विज्ञापन

बारामूला में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़, 2 हमलावर ढेर

जम्मू कश्मीर में हाल के दिनों में कई आतंकी घटनाएं हुई है. सुरक्षा बलों और आतंकियों के मुठभेड़ में कई आतंकी मारे गए हैं.

बारामूला में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़,  2 हमलावर ढेर
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले के हादीपोरा गांव में आज हुई भीषण मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गुरुवार को जम्मू-कश्मीर के दौरे पर पहुंच रहे हैं. सुरक्षा बलों और पुलिस द्वारा छिपे हुए आतंकवादियों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान शुरू करने के बाद मुठभेड़ शुरू हुई. पुलिस महानिरीक्षक वीके बर्डी ने एनडीटीवी को बताया, "मुठभेड़ स्थल पर दो शव देखे गए हैं. दोनों आतंकवादी मारे गए हैं. उनकी पहचान अभी तक नहीं हो पाई है."

 पीएम मोदी के दौरे से पहले कश्मीर में सुरक्षा व्यवस्था कड़ी कर दी गयी है. अधिकारियों ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने बुधवार को सुबह बारामूला जिले के वाटरगाम इलाके में घेराबंदी कर तलाशी अभियान शुरू किया.  उन्होंने बताया कि आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद यह तलाशी अभियान मुठभेड़ में बदल गया.  

 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के श्रीनगर के प्रस्तावित दौरे से पहले वहां सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए जा रहे हैं.  इस संबंध में एक अधिकारी ने बताया, "वीवीआईपी दौरे के लिए सभी सुरक्षा इंतजामों को अंतिम रूप दिया जा रहा है. " अधिकारी ने कहा कि प्रधानमंत्री 21 जून को श्रीनगर में प्रसिद्ध डल झील के किनारे शेर-ए-कश्मीर इंटरनेशनल कन्वेंशन कॉम्प्लेक्स (एसकेआईसीसी) में 10वां अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाएंगे. अधिकारी ने कहा, " समारोह स्थल की सफाई, प्रधानमंत्री के मार्ग की सुरक्षा और अन्य सभी संबंधित पहलुओं पर बारीकी से ध्यान दिया जा रहा है. "

उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री की निजी सुरक्षा से जुड़ी एसपीजी की एक टीम स्थानीय सुरक्षा अधिकारियों के साथ सुरक्षा व्यवस्था का समन्वय करने के लिए प्रधानमंत्री के दौरे से दो दिन पहले यहां पहुंच जाएगी. अधिकारी ने बताया कि समारोह में प्रमुख खिलाड़ियों सहित करीब 6,000 लोग प्रधानमंत्री मोदी के साथ शामिल होंगे.


 

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
मुंबई यूनिवर्सिटी के सीनेट चुनाव में शिवसेना-यूबीटी ने जीती सभी सीटें, आदित्य ठाकरे ने कहा- यह तो है बस शुरुआत
बारामूला में आतंकियों और सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़,  2 हमलावर ढेर
'वर्दी का डर ही काफी होना चाहिए...' : यूपी में हो रहे एनकाउंटर पर जयंत चौधरी
Next Article
'वर्दी का डर ही काफी होना चाहिए...' : यूपी में हो रहे एनकाउंटर पर जयंत चौधरी
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com