"भारत की GDP वृद्धि पिछले 10 सालों के परिवर्तनकारी सुधारों का प्रतिबिंब" : PM मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत आज दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ते वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) बाजारों में से एक है और ‘गिफ्ट’ अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र (IFSC) इसके केंद्र के रूप में उभर रहा है.

देश की जीडीपी वृद्धि पर पीएम मोदी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को कहा कि चालू वित्त वर्ष के पहले छह महीनों में भारत की 7.7 प्रतिशत की सकल घरेलू उत्पाद (जीडीपी) वृद्धि (PM Modi On GDP) देश की मजबूत होती अर्थव्यवस्था और पिछले 10 वर्षों में किए गए परिवर्तनकारी सुधारों का प्रतिबिंब है. पीएम मोदी ने यहां आयोजित ‘इनफिनिटी फोरम 2.0' सम्मेलन को वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से संबोधित करते हुए कहा कि उनकी सरकार ‘गुजरात इंटरनेशनल फाइनेंस टेक- सिटी' (गिफ्ट सिटी) को नए युग की वैश्विक वित्तीय और प्रौद्योगिकी सेवाओं का वैश्विक केंद्र बनाना चाहती है.

ये भी पढ़ें-PM मोदी ने सोनिया गांधी को उनके जन्मदिन पर दी बधाई, कई कांग्रेस नेताओं ने भी दी शुभकामनाएं

आज पूरी दुनिया की उम्मीदें भारत पर टिकी-पीएम मोदी

पीएम मोदी ने अपने संबोधन में कहा, “चालू वित्त वर्ष के पहले छह महीनों में भारत ने 7.7 फीसदी की जीडीपी वृद्धि हासिल की है...आज पूरी दुनिया की उम्मीदें भारत पर टिकी हैं और यह सिर्फ अपने आप नहीं हुआ. यह भारत की मजबूत होती अर्थव्यवस्था और पिछले 10 वर्षों में किए गए परिवर्तनकारी सुधारों का भी प्रतिबिंब है.”

भारत आज दुनिया में तेजी से बढ़ते फिटनेस बाजारों में एक-पीएम मोदी

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री ने कहा कि भारत आज दुनिया में सबसे तेजी से बढ़ते वित्तीय प्रौद्योगिकी (फिनटेक) बाजारों में से एक है और ‘गिफ्ट' अंतरराष्ट्रीय वित्तीय सेवा केंद्र (आईएफएससी) इसके केंद्र के रूप में उभर रहा है. उन्होंने विशेषज्ञों से हरित ऋण के लिए एक बाजार तंत्र विकसित करने पर अपने विचार साझा करने का आग्रह किया. इस अवसर पर प्रधानमंत्री मोदी ने गुजरात के पारंपरिक गरबा नृत्य को यूनेस्को की ‘मानवता की अमूर्त सांस्कृतिक विरासत की प्रतिनिधि सूची' में शामिल करने पर प्रदेश की जनता को बधाई दी.
ये भी पढ़ें-PM मोदी वर्ल्ड लीडर्स की लिस्ट में फिर टॉप पर, मिली सबसे ज्यादा 76% रेटिंग: सर्वे



(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)