IPS अनीश दयाल सिंह ने डीजी ITBP का पदभार ग्रहण किया 

मध्य प्रदेश कैडर के 1988 बैच के अधिकारी थाउसेन वर्तमान में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के महानिदेशक (डीजी) के रूप में कार्यरत थे और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे.

IPS अनीश दयाल सिंह ने डीजी ITBP का पदभार ग्रहण किया 

अनीश दयाल सिंह इससे पहले खुफिया ब्यूरो में बतौर विशेष निदेशक कार्यरत थे.

नई दिल्ली:

भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के वरिष्ठ अधिकारी अनीश दयाल सिंह ने आज भारत तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के नए महानिदेशक का पदभार ग्रहण कर लिया है. डॉ सुजॉय लाल थाउसेन ने बल मुख्यालय में सिंह को प्रथागत बैटन सौंपा. मणिपुर कैडर (1988 बैच) के अधिकारी अनीश दयाल सिंह इससे पहले खुफिया ब्यूरो में बतौर विशेष निदेशक कार्यरत थे.

अनीश दयाल सिंह पर्वत-प्रशिक्षित विशिष्ट केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल- आईटीबीपी के 32वें प्रमुख हैं, जिसे 1962 में स्थापित किया गया था और मुख्य रूप से भारत-चीन सीमाओं की रक्षा के लिए तैनात किया गया था. ITBP  24 अक्टूबर, 2022 को अपनी स्थापना के 60 वर्ष पूरे करने जा रहा है.

मध्य प्रदेश कैडर के 1988 बैच के अधिकारी थाउसेन वर्तमान में सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) के महानिदेशक (डीजी) के रूप में कार्यरत थे और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस का अतिरिक्त प्रभार संभाल रहे थे. अब थाउसेन को सीआरपीएफ के महानिदेशक नियुक्त किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

दरअसल, सीआरपीएफ के महानिदेशक का पद शुक्रवार को 1986 बैच के आईपीएस अधिकारी कुलदीप सिंह के सेवानिवृत्त होने के बाद रिक्त हो गया था.