जन्माष्टमी : दिल्ली-यूपी से लेकर गुजरात तक श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की धूम, मंदिरों में भव्य सजावट, देखें PHOTOS

श्रीकृष्ण जन्मभूमि में भगवान श्रीकृष्ण की पूजा अर्चना के लिए स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे. वहीं गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल दर्शन के लिए पहुंचे और पूजा अर्चना में भाग लिया. 

जन्माष्टमी : दिल्ली-यूपी से लेकर गुजरात तक श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की धूम, मंदिरों में भव्य सजावट, देखें PHOTOS

Janmashtami 2022 : जन्माष्टमी को लेकर मंदिरों में जुट रहे हैं श्रद्धालु

नई दिल्ली:

भगवान श्रीकृष्ण के जन्मोत्सव को लेकर दिल्ली, यूपी से लेकर गुजरात के मंदिरों में भव्य सजावट देखी गई. मथुरा खासकर वृंदावन के मंदिर भव्य रोशनी में जगमगा रहे हैं. श्रीकृष्ण जन्मभूमि में भगवान श्रीकृष्ण की पूजा अर्चना के लिए स्वयं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहुंचे. वहीं गुजरात के द्वारकाधीश मंदिर में मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल दर्शन के लिए पहुंचे और पूजा अर्चना में भाग लिया. जन्माष्टमी पर शुक्रवार को दिल्ली, पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के मंदिरों में श्रद्धालुओं की भारी भीड़ उमड़ी.

दिल्ली में बड़ी संख्या में लोग मंदिरों के बाहर अपनी बारी का इंतजार करते दिखे. यहां भक्तों के लिए शहर में कई मंदिर परिसरों के बाहर तंबू लगाए गए और कालीन बिछाई गई. इन मंदिरों के बाहर माला और मिठाई बेचने वाले स्टॉल पर भी लोगों की भारी भीड़ दिखी. हालांकि, कई लोग बिना मास्क लगाए दिखे. भारी सुरक्षा व्यवस्था के बीच पंजाब, हरियाणा और चंडीगढ़ के मंदिरों में हजारों लोग पहुंचे जिससे पूजा-अर्चना के लिए लोगों की लंबी-लंबी कतारें लग गईं.

योगी ने ट्वीट कर लिखा, आज श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के पावन अवसर पर वृंदावन, मथुरा में योगेश्वर भगवान श्रीकृष्ण के दर्शन-पूजन कर विश्व के कल्याण की कामना की.

n69lpu3o

दिल्ली में जन्माष्टमी समारोह के बीच बिड़ला मंदिर में उमड़ी भीड़ 

a31frlgg

Janmashtami

गुजरात के मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने जन्माष्टमी के अवसर पर द्वारका के द्वारकाधीश मंदिर ( Dwarkadhish temple Dwarka) का किया दौरा

ugnu4vqg

Janmashtami

जन्माष्टमी के मौके पर श्री कृष्णभूमि मथुरा में रोशनी से जगमग हुआ मंदिर

p2pi4emg

जन्माष्टमी के मौके पर श्री कृष्णभूमि मथुरा की भव्यता देखते ही बनती है 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com