जेपी नड्डा का दावा, गुजरात में बीजेपी भारी बहुमत से जीतकर सरकार बनाएगी

बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कहा- चुनाव आयोग द्वारा गुजरात विधानसभा चुनावों की घोषणा का स्वागत, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा भारी बहुमत से पुनः डबल इंजन की सरकार बनाएगी

जेपी नड्डा का दावा, गुजरात में बीजेपी भारी बहुमत से जीतकर सरकार बनाएगी

बीजेपी के अध्यक्ष जेपी नड्डा ने गुजरात विधानसभा चुनाव की घोषणा का स्वागत किया है (फाइल फोटो).

नई दिल्ली :

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के अध्यक्ष जेपी नड्डा (JP Nadda) ने गुजरात विधानसभा चुनाव (Gujarat Assembly elections) की तारीखों की घोषणा का स्वागत किया और दावा किया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के नेतृत्व में उनकी पार्टी भारी बहुमत से जीत दर्ज करेगी और फिर सरकार बनाएगी. 

निर्वाचन आयोग की ओर से चुनावी तारीखों की घोषणा के बाद नड्डा ने एक ट्वीट में कहा, ‘‘चुनाव आयोग द्वारा गुजरात विधानसभा चुनावों की घोषणा का स्वागत करता हूं. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भाजपा भारी बहुमत से गुजरात में पुनः डबल इंजन की सरकार बनाएगी और आगामी 5 वर्षों के लिए जन आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए कटिबद्ध भाव से काम करेगी.''

गुजरात में विधानसभा चुनाव के लिए दो चरणों में, एक और पांच दिसंबर को मतदान होगा और मतों की गिनती हिमाचल प्रदेश के साथ ही आठ दिसंबर को होगी.

मुख्य निर्वाचन आयुक्त राजीव कुमार ने यहां आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में गुरुवार को चुनाव कार्यक्रम की घोषणा की. गुजरात की कुल 182 सदस्यीय विधानसभा के लिए पहले चरण में 89 सीटों पर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होगा.

भाजपा ने गुजरात में पिछले छह विधानसभा चुनावों में लगातार जीत दर्ज की है. वर्ष 2017 के विधानसभा चुनाव में भाजपा ने 99 सीटें जीती थीं जबकि कांग्रेस को 77 सीटें मिली थीं. प्रतिशत के लिहाज से देखा जाए तो उस चुनाव में भाजपा को 49.05 प्रतिशत मत मिले थे जबकि कांग्रेस को 42.97 प्रतिशत मत मिले थे.

गुजरात: पहले चरण में 89 सीटों पर और दूसरे चरण में 93 सीटों पर मतदान होंगे

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com