जम्मू एवं कश्मीर के शोपियान में आतंकवादियों ने दो कश्मीरी पंडित भाइयों को मारी गोली, एक की मौत

कश्मीर में टारगेटेड हत्याओं की वजह से दहशत का माहौल बन चुका है. आज फिर जम्मू एवं कश्मीर के शोपियान में कश्मीरी हिन्दू की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

जम्मू एवं कश्मीर के शोपियान में आतंकवादियों ने दो कश्मीरी पंडित भाइयों को मारी गोली, एक की मौत

टारगेटेड हत्याओं की वजह से घाटी में दहशत का माहौल

जम्मू एवं कश्मीर के शोपियान में एक बार फिर से कश्मीरी हिन्दू की आतंकवादियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. कश्मीर पुलिस ने घटना के बारे में बताया कि शोपियां में एक सेब के बाग में आतंकवादियों द्वारा की गई गोलीबारी में एक नागरिक की मौत हो गई , वहीं उसका भाई घायल हो गया. पुलिस ने कहा कि जिन पर हमले हुए वो दोनों हिंदू हैं.

कश्मीर पुलिस ने अपने ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया, "आतंकवादियों ने शोपियां के चोटीपोरा इलाके में एक सेब के बाग में आम नागरिकों पर गोलियां चलाईं. फायरिंग में एक व्यक्ति की मौत हो गई और एक अन्य घायल हो गया. दोनों अल्पसंख्यक समुदाय के हैं. घायल व्यक्ति को अस्पताल में भर्ती कराया गया है.  आंतकी ने जिन भाईयों को निशाना बनाया उनमें एक की पहचान सुनील कुमार के रूप में हुई है, वहीं दूसरे का नाम पिंटू है.

कश्मीर में पिछले साल अक्टूबर से टारगेटेड हत्याओं की जा रही है.  पीड़ितों में से कई प्रवासी श्रमिक या कश्मीरी पंडित थे. अक्टूबर में, पांच दिनों में सात नागरिकों की हत्यी की गई.  जिनमें एक कश्मीरी पंडित, एक सिख और दो प्रवासी हिंदू शामिल थे. मई में, आतंकवादी बडगाम में तहसीलदार के कार्यालय में घुस गए और 36 वर्षीय पंडित राहुल भट की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी.

ये भी पढ़ें : जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में बड़ा हादसा, 39 सुरक्षाकर्मियों को ले जा रही बस खाई में गिरी

पहले ही कश्मीर में टारगेटेड हत्याओं की वजह से दहशत का माहौल बन चुका है. जिस पर कश्मीरी हिंदू सरकार से सुरक्षा की गुहार लगा चुके हैं. बीते कुछ समय में कश्मीरी हिंदुओं की टारगेटेड हत्या को लेकर काफी सियासत भी हुई. ज्यादातर पार्टियां इस मसले पर केंद्र सरकार को घेरती नजर आ रही है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

VIDEO: नीतीश कैबिनेट का हुआ विस्तार, देखें कौन- कौन बना मंत्री