विज्ञापन
Story ProgressBack

‘गैर हिंदुओं’ को नहीं बेचें संपत्ति, जयपुर के शिवाजी नगर में लोग क्यों लगा रहे हैं ऐसा पोस्टर?

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि इलाके का माहौल उनके लिए प्रतिकूल होता जा रहा है क्योंकि जो लोग आकर मकान खरीद कर उनमें रहने लगे हैं, उनमें से कई लोग उपद्रव मचा रहे हैं, जिससे महिलाओं और लड़कियों को परेशानी हो रही है.

‘गैर हिंदुओं’ को नहीं बेचें संपत्ति, जयपुर के शिवाजी नगर में लोग क्यों लगा रहे हैं ऐसा पोस्टर?
जयपुर:

जयपुर के भट्टा बस्ती थाना क्षेत्र के शिवाजी नगर के कुछ घरों पर बुधवार को पोस्टर लगे दिखाई दिये, जिसमें कहा गया है कि ‘गैर-हिंदुओं' को घर नहीं बेचे जाने चाहिए. इन पोस्टरों में हिंदू समुदाय के लोगों से पलायन रोकने की भी अपील की गई है. कुछ स्थानीय लोगों ने एक टीवी चैनल को बताया कि उन्होंने अपनी मर्जी से अपने घरों पर पोस्टर चिपकाए हैं ताकि अपने इलाके के लोगों से गैर-हिंदू लोगों को अपना घर न बेचने की अपील की जा सके.

संपर्क करने पर, भट्टा बस्ती थानाधिकारी कैलाश ने पोस्टर लगाये जाने की पुष्टि की और कहा कि लोगों ने अपने घरों पर पोस्टर चिपकाये हैं और इस बारे में अब तक कोई शिकायत नहीं मिली है. सर्व हिंदू समाज के नाम से लगाये गये सभी पोस्टर में हिंदी में लिखा है, “सनातनियों से अपील, पलायन को रोकें. सभी सनातन भाइयों बहनों से निवेदन है कि अपना मकान गैर-हिंदुओं को ना बेचें.''

स्थानीय लोगों ने आरोप लगाया कि इलाके का माहौल उनके लिए प्रतिकूल होता जा रहा है क्योंकि जो लोग आकर मकान खरीद कर उनमें रहने लगे हैं, उनमें से कई लोग उपद्रव मचा रहे हैं, जिससे महिलाओं और लड़कियों को परेशानी हो रही है. उन्होंने बताया कि उनकी गलियों में बदमाश घूमते रहते हैं और युवकों की टोली जमा हो जाती है और जब स्थानीय लोग विरोध करते हैं तो वे झगड़ा करने लगते हैं.

एक स्थानीय व्यक्ति ने बताया, ‘‘इस स्थिति के कारण, हमने अपने घरों के बाहर पोस्टर चिपकाने का फैसला किया, जिसमें लोगों से अपील की गई कि वे अपने घर गैर-हिंदू को न बेचें. प्रॉपर्टी के दलाल अक्सर हमारे पास आते हैं और पूछते हैं कि क्या हम अपना घर बेचने में रुचि रखते हैं. कई घर बाहरी लोगों को बेच दिए गए हैं और हमारे इलाके में माहौल खराब हो गया है.” थानाधिकारी ने बताया कि जब भी उपद्रव की कोई शिकायत मिलती है तो पुलिस की ओर से कार्रवाई की जाती है. उन्होंने बताया कि “संपत्ति बेचना और खरीदना व्यक्तिगत मामला है. ऐसा कोई मामला सामने नहीं आया है जिसमें कोई विवाद हो.''

ये भी पढ़ें-:

Kuwait Fire : भारतीयों के पसीने से रौशन है जो कुवैत, आखिर वहां कैसे जिंदा जल गए 40 लोग

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
कौन हैं भारतवंशी कमला हैरिस, जो बन सकती हैं अमेरिका की अगली प्रेसिडेंट? जानें पूरी जानकारी
‘गैर हिंदुओं’ को नहीं बेचें संपत्ति, जयपुर के शिवाजी नगर में लोग क्यों लगा रहे हैं ऐसा पोस्टर?
आंध्र प्रदेश : पहले काटे हाथ फिर गले पर किया हमला, भीड़ भरी सड़क पर जगन रेड्डी की पार्टी के सदस्य की हत्या
Next Article
आंध्र प्रदेश : पहले काटे हाथ फिर गले पर किया हमला, भीड़ भरी सड़क पर जगन रेड्डी की पार्टी के सदस्य की हत्या
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;