अस्पताल में एक कार्यक्रम में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, महिला की फरियाद सुनकर खुद कर दिया 'रक्त दान'

जमशेदपुर : झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता के अस्पताल आने की जानकारी मिलने पर एक महिला ने उनसे पति के लिए खून की व्यवस्था करने की गुहार लगाई थी

अस्पताल में एक कार्यक्रम में पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री, महिला की फरियाद सुनकर खुद कर दिया 'रक्त दान'

झारखंड में स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने जरूरतमंद मरीज के लिए रक्तदान किया.

जमशेदपुर:

झारखंड (Jharkhand) के स्वास्थ्य और आपदा प्रबंधन मंत्री बन्ना गुप्ता (Banna Gupta) ने शनिवार को जमशेदपुर के सरकारी एमजीएम अस्पताल में इलाज करा रहे एक जरूरतमंद मरीज को रक्तदान (Blood Donation) किया. वे वहां एक आधिकारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए गए थे. एक महिला को पता चला कि मंत्री अस्पताल में आए हैं. इस पर वह कार्यक्रम स्थल पर पहुंची और उनसे अपने 49 वर्षीय पति के लिए खून की व्यवस्था करने का अनुरोध किया. 

महिला के पति को खून की तत्काल आवश्यकता थी. जब उसने कहा कि उसे ब्लड डोनर नहीं मिला है, तो गुप्ता ने खुद रक्तदान किया. जिले के पोटका प्रखंड के कालिकापुर की निवासी महिला ने मंत्री को आशीर्वाद दिया.

बाद में बन्ना गुप्ता ने संवाददाताओं से कहा, "मैं पहले एक इंसान हूं. मैंने एक बहन के पति की जान बचाने के लिए अपने कर्तव्य का निर्वहन किया."

मार्च में बन्ना गुप्ता विधानसभा सत्र में भाग लेने के लिए जमशेदपुर से रांची जा रहे थे. इस दौरान उन्होंने सरायकेला-खरसावां जिले के दुलमी में सड़क दुर्घटना में घायल हुए तीन युवकों को देखा. गुप्ता अपने वाहन से नीचे उतरे, एक एम्बुलेंस को बुलाया और पीड़ितों को पास के अस्पताल में भेजे जाने तक मौके पर इंतजार किया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


शनिवार को बन्ना गुप्ता ने एमजीएम अस्पताल में एक केंद्र का उद्घाटन किया. वहां मामूली कीमत पर एक्स-रे, अल्ट्रासाउंड और सीटी स्कैन किया जा सकता है. इसे पीपीपी मोड पर संचालित किया जाएगा.