"ये पहले टेररिस्ट Hotspot था, आज टूरिस्ट Hotspot...": बारामूला में अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे की शुरुआत की थी. उन्होंने मंगलवार को कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन किए और राजौरी में जनसभा को संबोधित किया था. 

बारामूला :

जम्मू-कश्मीर के दौरे पर गए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने आज बारामूला में जनसभा को संबोधित किया. जनसभा को संबोधित करते हुए अमित शाह ने कहा कि पहले यह टेररिस्ट हॉटस्पॉट था, आज टूरिस्ट हॉटस्पॉट है. पहले यहां साल के 6 लाख सैलानी आते थे, आज यहां अक्टूबर तक 22 लाख सैलानी आए हैं. इससे कई युवाओं को रोज़गार मिला है. पिछले 70 सालों से मुफ्ती एंड कंपनी, अब्दुल्ला के बेटे यहां सत्ता में थे. लेकिन 1 लाख बेघर लोगों के लिए आवास उपलब्ध नहीं कराया. मोदी जी ने 2014-2022 के बीच इन 1 लाख लोगों को घर दिया. 

अमित शाह ने आगे कहा कि जिन्होंने यहां 70 साल राज किया वे मुझे पाकिस्तान से बात करने की सलाह देते हैं. मेरा स्पष्ट मत है कि मैं पाकिस्तान से बात नहीं करना चाहता. मैं बारामूला, कश्मीर के युवाओं से बात करना चाहता हूं. आज देश के सभी राज्य आगे बढ़ रहे हैं कश्मीर को भी देश के साथ चलना है. गुपकर मॉडल में युवाओं के लिए पत्थर, बंद कॉलेज, बंदूक है और मोदी मॉडल में युवाओं के लिए IIM, IIT, AIIMS, NEET हैं. युवाओं के लिए पढ़ाई-लिखाई है. उन्हें पत्थर नहीं चाहिए. युवाओं के हाथ में से पत्थर लेकर पढ़ाई-लिखाई कराने का कम मोदी जी ने किया है.

अमित शाह ने कहा, जैसे ही चुनाव आयोग का मतदाताओं की सूची बनाने का काम खत्म होगा, पूरी ताकत से चुनाव होंगे. आपके द्वारा चुने गए नुमाइंदा शासन करेंगे. पहले के परिसीमन में 3 परिवार के लोग ही चुनकर आते थे. चुनाव आयोग ने जो परिसीमन किया है उसमें आपके नुमाइंदे ही शासन करेंगे.

ये भी पढ़ें- भारतीय सेना का चीता चॉपर अरुणाचल के तवांग में क्रैश, एक अधिकारी की मौत

बता दें कि केंद्रीय गृह मंत्री ने सोमवार को जम्मू-कश्मीर के तीन दिवसीय दौरे की शुरुआत की थी. उन्होंने सोमवार को कई प्रतिनिधिमंडलों से मुलाकात की थी. उन्होंने मंगलवार को कटरा में माता वैष्णो देवी मंदिर में दर्शन किए और राजौरी में जनसभा को संबोधित किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: गरबा करने के दौरान युवक की हुई मौत, अस्‍पताल पहुंचाने वाले पिता की सदमे में गई जान