विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Mar 16, 2023

अरुणाचल में भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर की दुर्घटना में दोनों पायलट की मौत, मलबा बरामद

बताया जा रहा है कि आज सुबह लगभग 9.15 पर अरुणाचल प्रदेश के बोमडिला के पास चीता हेलीकॉप्टर का एटीसी से संपर्क टूटने की सूचना मिली थी.

Read Time: 3 mins

अरुणाचल प्रदर्शन में हेलीकॉप्‍टर हादसे में दोनों पायलटों की मौत हो गई है

नई दिल्‍ली:

भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर गुरुवार सुबह अरुणाचल प्रदेश के वेस्‍ट कामेंग जिले में मांडला के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में इस हेलीकॉप्टर के पायलट और को-पायलट की मौत हो गई. दोनों पायलट - लेफ्टिनेंट कर्नल वीवीबी रेड्डी और मेजर  जयंत ए. -पहले लापता बताए गए थे. सेना के अनुसार, हेलीकॉप्‍टर का सुबह 9: 15 बजे बजे एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से संपर्क टूट गया था. इसके बाद भारतीय सेना, सशस्त्र सीमा बल और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के पांच खोजी दलों को हेलीकॉप्‍टर की तलाश में भेजा गया था. इसका मलबा मांडला के ग्राम बांगलाजाप के पास पाया गया था. सेना ने कहा है कि कोर्ट ऑफ इंक्वायरी की जा रही है, इससे हादसे के कारणों का पता लगाया जा सकेगा.

इस हेलीकॉप्टर ने सुबह नौ बजे जिले के सांगे गांव से उड़ान भरी थी और असम के सोनितपुर जिले के मिसामारी की ओर जा रहा था. इसमें एक लेफ्टिनेंट और एक मेजर सवार थे. लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने बताया कि इस हेलीकॉप्टर का सुबह करीब सवा नौ बजे हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) से संपर्क टूट गया.

विशेष जांच शाखा के पुलिस अधीक्षक रोहित राजबीर सिंह ने बताया था कि दिरांग में ग्रामीणों ने दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर को जलते हुए देखा थाऔर उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दी थी. उन्होंने बताया था कि उस क्षेत्र में 'मोबाइल कनेक्टिविटी' नहीं है और इतना अधिक कोहरा फैला है कि कि दृश्यता घटकर महज पांच मीटर रह गयी है।

ये भी पढ़ें-

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
नीट पेपर लीक मामला : बिहार पुलिस की आर्थिक अपराध इकाई ने सुप्रीम कोर्ट में दाखिल किया हलफनामा 
अरुणाचल में भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर की दुर्घटना में दोनों पायलट की मौत, मलबा बरामद
अब हाथरस सत्संग में मौत का वही मंजर, आखिर रुकती क्यों नहीं है ये भगदड़?
Next Article
अब हाथरस सत्संग में मौत का वही मंजर, आखिर रुकती क्यों नहीं है ये भगदड़?
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;