जम्मू-कश्मीर के पहलगाम में 39 सुरक्षाकर्मियों को ले जा रही बस खाई में गिरी, 6 ITBP जवानों की मौत

ये बस 39 कर्मियों (आईटीबीपी से 37 और जेकेपी से 2) को ले जा रही थी. इस हादस में छह जवानों की मौत हो गई है और कई घायल हुए हैं, जिन्हें श्रीनगर में सेना के अस्पताल ले जाया गया है.

जम्मू एवं कश्मीर में 39 सुरक्षाकर्मियों को ले जा रही बस खाई में गिर गई है. ये बस 39 कर्मियों (आईटीबीपी से 37 और जेकेपी से 2) को ले जा रही थी. इस हादस में छह जवानों की मौत हो गई है और कई घायल हुए हैं, जिन्हें श्रीनगर में सेना के अस्पताल ले जाया गया है.  बताया जा रहा है कि बस संतुलन खोने के बाद सड़क किनारे नदी में गिर गई. सैनिक चंदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रहे थे. राहत और बचाव कार्य जारी है. 

इस बीच डीसी अनंतनाग डॉ पीयूष सिंगला ने कहा कि जीएमसी अनंतनाग, जिला अस्पताल अनंतनाग और एसडीएच सीर में मेडिकल टीमों को हाई अलर्ट पर रखा गया है. 19 एंबुलेंस को पहले मौके पर भेजा गया था. एसडीएम, पुलिस, एसडीआरएफ सहित स्थानीय अधिकारी मौके पर हैं और बड़े पैमाने पर बचाव अभियान शुरू किया गया है. सभी चिकित्सा सहायता प्रदान की जा रही है.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि आईटीबीपी के 37 और जम्मू-कश्मीर पुलिस के तीन कर्मी अमरनाथ यात्रा की ड्यूटी से लौट रहे थे, जो 11 अगस्त को समाप्त हो चुकी है. दिल्ली में आईटीबीपी के एक प्रवक्ता ने कहा, ''39 कर्मियों को ले जा रही एक बस कथित रूप से ब्रेक खराब हो जाने के कारण सड़क के किनारे नदी में गिर गई. जवान चंदनवाड़ी से पहलगाम की ओर जा रहे थे. अधिकारी ने बताया कि हताहतों को ले जाने के लिए सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के हेलीकॉप्टर को तैनात किया गया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


कांग्रेस के नेता राहुल गांधी ने ट्वीट करके घटना पर दुख जताया है. उन्होंने ट्वीट किया कि जम्मू-कश्मीर के पहलगाम इलाके में आईटीबीपी के 39 जवानों से भरी बस के खाई में गिरने की खबर बेहद दुखद है.  मैं घायल जवानों के जल्द स्वस्थ होने और शहीद जवानों की आत्मा की शांति की कामना करता हूं एवं शोक-संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदनाएं प्रकट करता हूं. (इनपुट्स भाषा से भी)