भारतीय वायुसेना ने लद्दाख में इजराइली व्यक्ति को बचाया, सांस लेने में हो रही थी कठिनाई

कर्नल मुसावी ने बताया कि इजराइल के रहने वाले नोआम गिल को ऊंचाई वाले पर्वतीय क्षेत्र में सांस लेने में कठिनाई हो रही थी और उनका ऑक्सीजन स्तर 68 प्रतिशत तक गिर गया था.

भारतीय वायुसेना ने लद्दाख में इजराइली व्यक्ति को बचाया, सांस लेने में हो रही थी कठिनाई

भारतीय वायुसेना ने लद्दाख में इजराइली व्यक्ति की बचाई जान

श्रीनगर:

भारतीय वायुसेना (आईएएफ) ने शनिवार को लद्दाख के उच्च पर्वतीय क्षेत्र में इजराइल के उस नागरिक को बचा लिया, जिन्हें सांस लेने में कठिनाई हो रही थी. एक रक्षा प्रवक्ता ने यह जानकारी दी. रक्षा प्रवक्ता कर्नल इमरोन मुसावी ने बताया कि पूर्वाह्न 10 बजकर 40 मिनट पर 114 हेलीकॉप्टर इकाई को मार्खा घाटी के निकट निमालिंग शिविर से 'केसवैक' (आकस्मिक निकासी) के लिए एक कॉल आई.

कर्नल मुसावी ने बताया कि इजराइल के रहने वाले नोआम गिल को ऊंचाई वाले पर्वतीय क्षेत्र में सांस लेने में कठिनाई हो रही थी और उनका ऑक्सीजन स्तर 68 प्रतिशत तक गिर गया था. उन्होंने बताया कि उनकी गंभीर हालत को देखते हुए गिल को घाटी से हवाई मार्ग से सुरक्षित निकाल लिया गया. उन्होंने बताया कि विंग कमांडर आशीष कपूर के नेतृत्व में बचाव दल ने इस महत्वपूर्ण मिशन के लिए उड़ान भरी.

कर्नल मुसावी ने बताया कि लगभग 45 मिनट में बचाव दल मौके पर पहुंच गया. उन्होंने बताया कि गिल को वहां से लेकर बचाव दल ने तुरंत उड़ान भरी और लेह में उतर गया. घाटी बहुत संकरी होने के कारण हेलिकॉप्टर को उड़ाना किसी चुनौती से कम नहीं था. हालांकि, बचाव दल ने इसे बखूबी अंजाम दिया. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह भी पढ़ें -
राजनीतिक दलों को चुनावी वादों, आर्थिक प्रभाव का आकलन पेश करने के लिए कहा जाए : जनहित याचिका

जन्माष्टमी : दिल्ली-यूपी से लेकर गुजरात तक श्रीकृष्ण जन्मोत्सव की धूम, मंदिरों में भव्य सजावट, देखें PHOTOS



(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)