सीट बेल्ट मामला : अभी 10 दिन प्यार से समझा रही मुंबई पुलिस, 11 से वसूलेगी जुर्माना

टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री की सड़क हादसे में मौत के बाद अब मुंबई पुलिस ने कार की पिछली सीट पर बैठने वालों को सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य कर दिया है. 

टाटा संस के पूर्व अध्यक्ष साइरस मिस्त्री की सड़क हादसे में मौत के बाद अब मुंबई पुलिस ने कार की पिछली सीट पर बैठने वालों को सीट बेल्ट लगाना अनिवार्य कर दिया है. 1 नवंबर यानी आज से सीट बेल्ट नहीं लगाने पर कार्रवाई की बात थी लेकिन अब आज से जनजागृति करने का फैसला लिया गया है. 11 नवंबर से ई चालान काटा जाएगा. दरअसल, टैक्सी और ट्रांसपोर्ट यूनियन ने व्यवहारिक दिक्कतों का हवाला देते हुए आपत्ति दर्ज की है. 

आपको बता दें कि मुंबई से करीब 120 किलोमीटर दूर 4 सितंबर को अपराह्न करीब तीन बजे हुए सड़क हादसे में स्त्रीरोग विशेषज्ञ अनाहिता पंडोले (55) और उनके पति डेरियस पंडोले (60) बच गए. वहीं, साइरस मिस्त्री (54) और डेरियस के भाई जहांगीर पंडोले की मौत हो गई थी. अनाहिता ने पुलिस को बताया था कि मिस्त्री और जहांगीर पिछली सीटों पर बैठे थे, वहीं डेरियस अगली सीट पर थे और गाड़ी अनाहिता चला रही थीं. 

75 साल की उम्र में जब रतन टाटा ने टाटा समूह के कार्यकारी अध्यक्ष पद को छोड़ा था तो 2012 में साइरस मिस्त्री कार्यकारी अध्यक्ष बने थे. मिस्त्री 2006 में एक निदेशक के रूप में टाटा समूह के साथ जुड़े थे. इससे पहले टाटा कंपनियों के कई अन्य बोर्ड में गैर-कार्यकारी पदों पर उन्होंने सेवा दी थी. मिस्त्री 142 वर्षों के इतिहास में टाटा परिवार के बाहर के दूसरे व्यक्ति थे, जिन्होंने समूह का नेतृत्व किया था. हालांकि, मात्र चार साल बाद ही उन्हें पद छोड़ना पड़ा था.

यह भी पढ़ें-

मोरबी हादसे की न्यायिक जांच के लिए दाखिल याचिका पर 14 को सुनवाई करेगा सुप्रीम कोर्ट, 10 प्वाइंट्स में जानें सब कुछ
"अस्पताल PM के लिए दीवारों की रंगाई-पुताई में व्यस्त..." : लापता भांजी और उसके मंगेतर को ढूंढ रहे शख्स का दर्द
मुझे कारगिल नहीं जाने देंगे लेकिन चीन को लद्दाख में घुसने से रोक नहीं सकते : उमर अब्दुल्ला

Video : गुजरात पुल हादसे के बाद ओरेवा कंपनी ने साधी चुप्‍पी, मोरबी नगर पालिका ने झाड़ा पल्‍ला

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com