"मैं एक मुख्यमंत्री हूँ, क्या मैं भाग जाऊँगा?": अवैध खनन मामले में ED के तलब करने पर हेमंत सोरेन

ईडी ने सोरेन को राज्य में कथित अवैध खनन से जुड़े धन शोधन मामले में बृहस्पतिवार को पूछताछ के लिए तलब किया है. सोरेन को शुरू में तीन नवंबर को ईडी द्वारा बुलाया गया था, लेकिन वह आधिकारिक व्यस्तताओं का हवाला देते हुए पेश नहीं हुए थे.

रांची:

झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने धन शोधन के एक मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के समक्ष पेश होने से पहले विधायकों को छापेमारी की चेतावनी दी. हेमंत सोरेन ने कहा कि विपक्ष सरकार गिरने की साजिश कर रहा है, जिसे हम नाकाम करेंगे. उन्होंने कहा कि आज मुझे ईडी के दफ्तर में जाना है. राज्य में अवैध खनन की जांच ईडी कर रही है. उस संदर्भ में मुझे तलब किया है. इस संबंध में मैंने एक पत्र ईडी को भेजा है कि किस प्रकार से 1000 करोड़ के घोटाले का जो जिक्र साहेबगंज जिले से आया है वो दुर्भाग्यपूर्ण है.

हेमंत सोरेन ने कहा कि जब से एजेंसी जांच कर रही है, जो आरोप लगे हैं वो कहीं से संभव प्रतीत नहीं होते. कहीं न कहीं एजेंसियों को जांच करने के बाद भी कोई ठोस निर्णय या ठोस आरोप लगाना चाहिए. मैं सीएम हूं जिस प्रकार से तलब करने का कार्रवाई चल रही है, लग रहा है कि हम देश छोड़कर भागने वाले लोग हैं. मुझे नहीं लगता है कि व्यापारियों को छोड़कर कोई नेता देश से भागा होगा.

ये भी पढ़ें-  धर्मेन्‍द्र प्रधान ने ओडिशा में किसान बीमा योजना में कथित अनियमितताओं की जांच के लिए नरेंद्र सिंह तोमर को लिखा पत्र

बता दें ईडी ने सोरेन को राज्य में कथित अवैध खनन से जुड़े धन शोधन मामले में बृहस्पतिवार को पूछताछ के लिए तलब किया है. सोरेन को शुरू में तीन नवंबर को ईडी द्वारा बुलाया गया था, लेकिन वह आधिकारिक व्यस्तताओं का हवाला देते हुए पेश नहीं हुए थे और उन्हें गिरफ्तार करने की भी चुनौती दी थी. इसके बाद उन्होंने समन को तीन सप्ताह के लिए टालने का अनुरोध किया था.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ईडी ने मामले में सोरेन के राजनीतिक सहयोगी पंकज मिश्रा और दो अन्य - स्थानीय कथित बाहुबली बच्चू यादव और प्रेम प्रकाश को गिरफ्तार किया है. ईडी ने कहा है कि उसने राज्य में अब तक 1,000 करोड़ रुपये के अवैध खनन से संबंधित अपराध का ‘पता' लगाया है.