In Pics: सिर पर हैट, हाथों में दूरबीन लिए बांदीपुर टाइगर रिजर्व में जंगल सफारी पर निकले PM मोदी

पीएम मोदी ने ट्वीट किया, "सुंदर बांदीपुर टाइगर रिजर्व में सुबह बिताई और भारत के वन्य जीवन, प्राकृतिक सुंदरता और विविधता की झलक देखी."

In Pics: सिर पर हैट, हाथों में दूरबीन लिए बांदीपुर टाइगर रिजर्व में जंगल सफारी पर निकले PM मोदी

सुंदर बांदीपुर टाइगर रिजर्व में पीएम मोदी

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 'प्रोजेक्ट टाइगर' के 50 साल पूरे होने के कार्यक्रम के तहत रविवार को कर्नाटक के बांदीपुर टाइगर रिजर्व में 'सफारी' पर गए. 

hr2asu0g

मोदी ने एक धब्बेदार सफारी कपड़े और टोपी पहनी, कथित तौर पर टाइगर रिजर्व में सफारी के दौरान खुली जीप में लगभग 20 किलोमीटर की दूरी तय की. 

8e7b82ug

मोदी ने ट्वीट किया, "सुंदर बांदीपुर टाइगर रिजर्व में सुबह बिताई और भारत के वन्य जीवन, प्राकृतिक सुंदरता और विविधता की झलक देखी."

otej588

मेलुकमनहल्ली हेलीपैड पहुंचने पर, प्रधान मंत्री ने बांदीपुर में वन विभाग के स्वागत केंद्र तक सड़क मार्ग से यात्रा की, जहां उन्होंने वन विभाग की जीप में सफारी के लिए रवाना होने से पहले पास के एक वन शहीद स्मारक पर श्रद्धांजलि अर्पित की.मोदी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर सफारी की तस्वीरें साझा कीं, जिसमें उन्हें खुली जीप में कैमरे और दूरबीन के साथ खड़े देखा जा सकता है. उन्होंने हाथियों, लंगूरों, चित्तीदार हिरणों और भैंसों की तस्वीरें भी साझा कीं.

edai1ed8

राज्य के वन विभाग के अनुसार, 19 फरवरी, 1941 की सरकारी अधिसूचना के तहत स्थापित तत्कालीन वेणुगोपाल वन्यजीव पार्क के अधिकांश वन क्षेत्रों को शामिल करके राष्ट्रीय उद्यान का गठन किया गया था और 1985 में इस क्षेत्र का विस्तार 874.20 वर्ग के क्षेत्र में किया गया था. किमी और बांदीपुर राष्ट्रीय उद्यान के रूप में नामित किया गया.

यह भी पढ़ें -

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

-- आपत्तिजनक वेब सीरीज पर प्रतिबंध की दिशा में मध्य प्रदेश सरकार कदम उठाएगी: चौहान
-- रामपुर: पिता ने दो बच्‍चों को जहर देने के बाद स्वयं जहरीला पदार्थ खाया, पिता और बेटी की मौत