"लोग कैंसिल कल्‍चर से तंग आ चुके हैं" : 'पठान' की सफलता पर जावेद अख्‍तर 

जावेद अख्‍तर ने पठान की सफलता पर कहा कि मैं बहुत खुश हूं कि फिल्म ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया है. यह न केवल शाहरुख या YRF के लिए अच्छा है बल्कि पूरे फिल्म उद्योग के लिए अच्छा है.

नई दिल्‍ली :

गीतकार जावेद अख्तर (Javed Akhtar) पाकिस्तान में दिए गए अपने बयान को लेकर सुर्खियों में हैं. उन्होंने पाकिस्तान में एक कार्यक्रम के दौरान 26/11 को मुंबई में हुए हमले को लेकर कहा था कि जिन भी लोगों ने उस हमले को अंजाम दिया है वो आज भी पाकिस्तान में खुले घूम रहे हैं. उनके इस बयान की अब जमकर तारीफ हो रही है. मंगलवार को जावेद अख्तर ने अपने पाकिस्तान दौरे को लेकर एनडीटीवी से खास बातचीत की. उन्होंने कहा कि शाहरुख खान की फिल्‍म पठान को लेकर भी प्रतिक्रिया दी. उन्होंने कहा कि 'पठान' की सफलता का एक प्रमुख कारण यह है कि लोग कैंसिल कल्‍चर से तंग आ चुके हैं. साथ ही उन्‍होंने कहा कि भारतीय फिल्‍म और संगीत ने देशभर में काफी ख्‍याति अर्जित की है. यश राज फिल्म्स ने मंगलवार को कहा कि पठान रिलीज के पहले चरण में दुनिया भर में बॉक्स ऑफिस पर 1,000 करोड़ रुपये की कमाई का आंकड़ा पार करने वाली पहली हिंदी फिल्म बन गई है. 

जावेद अख्‍तर ने एनडीटीवी के साथ एक्‍सक्‍लूसिव इंटरव्‍यू में कहा, "यह एक दिलचस्प फिल्म होनी चाहिए. लोगों को फिल्म पसंद आई होगी, लेकिन एक और फैक्‍टर यह है कि लोग इस कैंसिल कल्‍चर से तंग आ चुके थे. इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाओ, उस फिल्म पर प्रतिबंध लगाओ. हम एक ऐसे देश हैं जहां एक संविधान है, केंद्रीय सरकार के पास एक सर्टिफिकेशन बोर्ड है और उस बोर्ड को फिल्म दिखाई जाती है, फिर फिल्म रिलीज होती है."

जावेद अख्‍तर ने कहा कि उन्‍होंने अभी तक फिल्‍म नहीं देखी है, लेकिन वादा किया कि वह इसे देखेंगे. उन्‍होंने कहा, "मैं बहुत खुश हूं कि फिल्म ने इतना अच्छा प्रदर्शन किया है. यह न केवल शाहरुख या YRF के लिए अच्छा है बल्कि पूरे फिल्म उद्योग के लिए अच्छा है. हम एक हिट के लिए तरस रहे थे और यह हो गया." 

दीपिका पादुकोण के आउटफिट्स की वजह से पठान अपने गाने बेशर्म रंग को लेकर रिलीज से पहले बड़े विवादों में घिर गई थी. इस हटाने की मांग की गई और ट्विटर पर #BoycottBollywood ट्रेंड करने लगा. 

78 साल के जावेद अख्तर ने कहा, "कुछ राज्यों के गृह मंत्रियों ने कहा कि हम देखेंगे, यदि आपको केंद्र सरकार के फैसले पर भरोसा नहीं है तो आपके पास अपना सेंसर बोर्ड होना चाहिए."

उन्‍होंने कहा, "हम भारतीय फिल्म इंडस्‍ट्री और उसके योगदान और उसकी सॉफ्ट पावर को कम करके आंकते हैं." साथ ही उन्‍होंने कहा कि हर जगह देश अपने सितारों के नाम से पहचाना जाता है. 

जावेद अख्‍तर ने कहा, हम महान गुडविल अंबेसडर हैं. आप इसे नष्ट करने की कोशिश क्यों कर रहे हैं. क्या एजेंडा है. ये फिल्में और संगीत पूरी दुनिया में काफी ख्‍याति पैदा कर रहे हैं. आप इस हंस को मारने की कोशिश क्यों कर रहे हैं. मैं जानना चाहता हूं."

ये भी पढ़ें :

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

* बॉलीवुड के लिए छलावा है 'पठान' का ब्लॉकबस्टर सक्सेस, अब भी सावधानी हटी और दुर्घटना घटी वाले हैं हालात
* अब बांग्लादेश में रिकॉर्डों की झड़ी लगाएगी पठान, शाहरुख खान की फिल्म इस दिन पड़ोसी मुल्क में होगी रिलीज
* Pathaan: शाहरुख खान की पठान ने हासिल किया नया मुकाम, 1000 करोड़ के क्लब में शामिल होने वाली बनीं 5वीं फिल्म