का आगाज करेंगी .हालांकि अभी प्रियंका (Priyanka Gandhi) के कार्यक्रम की आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है. आपको बता दें कि पहले प्रियंका गांधी को 10 फरवरी को लखनऊ जाना था लेकिन अब 11 फरवरी का कार्यक्रम तय किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


VIDEO: OROP का मतलब ओनली राहुल, ओनली प्रियंका'​