विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 10, 2023

"तुम भागते-भागते थक जाओगे...": नकदी बरामदगी के बीच जेपी नड्डा ने कांग्रेस सांसद को दी चेतावनी

ओडिशा स्थित डिस्टिलरी और झारखंड व बंगाल में इससे जुड़ी संस्थाओं के कार्यालयों पर छापे के दौरान 290 करोड़ रुपये से ऊपर की नकदी जब्त हो चुकी है.

Read Time: 5 mins

बंधु, आपको और आपके नेता राहुल गांधी दोनों को जवाब देना होगा- जेपी नड्डा

नई दिल्‍ली:

ओडिशा स्थित बौध डिस्टिलरी प्राइवेट लिमिटेड और अन्य के खिलाफ आयकर विभाग के छापों के दौरान करोड़ों रुपये की बरामदगी के मामले में भाजपा लगातार कांग्रेस पर हमला कर रही है. अब भारत की सबसे बड़ी नकदी बरामदगी में से एक के केंद्र में कांग्रेस और उसके झारखंड के सांसद धीरज साहू की आलोचना करने में भाजपा अध्‍यक्ष जेपी नड्डा भी आज अपनी पार्टी के सहयोगियों में शुमार हो गए. ओडिशा स्थित शराब फैक्‍ट्री और झारखंड व बंगाल में इससे जुड़ी संस्थाओं के कार्यालयों पर छापे के दौरान 290 करोड़ रुपये से ऊपर की नकदी जब्त हो चुकी है. एक्स पर एक पोस्ट में जेपी नड्डा ने कांग्रेस पार्टी और राहुल गांधी पर तंज कसते हुए कहा कि जवाब तो देना होगा... 

"लूटा गया एक-एक पैसा वापस करना होगा"
जेपी नड्डा ने पोस्‍ट में लिखा, "बंधु, आपको और आपके नेता राहुल गांधी दोनों को जवाब देना होगा. यह नया भारत है. यहां पर राजपरिवार के नाम पर जनता से शोषण करने नहीं दिया जाएगा. तुम भागते-भागते थक जाओगे, लेकिन कानून तुम्हें नहीं छोड़ेगा."
उन्होंने तीखे शब्दों में चेतावनी देते हुए कहा, "अगर कांग्रेस भ्रष्टाचार की गारंटी है, तो मोदी जी भ्रष्टाचार के खिलाफ कार्रवाई की गारंटी हैं. जनता से लूटा गया एक-एक पैसा वापस करना होगा."

Latest and Breaking News on NDTV

कांग्रेस ने बनाई साहू से दूरी
बौध डिस्टिलरीज प्राइवेट लिमिटेड के परिसरों पर आयकर छापे आज पांचवें दिन भी जारी हैं. धीरज साहू से जुड़ी बौध डिस्टिलरीज के परिसर में आज और अधिक नकदी गिनने वाली मशीनें लाई गईं. इससे पहले, अधिकारियों ने झारखंड में सांसदों के आवासों पर छापेमारी की थी. भारत की सबसे बड़ी नकदी बरामदगी में से एक बताए जा रहे मामले में भारी मात्रा में नकदी बरामद होने पर भारी आलोचना का सामना करते हुए, कांग्रेस ने शनिवार को साहू से दूरी बना ली और कहा कि यह पैसा किसी भी तरह से पार्टी से जुड़ा नहीं है और सांसद को नकदी और उसके स्रोत पर स्पष्टीकरण देना चाहिए.

एक्स पर कांग्रेस महासचिव (संचार) जयराम रमेश ने कहा, "भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस का सांसद धीरज साहू के व्यवसायों से कोई लेना-देना नहीं है. केवल वह ही बता सकते हैं. और और उन्हें यह स्पष्ट करना भी चाहिए कि कैसे आयकर अधिकारियों द्वारा कथित तौर पर उनके ठिकानों से इतनी बड़ी मात्रा में नकद बरामद किया जा रहा है."

पीएम मोदी ने भी साधा कांग्रेस पर निशाना 
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस मामले में कांग्रेस पर कटाक्ष किया और लिखा- "देश के लोगों को नोटों के इन ढेर को देखना चाहिए और फिर अपने नेताओं के ईमानदार 'भाषणों' को सुनना चाहिए... जो कुछ भी जनता से लूटा गया है, एक-एक पैसा लौटाना होगा. ये मोदी की गारंटी है."

भाजपा ने वसूली को लेकर कांग्रेस पर चौतरफा हमला बोला, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने पार्टी पर सवाल उठाया और कहा कि गांधी परिवार को उस नेता का नाम उजागर करना चाहिए, जिसके लिए राज्यसभा सांसद "एटीएम" के रूप में काम कर रहे थे.
भाजपा की ओडिशा इकाई ने केंद्रीय जांच ब्यूरो से जांच की मांग की है और सत्तारूढ़ बीजद से स्पष्टीकरण मांगा है. पार्टी प्रवक्ता मनोज महापात्र ने राज्य की एक महिला मंत्री की छापेमारी में शामिल शराब व्यापारियों में से एक के साथ मंच साझा करते हुए तस्वीरें दिखाईं.
उन्होंने कहा कि यह कर चोरी स्थानीय नेताओं और राज्य सरकार के सक्रिय समर्थन और संरक्षण के बिना संभव नहीं हो सकती थी.

ये भी पढ़ें :- 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
NEET-UG पेपर लीक मामला: SC ने NTA-CBI से पूछे ये अहम सवाल, 10 प्वाइंट्स में जानें कोर्ट में क्या-क्या हुआ
"तुम भागते-भागते थक जाओगे...": नकदी बरामदगी के बीच जेपी नड्डा ने कांग्रेस सांसद को दी चेतावनी
25 मिनट की मुलाकात में गले मिलकर रोने लगे बच्चे-बुजुर्ग, जब हाथरस के पीड़ितों से मिले राहुल
Next Article
25 मिनट की मुलाकात में गले मिलकर रोने लगे बच्चे-बुजुर्ग, जब हाथरस के पीड़ितों से मिले राहुल
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;