"हिंदू धर्म से नफरत करता है विपक्षी गठबंधन": DMK नेता की सनातन धर्म संबंधी टिप्पणी पर अमित शाह

केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने कहा कि विपक्षी गुट ‘इंडिया’ के नेताओं ने वोट बैंक तथा तुष्टीकरण की राजनीति के लिए ‘सनातन धर्म’ के संदर्भ में बात की है.

डूंगरपुर:

केन्द्रीय मंत्री अमित शाह ने आज राजस्थान के डूंगरपुर से भाजपा की ‘परिवर्तन संकल्प यात्रा' का शुभारंभ किया. इस अवसर पर अमित शाह ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने हिंदू संगठनों को लश्कर-ए-तैयबा से ‘अधिक खतरनाक' बताया है. अब विपक्षी गुट ‘इंडिया' के नेताओं ने वोट बैंक तथा तुष्टीकरण की राजनीति के लिए ‘सनातन धर्म' के संदर्भ में बात की है. साथ ही राजस्‍थान सरकार पर हमला करते हुए कहा कि अब अशोक गहलोत सरकार के जाने का वक्‍त आ गया है. 

राजस्थान में कांग्रेस की सरकार ने पांच वर्ष में सिर्फ भ्रष्टाचार किया

केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने डूंगरपुर रैली में अशोक गहलोत सरकार पर हमला करते हुए कहा कि राजस्थान में कांग्रेस की सरकार ने पांच वर्ष में भ्रष्टाचार, घोटाले तथा तुष्टीकरण के अलावा कुछ नहीं किया. मैं छत्तीसगढ़ के लोगों से वादा करता हूं कि अगर भाजपा सत्ता में आई, तो दो साल के भीतर हर घर में साफ पानी की आपूर्ति होगी. अमित शाह ने कहा कि कोई लाल कपड़े पहनता है तो राजस्थान के मुख्यमंत्री गहलोत को लाल डायरी दिखती है. इस लाल डायरी में ‘खनन, कालीसिंध, शिक्षक घोटाले' का ब्योरा है. 

उदयनिधि स्‍टालिन के बयान पर सियासी बवाल

उदयनिधि ने बयान पर बवाल होता देख, सफाई देते हुए कहा, "मैंने कभी भी सनातन धर्म का पालन करने वाले लोगों के नरसंहार का आह्वान नहीं किया. सनातन धर्म एक सिद्धांत है, जो लोगों को जाति और धर्म के नाम पर विभाजित करता है. सनातन धर्म को उखाड़ फेंकना मानवता और मानव समानता को कायम रखना है. मैं अपने कहे हर शब्द पर दृढ़ता से कायम हूं. मैंने उत्पीड़ितों और हाशिये पर पड़े लोगों की ओर से बोला, जो सनातन धर्म के कारण पीड़ित हैं. मैं किसी भी मंच पर पेरियार और अंबेडकर के व्यापक लेखन को प्रस्तुत करने के लिए तैयार हूं, जिन्होंने सनातन धर्म और समाज पर इसके नकारात्मक प्रभाव पर गहन शोध किया. मैं अपने रास्ते में आने वाली किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हूं, चाहे वह कानून की अदालत में हो या लोगों की अदालत में."

राम जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर जनवरी में बनकर हो जाएगा तैयार

अमित शाह ने विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' पर निशना साधते हुए कहा, "वोट बैंक की राजनीति के लिए ‘घमंडिया गठबंधन' किसी भी हद तक जा सकता है. भगवान राम की जन्मभूमि पर भव्य राम मंदिर जनवरी में बनकर तैयार हो जाएगा. विपक्षी गठबंधन ‘इंडिया' इसे रोक नहीं सकता. कांग्रेस ने इसे वर्षों तक रोका है. वे कहते हैं कि अगर मोदी जीतेंगे तो सनातन राज आएगा. सनातन लोगों के दिल पर राज कर रहा है. प्रधानमंत्री मोदी ने कहा है कि भारत संविधान से चलेगा."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ये भी पढ़ें :-