बॉलीवुड के लिए छलावा है पठान का सक्सेस, अब भी सावधानी हटी दुर्घटना घटी वाले हैं हालात

बॉलीवुड फिल्म पठान बॉक्स ऑफिस पर जोरदार सफलता हासिल कर रही है. लेकिन यह कामयाबी हर किसी के बस की बात नहीं. बॉलीवुड को समझना होगा कि सिर्फ अच्छा कंटेंट ही दर्शकों को सिनेमाघरों तक खींच कर ला सकता है.

बॉलीवुड के लिए छलावा है पठान का सक्सेस, अब भी सावधानी हटी दुर्घटना घटी वाले हैं हालात

पठान एक हजार करोड़ के पार, फिर भी बॉलीवुड को फूंक-फूंककर रखने होंगे कदम

नई दिल्ली :

शाहरुख खान की पठान दुनियाभर में एक हजार करोड़ रुपये की कमाई करके सुर्खियां बटोर रही है. इस आंकड़े को हासिल करने वाली पठान पहली हिंदी फिल्म बन गई है. इस तरह शाहरुख खान की पठान ने बॉक्स ऑफिस पर लंबे समय से चले आ रहे सूखे को खत्म कर दिया है. लेकिन इस बात से कतई यह अंदाजा नहीं लगा लेना चाहिए कि सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली कोई भी फिल्म सफलता हासिल कर सकती है. इसका इशारा पिछले कुछ दिनों में मिल भी चुका है जब कुत्ते और शहजादा जैसी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह गिरी है.

जनवरी से लेकर अभी तक कुत्ते, गांधी गोडसे एक युद्ध, आलमोस्ट प्यार विद डीजे मोहब्बत, शिव शास्त्री बालबोआ और शहजादा फिल्में रिलीज हुई हैं. लेकिन एक भी फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपनी लागत निकाले तक में सफल नहीं रही हैं. अगर इन फिल्मों में बड़े बजट और स्टारकास्ट वाली बात करें तो कुत्ते और शहजादा भी बॉक्स ऑफिस पर पस्त हो चुकी हैं. शहजादा तो तेलुगू की सुपरहिट फिल्म 'अला वैकुंठप्रेमुलु' का हिंदी रीमेक है. लेकिन फिर भी कमजोर ट्रीटमेंट और डायरेक्शन की वजह से फिल्म नहीं चल सकी. इस तरह कुत्ते भी खराब स्क्रीनप्ले और कहानी के चलते बॉक्स ऑफिस पर रंग नहीं जमा सकी थी. 

लेकिन शाहरुख खान की फिल्म को लेकर कहानी एकदम अलग थी. यह शाहरुख खान की चार साल बाद बॉक्स ऑफिस पर वापसी थी. उनका लंबे समय से कई तरह की वजहों से सुर्खियों में रहना था. फिल्म का प्रोडक्शन हाउस बहुत बड़ा था और शानदार एक्शन क्रिएट किया गया था. शाहरुख खान की जबरदस्त फैन फॉलोइंग है और इस तरह फिल्म को फैन्स ने हाथोंहाथ लिया.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अब 24 फरवरी को मलयालम की सुपरहिट फिल्म ड्राइविंग लाइसेंस का हिंदी रीमेक सेल्फी रिलीज होने जा रही है. इस फिल्म में अक्षय कुमार और इमरान हाशमी हैं. फिल्म को राज मेहता ने डायरेक्ट किया है. अब देखना यह है कि अक्षय कुमार इस फिल्म के जरिये अपने फैन्स को सिनेमाघरों तक खींच कर ला पाते हैं या नहीं.