जेपी नड्डा ने ‘भाजपा को जानो’ पहल के तहत सात राजदूतों के साथ बातचीत की

जेपी नड्डा ने पार्टी की संरचना, विभागों और विकास के बारे में विस्तार से बताया और राजदूतों ने भी सवाल पूछे

जेपी नड्डा ने ‘भाजपा को जानो’ पहल के तहत सात राजदूतों के साथ बातचीत की

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा (फाइल फोटो).

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को रूसी राजदूत समेत सात दूतावासों के प्रमुखों से बात की. नड्डा का पार्टी के संपर्क कार्यक्रम के तहत चर्चा का इस तरह का यह तीसरा आयोजन था. भाजपा की विदेश मामलों की शाखा के प्रमुख विजय चौथाईवाले ने कहा कि नड्डा ने उन देशों के प्रति अपनी पार्टी का धन्यवाद व्यक्त किया जिन्होंने रूसी आक्रमण के दौरान यूक्रेन से भारतीय छात्रों को बचाने में मदद की.

चौथाईवाले ने कहा कि स्वतंत्र देशों के राष्ट्रमंडल (सीआईएस) के कुछ सदस्य बैठक में शिरकत करने वालों में शामिल थे. रूसी राजदूत ने हिंदी में बात की.

नड्डा ने पार्टी की संरचना, विभागों और विकास के बारे में विस्तार से बताया और राजदूतों ने भी सवाल पूछे. इसके साथ ही नड्डा ‘भाजपा को जानो' पहल के तहत अब तक 33 विदेशी राजदूतों से बातचीत कर चुके हैं.

बैठक के बाद भाजपा अध्यक्ष ने ट्वीट किया, ‘‘भाजपा को जानो' पहल के तहत आज हमारे पार्टी मुख्यालय में विभिन्न देशों के प्रतिनिधियों से मिलने का अवसर मिला. यह भाजपा की विचारधारा और पहल के बारे में गहन चर्चा करने के लिए राजनयिक समुदाय तक हमारी पार्टी के संपर्क कार्यक्रम का हिस्सा है.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

चौथाईवाले ने कहा कि 11 और 13 जून को कुछ और राजदूतों के साथ बातचीत की योजना है. उन्होंने कहा कि 11 जून को यूरोपीय देशों पर, वहीं 13 जून को मध्य पूर्व और अफ्रीकी देशों पर ध्यान केंद्रित किया जाएगा.



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)