उपराष्ट्रपति पद के लिए एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने दाखिल किया नामांकन, पीएम मोदी भी थे मौजूद

भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नायडू ने 2017 में आराम से जीत हासिल की थी. धनखड़ ने उपराष्ट्रपति के लिए चुनाव लड़ने के लिए राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया था.

नई दिल्ली:

उपराष्ट्रपति पद के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ ने आज अपना नामांकन पत्र दाखिल किया है. PM नरेंद्र मोदी भी उस समय उनके साथ थे. साथ ही गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा भी उस दौरान मौजूद थे. बता दें कि पश्चिम बंगाल के पूर्व राज्यपाल और बीजेपी के साथ राजस्थान में लंबी पारी खेलने वाले 71 वर्षीय धनखड़ के सामने विपक्ष ने कांग्रेस की नेता मार्गेट अल्वा को चुनाव मैदान में उतारा है. नामांकन की अंतिम तिथि कल है.

वर्तमान उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त हो रहा है. भाजपा के पूर्व अध्यक्ष और केंद्रीय मंत्री नायडू ने 2017 में आराम से जीत हासिल की थी. धनखड़ ने उपराष्ट्रपति के लिए चुनाव लड़ने के लिए राज्यपाल के पद से इस्तीफा दे दिया था.

ये VIDEO भी देखें- सबसे कम उम्र के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा, सदन में पंजाब से जुड़ा मुद्दा उठाता रहूंगा

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले दिन धनखड़ ने उनका समर्थन करने वाले विभिन्न दलों के सांसदों से मुलाकात की थी. वहां भी पीएम मोदी और बीजेपी के अन्य वरिष्ठ नेता, बीजू जनता दल और लोक जनशक्ति पार्टी के सांसदों सहित कई अन्य मौजूद थे.