उत्तराखंड : ITBP जवानों ने 300 फीट गहरी खाई में गिरी कार से 7 लोगों को बचाया

सभी घायलों को खाई से बाहर निकालकर प्राथमिक उपचार दिया गया. इन सभी को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

खास बातें

  • बचाए गए लोगों में दो महिलाएं और एक बच्‍चा भी
  • सुबह 11:50 बजे भट्टा गांव के पास हुई थी दुर्घटना
  • बचाए गए लोगों को अस्‍पताल में भर्ती कराया गया
नई दिल्‍ली :

भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के जवानों ने उत्तराखंड के मसूरी में दुर्घटनाग्रस्‍तएक कार से सात लोगों को बचाया. यह कार हादसे का शिकार होने के बाद 300 फीट गहरी खाई में जा गिरी थी. बचाए गए लोगों में चार पुरुषों के अलावा दो महिलाएं और एक बच्चा शामिल है. शुक्रवार करीब 11:50 बजे भट्टा गांव के पास मसूरी झील के आगे सड़क के मोड़ पर एक कार के दुर्घटनाग्रस्‍त होने की सूचना मिली थी. इस कार ने नियंत्रण खो दिया था और यह कई बार पलटने के बाद 300 मीटर गहरी खाई में जा गिरी थी. सूचना मिलते ही मसूरी में ITBP अकादमी से ITBP की टीम दुर्घटनास्थल पर पहुंची और स्थानीय पुलिस व ग्रामीणों की मदद से बचाव कार्य शुरू किया. सभी घायल यात्रियों को टीम ने खाई से बाहर निकालकर प्राथमिक उपचार दिया. 

इन सभी को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. बचाए गए लोगों में से तीन की हालत गंभीर बताई गई है. गौरतलब है कि अपने सभी रैंकों में प्रशिक्षित पर्वतारोहियों के साथ, ITBP पर्वतीय बचाव कार्यों में विशेषज्ञता के लिए जानी जाती है. आपदा की स्थिति में राहत और बचाव कार्यों को पूरा करने के लिए हिमालयी क्षेत्र में इसके 8 क्षेत्रीय प्रतिक्रिया केंद्र (RRCs) हैं. 'हिमालय के प्रहरी' के रूप में जाना जाने वाला ITBP हिमालय में हर साल कई कठिन पर्वतीय बचाव अभियान चलाता है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें-