विज्ञापन
Story ProgressBack

भारतीय सेना ने मदर्स डे को बनाया खास; उत्तर पूर्वी राज्यों पर किया खास फोकस, चेहरों पर ला दी मुस्कान

भारतीय सेना की ओर से कहा गया है कि इन इंटरैक्शन का उद्देश्य उत्तर पूर्वी राज्यों में समुदायों के भीतर उज्ज्वल संभावनाओं को बढ़ावा देने और लचीलेपन को बढ़ावा देने के लिए माताओं के लिए उत्प्रेरक के रूप में काम करना है.

भारतीय सेना ने मदर्स डे को बनाया खास; उत्तर पूर्वी राज्यों पर किया खास फोकस, चेहरों पर ला दी मुस्कान
मदर्स डे पर भारतीय सेना का दिल जीत लेने वाला अभियान.
नई दिल्ली:

 भारतीय सेना सिर्फ युद्ध के मैदान में ही अपनी छाप नहीं छोड़ती, बल्कि शांति काल में भी लोगों का दिल जीत लेती है. देश को जब भी कोई जरूरत पड़ती है तो सेना संकटमोचक की तरह सामने आकर खड़ी हो जाती है. सेना हर जगह मदद के लिए आ खड़ी होती है चाहे वह कोई प्राकृतिक हादसा हो या इंसानी भूल. अब इसी कड़ी में इंटरनेशनल मदर्स डे के अवसर पर भारतीय सेना ने "मां-पहली रक्षक" थीम को ध्यान में रखते हुए उत्तर पूर्वी राज्यों में कई आयोजन किए. माताओं के अमूल्य योगदान को सम्मान देते हुए भारतीय सेना ने समाज के विभिन्न समुदायों तक अपनी पहुंच बढ़ाई.

अगरतला के बरजला में, भारतीय सेना ने 'अपना घर' वृद्धाश्रम में एक उत्सव का आयोजन किया. वहां रहने वाली लगभग 50 माताओं के चेहरे पर मुस्कुराहट लाने के लिए केक काटने की रस्म हुई. भारतीय सेना के जवानों ने उनके लिए दोपहर के भोजन का भी इंतजाम किया. 

इसके साथ ही, मणिपुर के बिष्णुपुर जिले में भारतीय सेना ने चल रहे सामुदायिक संघर्षों से प्रभावित 14 माताओं और उनके नवजात शिशुओं को आवश्यक चिकित्सा सहायता और शिशु देखभाल किट दिए. सेना के चिकित्सा अधिकारियों ने माताओं और शिशुओं की स्वास्थ्य जांच भी की. इसके अलावा, इम्फाल पूर्वी जिले में भारतीय सेना ने इंटरैक्टिव सत्रों और मनोरंजक गतिविधियों के माध्यम से मातृ प्रेम के महत्व पर जोर दिया.

भारतीय सेना की ओर से कहा गया है कि इस तरह के आयोजन का मकसद लोगों के बीच मां के महत्व को उजागर करना है. इन इंटरैक्शन का उद्देश्य उत्तर पूर्वी राज्यों में समुदायों के भीतर उज्ज्वल संभावनाओं को बढ़ावा देने और लचीलेपन को बढ़ावा देने के लिए माताओं के लिए उत्प्रेरक के रूप में काम करना है.

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीति आयोग को खत्म कर योजना आयोग को बहाल करना चाहिए: ममता बनर्जी
भारतीय सेना ने मदर्स डे को बनाया खास; उत्तर पूर्वी राज्यों पर किया खास फोकस, चेहरों पर ला दी मुस्कान
बजट में टैक्‍स छूट पर एक्‍सपर्ट : वित्‍त मंत्री  डिस्टिंक्शन से पास, 4 करोड़ टैक्‍स पेयर्स को होगा फायदा
Next Article
बजट में टैक्‍स छूट पर एक्‍सपर्ट : वित्‍त मंत्री डिस्टिंक्शन से पास, 4 करोड़ टैक्‍स पेयर्स को होगा फायदा
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;