छेड़खानी की शिकार जापानी युवती ने भारत छोड़ा, DCW अध्यक्ष बोलीं- "देखकर खून खौल रहा है.."

एक किशोर सहित तीनों आरोपी दिल्ली के पहाड़गंज इलाके के रहने वाले हैं. पीड़ित युवती भी उसी इलाके में रहती थी.

छेड़खानी की शिकार जापानी युवती ने भारत छोड़ा, DCW अध्यक्ष बोलीं-

सोशल मीडिया पर लोग इन युवकों पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

नई दिल्ली:

दिल्ली में होली के दिन जापान की एक युवती से छेड़खानी और मारपीट के मामले में तीन युवकों को हिरासत में लिया गया है. पुलिस ने बताया कि युवा जापानी पर्यटक मध्य दिल्ली के पहाड़गंज में रह रही थी. तीनों आरोपी, जिनमें से एक किशोर है, वो भी उसी इलाके के हैं. लड़की ने घटना की कोई शिकायत दर्ज नहीं कराई और भारत से बांग्लादेश के लिए रवाना हो गई. पुलिस ने एक बयान में कहा, "लड़की ने ट्वीट किया है कि वह बांग्लादेश पहुंच गई है और मानसिक और शारीरिक रूप से स्वस्थ है."

दिल्ली महिला आयोग (DCW) की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने इस घटना पर ट्वीट कर गुस्सा जाहिर किया. उन्होंने कहा, "जितनी बार ये वीडियो देख रही हूं, उतनी बार खून खौल रहा है. चाहे कुछ हो जाए, इनमें से किसी को नहीं छोड़ूंगी, हम सुनिश्चित करेंगे इनमें से एक-एक लफ़ंगा सलाख़ों के पीछे पहुंचेगा."

होली खेलते हुए युवकों की एक टोली ने जापानी युवती के साथ बदसलूकी की. इस घटना का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. सोशल मीडिया यूजर्स इस पर गुस्सा जाहिर करते हुए कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं. इस मामले में पीड़िता की तरफ से कोई शिकायत नहीं की गई है, लेकिन दिल्ली पुलिस खुद से संज्ञान लेकर मामले की जांच शुरू कर दी है.

सोशल मीडिया में वायरल हो रहे वीडियो में "होली है" के नारों के बीच पुरुषों की एक टोली जापानी युवती को घेरकर पकड़ते हुए और उस पर जबरदस्ती रंग डालते हुए दिखाई दे रही है. वीडियो में एक लड़के को युवती के सिर पर अंडा फोड़ते हुए भी देखा जा सकता है. पुरुषों से घिरी युवती को हालात से बचने के लिए वीडियो में 'बाय बाय' कहते हुए भी सुना जा सकता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बाद में जापानी युवती जैसे ही वहां से निकलने लगती है, एक आदमी उसे पकड़ने की कोशिश करता है. ऐसे में युवती विरोध स्वरूप उसे थप्पड़ भी जड़ देती है. युवती रंग में पूरी तरह सराबोर नजर आ रही है और लगभग पहचान में नहीं आ रही है.