विज्ञापन
This Article is From May 23, 2022

जापानी बच्चे की हिन्दी सुन गदगद हुए PM मोदी, ऑटोग्राफ देकर पूछा- "आपने कहाँ से सीखी?.."

पीएम के साथ मिलकर रित्सुकी कोबायाशी काफी खुश हुआ और कहा कि, "पीएम मोदी ने मेरा संदेश पढ़ा, जो मैंने कागज पर लिखा था और यही कारण है कि मैं बहुत खुश हूं और यहां तक ​​कि मुझे उनके ऑटोग्राफ भी मिले."

जापानी बच्चे ने पीएम मोदी से हिंदी में बात की.

टोक्यो:

दो दिवसीय यात्रा पर जापान की राजधानी टोक्यो पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार सुबह होटल न्यू ओटानी के बाहर स्वागत के लिए उनका इंतजार कर रहे बच्चों से खास बातचीत की. इस दौरान, पीएम एक बच्चे, रित्सुकी कोबायाशी के हिंदी भाषा में बोलने पर काफी प्रभावित हुए.

प्रधानमंत्री ने बच्चे को ऑटोग्राफ देते हुए उसकी तारीफ की और पूछा, "वाह! आपने हिंदी कहाँ से सीखी?.. आप इसे अच्छी तरह से जानते हैं?"

पीएम के साथ मिलकर रित्सुकी कोबायाशी काफी खुश हुआ और कहा कि, "पीएम मोदी ने मेरा संदेश पढ़ा, जो मैंने कागज पर लिखा था और यही कारण है कि मैं बहुत खुश हूं और यहां तक ​​कि मुझे उनके ऑटोग्राफ भी मिले.

प्रधानमंत्री का स्वागत करने के लिए वहां मौजूद एक महिला ने कहा, "हमें जापान में पीएम मोदी का स्वागत करते हुए बहुत खुशी हो रही है. उनकी ऊर्जा सकारात्मक है. उन्होंने हमें हर जगह गौरवान्वित किया है."

दो दिन के लिए जापान पहुंचे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का होटल न्यू ओटानी में भारतीय प्रवासियों ने जोरदार स्वागत किया. इस दौरान 'वंदे मातरम' और 'भारत माता की जय' के नारे भी गूंजे. बता दें कि पीएम अपनी यात्रा के दौरान यहीं पर ठहरेंगे. वो जापानी प्रधानमंत्री फुमियो किशिदा के निमंत्रण पर 24 मई को क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए टोक्यो पहुंचे हैं.

टोक्यो में उतरने के बाद, प्रधानमंत्री ने ट्वीट किया, "टोक्यो पहुंचा. इस यात्रा के दौरान क्वाड शिखर सम्मेलन सहित विभिन्न कार्यक्रमों में भाग लेंगे, साथ ही क्वाड नेताओं से मुलाकात करेंगे, जापानी व्यापार जगत के नेताओं और जीवंत भारतीय प्रवासियों के साथ भी बातचीत होगी."

टोक्यो में होने वाली ये बैठक क्वाड नेताओं की चौथी मीटिंग होगी. इसमें नेता क्वाड पहल और कार्य समूहों की प्रगति की समीक्षा करेंगे, सहयोग के नए क्षेत्रों की पहचान करेंगे और भविष्य के सहयोग के लिए रणनीतिक मार्गदर्शन तैयार करेंगे.
 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
बिहार: झोलाछाप डॉक्टर का कारनामा! यूट्यूब देखकर किया किशोर के पथरी का ऑपरेशन, मौत
जापानी बच्चे की हिन्दी सुन गदगद हुए PM मोदी, ऑटोग्राफ देकर पूछा- "आपने कहाँ से सीखी?.."
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Next Article
पीएम मोदी ने सिंगापुर में जमकर बजाया ढोल, कुछ इस अंदाज में आए नजर
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com