"असंवेदनशील": पाकिस्तान पर जावेद अख्तर की 26/11 टिप्पणी पर बोले अली जफर

मुंबई में 26 नवंबर, 2008 को पाकिस्तान से समुद्र के रास्ते से आये लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादियों ने शहर में कई जगहों पर हमले किये थे, जिनमें 166 लोगों की मौत हो गयी थी.

मुझे गर्व है कि मैं एक पाकिस्तानी हूं: अली जफर

पाकिस्तान गायक और अभिनेता अली जफर ने जावेद अख्तर का नाम लिए बिना कहा कि आतंकवाद से पाकिस्तान लगातार पीड़ित रहा है, असंवेदनशील टिप्पणी से भावनाओं को गहरी ठेस पहुंच सकती है. दरअसल भारत के प्रसिद्ध गीतकार और शायर जावेद अख्तर ने पाकिस्तान में आयोजित सातवें फैज उत्सव के दौरान कहा था कि 26/11 के मुंबई आतंकवादी हमलों के गुनहगार नॉर्वे या मिस्र से नहीं आये थे, बल्कि पाकिस्तान में अब भी खुलेआम घूम रहे हैं और जब भारत 2008 की इस भयावह घटना की बात करता है, तो पाकिस्तानियों को बुरा नहीं मानना चाहिए.

पढ़ें- "मुंबई हमले के आतंकियों वाले मेरे बयान पर पाकिस्तान में भी खूब बजी तालियां": NDTV से बोले जावेद अख्तर

इस मामले पर अली जफर ने गुरुवार शाम एक इंस्टाग्राम पोस्ट में अख्तर का नाम लिए बिना कहा, "मुझे गर्व है कि मैं एक पाकिस्तानी हूं और स्वाभाविक रूप से कोई भी पाकिस्तानी अपने देश या लोगों के खिलाफ किसी भी बयान की सराहना नहीं करेगा. हम सभी जानते हैं कि आतंकवाद के कारण पाकिस्तान ने कितना कुछ सहा है और भुगत रहा है और इस तरह की असंवेदनशील और अनावश्यक टिप्पणी से बहुत से लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंच सकता है.

पढ़ें- "खुलेआम घूम रहे हैं 26/11 के हमलावर..." : जावेद अख्तर ने पाकिस्तान में बैठकर पाकिस्तान को सुनाई खरी-खरी

uhkvrimo

42 वर्षीय गायक ने कहा कि "मैं आप सभी से प्यार करता हूं और वास्तव में आपकी प्रशंसा और आलोचना को समान रूप से महत्व देता हूं. लेकिन मैं हमेशा एक बात का अनुरोध करता हूं - किसी भी निष्कर्ष या निर्णय पर पहुंचने से पहले तथ्यों की पुष्टि करें. मैं फैज उत्सव में मौजूद नहीं था और न ही अगले दिन तक यह जानता था कि क्या कहा गया था.

No लक्ज़री कार, No 5-स्टार : पाकिस्तान के मंत्रियों पर भी कंगाली की मार

अख्तर ने कार्यक्रम में यह भी कहा था कि नुसरत फतेह अली खान और मेहदी हसन जैसे पाकिस्तानी कलाकारों का भारत में गर्मजोशी से स्वागत किया गया, लेकिन पाकिस्तान ने कभी लता मंगेशकर का एक भी कार्यक्रम आयोजित नहीं किया. उन्होंने श्रोताओं की तालियों के बीच कहा, ‘‘हमने नुसरत फतेह अली खान और मेहदी हसन के बड़े समारोह आयोजित किये. आपने (पाकिस्तान ने) कभी लता मंगेशकर का कार्यक्रम आयोजित नहीं किया.''

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुंबई में 26 नवंबर, 2008 को पाकिस्तान से समुद्र के रास्ते से आये लश्कर-ए-तैयबा के 10 आतंकवादियों ने शहर में कई जगहों पर हमले किये थे, जिनमें 166 लोगों की मौत हो गयी थी.