सबसे कम उम्र के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा, सदन में पंजाब से जुड़ा मुद्दा उठाता रहूंगा

संसद  का मानसून सत्र आज से शुरू हो गया है. और संसद के गलियारों में निस्संदेह ही आज सबसे कम उम्र के राज्यसभा सांसद बने आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा आकर्षण के केन्द्र बने रहे. महज 33 साल की उम्र में राघव चड्ढा पंजाब से राज्यसभा पहुंचे हैं.

सबसे कम उम्र के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा, सदन में पंजाब से जुड़ा मुद्दा उठाता रहूंगा

33 साल की उम्र में राज्यसभा सांसद बनें राघव चड्ढा

नई दिल्ली :

संसद  का मानसून सत्र आज से शुरू हो गया है. और संसद के गलियारों में निस्संदेह ही आज सबसे कम उम्र के राज्यसभा सांसद बने आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा आकर्षण के केन्द्र बने रहे. तेज तर्रार राघव चड्ढा राज्यसभा के सत्र में पहली बार हिस्सा लेंगे. महज 33 साल की उम्र में राघव चड्ढा पंजाब से राज्यसभा पहुंचे हैं. उनसे हमारे संवाददाता ने पूछा,”राज्यसभा में आपकी प्राथमिकता क्या होगी?” इस सवाल के जवाब में राघव चड्ढा ने कहा,”मैं संसद में पंजाब से जुड़े मुद्दे उठाता रहूंगा.”

आम आदमी पार्टी के राज्यसभा सांसद राघव चड्ढा ने कहा कि वे पंजाब का पानी, कोयला सप्लाई, पंजाब यूनिवर्सिटी का केन्द्रीयकरण, खेती से जुड़ा मुद्दे उठाते रहेंगे. उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि महंगाई और बेरोज़गारी जैसी बीमारियों पर सरकार चर्चा नहीं कराती,  मैं ये मुद्दे उठाऊंगा और चर्चा की कोशिश करूंगा.

राष्ट्रपति पद के लिए चल रहे मतदान के बारे में राघव चड्ढा ने कहा,”यशवंत सिन्हा एक बेहतरीन शख्सियत हैं और वो एक निष्पक्ष राष्ट्रपति साबित होंगे. आम आदमी पार्टी ने उनको समर्थन देने का फैसला किया है. उनको हमारी शुभकामनाएं.” NDA उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू के बारे में राघव चड्ढ़ा ने कहा,”द्रौपदी मुर्मू भी अच्छी शख्सियत हैं. उनको भी हमारी शुभकामनाएं लेकिन हमारी पार्टी ने फैसला लिया है कि यशवंत सिन्हा को वोट देंगे.

राघव चड्ढा ने पार्टी सुप्रीमो अरविंद केजरीवाल पर सुपर सीएम (Super CM) जैसे लगाए जा रहे आरोप का जवाब देते हुए कहा कि यह विपक्ष का प्रोपेगेंडा है और हमको उस में नहीं पड़ना चाहिए. आज जैसे दिल्ली मॉडल की चर्चा हो रही है आने वाले समय में पंजाब मॉडल की भी चर्चा देश और दुनिया में होगी. उन्होंने कहा,”मैं विपक्ष के इस जाल में नहीं फंसना चाहता. किस राज्य में कितनी समिति बनी, किस मुख्यमंत्री ने कैबिनेट रैंक के साथ 56 सलाहकार रखे,  मैं उस विषय पर नहीं जाना चाहता. प्रशांत किशोर से लेकर दुनिया जहान के लोगों को एडवाइजर रखा गया.”

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अपनी शादी के बारे में राघव चड्ढा ने माना कि घर वालों का बहुत दवाब है. उन्होंने कहा,”शादी भी कर लेंगे. आज जीवन का एक अध्याय शुरू हो रहा है दूसरा अध्याय भी जल्द शुरू करेंगे.”