फतेहाबाद की रैली में गैर कांग्रेसी विपक्षी दलों ने भरी हुंकार, शरद पवार, नीतीश कुमार सहित कई नेताओं ने लिया हिस्सा

हरियाणा के फतेहाबाद में इंडियन नेशनल लोक दल द्वारा आयोजित रैली में कांग्रेस के अलावा कई दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया.

फतेहाबाद की रैली में गैर कांग्रेसी विपक्षी दलों ने भरी हुंकार, शरद पवार, नीतीश कुमार सहित कई नेताओं ने लिया हिस्सा

नई दिल्ली:

हरियाणा के फतेहाबाद में इंडियन नेशनल लोक दल द्वारा आयोजित रैली में कांग्रेस के अलावा कई दलों के नेताओं ने हिस्सा लिया. एनसीपी प्रमुख शरद पवार, बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, राजद नेता तेजस्वी यादव, माकपा नेता सीताराम येचुरी, शिरोमणि अकाली दल,  शिवसेना के नेताओं ने केंद्र की बीजेपी सरकार पर जमकर हमला बोला. गौरतलब है कि इनेलो की तरफ से इस रैली के माध्यम से अपनी राजनीतिक जमीन को एक बार फिर से मजबूत बनाने की रणनीति के तौर पर देखा जा रहा है.

रैली को संबोधित करते हुए एनसीपी नेता शरद पवार ने कहा कि देश की हालत किसानों की वजह से बदली है।  उन्होंने अपना खून पसीना नही दिया. किसानों ने एक साल तक मांगो के लिये धरना दिया.एमएसपी का वादा अपना पूरा नही किया। किसानों पर केस किया गया।  आज उनको कोर्ट में जाना पड़ रहा है. महगाई और बेरोजगारी का संकट है. किसानों ने खेती और पानी के लिये पीएम को चिट्ठी लिखी. किसानों का कर्ज माफ नही किया. 2024 में देश मे जब मौका मिलेगा.  किसानों के लिये काम करेंगे  । हम किसान विरोधी लोगो को हुकूमत से हटाएंगे.

माकपा नेता सीताराम येचुरी ने कहा कि देश मे नफरत और हिंसा का माहौल बन गया है. सबको मिलकर इसका मुकाबला करना है. केरल में हमारी सरकार है वहां बीजेपी का एक भी विधायक नहीं है.  आज राक्षसों के हाथ मे अमृत फंसा है उनसे बाहर निकालना है. भारत को बचाना है इस सरकार को हटाना हैं.

बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने कहा कि ओम प्रकाश चोटाला को लोगों ने फंसा कर जेल भेज दिया. बिहार में सात पार्टी एक साथ है. 2024 के चुनाव में बीजेपी का जीतना संभव नही है. सबको एक साथ मिलना होगा. सबको जोड़ना होगा. अलग-अलग राज्यो में. 2024 के चुनाव में जीतने की बात तो दूर ये बुरी तरह हारेंगे. मुस्लिम और हिन्दू के बीच कोई झगड़ा नही है. ज़्यादा से ज़्यादा एक जुट हो. मेन गठबंधन बनेगा. मुख्य गठबंधन बनेगा सब लोग मिलकर आगे बढिए. सबसे बात हो रही है. अकाली दल भी हमारे साथ आये है. मेरी कोई अपनी इच्छा नही है देश का विकास हो.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
       

राजद नेता और बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने कहा कि जद (यू), अकाली दल और शिवसेना ने संविधान और लोकतंत्र को बचाने के लिए भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए को छोड़ दिया. पूर्व उप प्रधान मंत्री देवीलाल की जयंती के अवसर पर इनेलो द्वारा आयोजित रैली को संबोधित करते हुए तेजस्वी यादव ने बीजेपी पर झूठे दावे और वादे का आरोप लगाया. साथ ही उन्होंने बीजेपी को "बड़का झूठा पार्टी" करार दिया. साथ ही उन्होंने कहा कि अब एनडीए नहीं बचा है. बीजेपी के सहयोगी दलों ने उसका साथ छोड़ दिया है.