अब बांग्लादेश में रिकॉर्डों की झड़ी लगाएगी पठान, शाहरुख खान की फिल्म इस दिन पड़ोसी मुल्क में होगी रिलीज

पठान के लिए बांग्लादेश से अच्छी खबर आई है. शाहरुख खान की फिल्म ब्लॉकबस्टर फिल्म अब पड़ोसी मुल्क में रिलीज होने जा रही है जिससे इसके बॉक्स ऑफिस कलेक्शन में और इजाफा होने की पूरी उम्मीद है.

अब बांग्लादेश में रिकॉर्डों की झड़ी लगाएगी पठान, शाहरुख खान की फिल्म इस दिन पड़ोसी मुल्क में होगी रिलीज

बांग्लादेश में रिलीज होगी शाहरुख खान की पठान

नई दिल्ली :

बॉक्स ऑफिस पर तहलका मचा चुकी बॉलीवुड फिल्म 'पठान' अब पड़ोसी मुल्क बांग्लादेश में झंडे गाड़ने जा रही है. 24 फरवरी को शाहरुख खान की ब्लॉकबस्टर मूवी बड़े पैमाने पर बांग्लादेश में रिलीज होगी. करीब आठ साल बाद बॉलीवुड की कोई फिल्म पड़ोसी देश में रिलीज होने जा रही है. सिद्धार्थ आनंद के डायरेक्शन और किंग खान, दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम स्टारर इस फिल्म ने कमाई में कई रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिए हैं. इस तरह अब नजर बांग्लादेश के कलेक्शन पर भी रहेगी. 

बांग्लादेश में पिछले 5 दशकों से भारतीय फिल्मों पर बैन लगा था. 2015 में अस्थायी तौर पर इस बैन को हटा लिया गया था. तब सलमान खान की फिल्म 'वांटेड' (2009) पहली भारतीय फिल्म बनी, जो बांग्लादेश में रिलीज हुई थी. इसका विरोध वहां की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री में जोर-शोर से हुआ था. इस विरोध-प्रदर्शन का नेतृत्व बांग्लादेशी एक्टर शाकिब खान ने किया था. उनका मानना था कि बॉलीवुड की फिल्में उनके देश में आने से वहां की एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री ध्वस्त हो सकती है. तब सलमान की फिल्म के पोस्टर फाड़े गए थे और बहिष्कार का अभियान चलाया गया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, आमिर खान की '3 इडियट्स (2009) और शाहरुख खान की 'माई नेम इज खान' (2010) जैसी फिल्में भी बांग्लादेश में रिलीज हुईं थी लेकिन फिल्म इंडस्ट्री के विरोधके चलते रोक लगा दी गई थी. अब रिपोर्ट मिल रही है कि 19 फिल्म संघों ने सर्वसम्मति से बांग्लादेशी सिनेमाघरों में हिंदी फिल्मों की रिलीज को हरी झंडी दिखाई गई है. लेकिन शर्त ये है कि साल में बॉलीवुड की सिर्फ 10 फिल्में ही रिलीज हो सकेंगी.