विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Dec 26, 2022

ऑडियो क्लिप में श्रद्धा वालकर से झगड़ते सुना गया आफताब पूनावाला को : पुलिस

जांच से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि इस ऑडियो से हत्याकांड की जांच में कत्ल का मोटिव स्टेबलिश करने में काफी मदद मिलेगी. दिल्ली पुलिस इसी ऑडियो से आफताब की आवाज का मिलान करने के लिए आफताब का वॉयस सेंपल ले रही है.

Read Time: 3 mins
ऑडियो क्लिप में श्रद्धा वालकर से झगड़ते सुना गया आफताब पूनावाला को : पुलिस
आफताब और श्रद्धा का ऑडियो लगा पुलिस के हाथ

श्रद्धा वालकर हत्याकांड में आफताब का वॉयस सैंपल लिया गया है. उसका फेस रीकॉगनाईजेशन टेस्ट भी पूरा हो गया है. सीएफएसएल लैब में आफताब करीब 3 घंटे तक रहा. इससे पहले दिल्ली पुलिस के हाथ बड़ा 'ऑडियो सबूत' हाथ लगा था. पुलिस के मुताबिक ये आफताब का ऑडियो है. ऑडियो में अफताब श्रद्धा से लड़ाई-झगड़ा कर रहा है. दोनों के बीच आपस में बहस हो रही है. ऑडियो से साबित हो रहा है कि आफताब श्रद्धा को टॉर्चर कर रहा था. दिल्ली पुलिस इन ऑडियो को बड़ा सबूत मान रही है. जांच से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि इस ऑडियो से हत्याकांड की जांच में कत्ल का मोटिव स्टेबलिश करने में काफी मदद मिलेगी.

पुलिस ने इसी ऑडियो से आफताब की आवाज का मिलान करने के लिए आफताब का वॉयस सेंपल लिया. इससे पहले दिल्ली पुलिस ने वॉयस सैंपल के लिए कोर्ट से इजाजत मांगी थी.सीबीआई की सीएफएसएल लैब में उसका वॉयस सैंपल लिया जाएगा.

आफताब पूनावाला (28) पर अपनी ‘लिव-इन पार्टनर' श्रद्धा वालकर की हत्या करने और उसके शव के 35 टुकड़े करने का आरोप है. यह भी आरोप है कि उसने शव के टुकड़ों को दक्षिण दिल्ली में महरौली के अपने घर में करीब तीन सप्ताह तक 300 लीटर के एक फ्रिज में रखा और फिर कई रातों तक उसे शहर के विभिन्न स्थानों पर फेंकता रहा. उसे 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था. पॉलीग्राफ़ टेस्ट करने वाले फोरेंसिक अधिकारियों के अनुसार आरोपी ने कबूल किया है कि उसने श्रद्धा की हत्या की है. सूत्रों के अनुसार आफताब को श्रद्धा की हत्या करने का अफसोस भी नहीं है. 

तिहाड़ जेल के सूत्रों ने बताया कि श्रद्धा की हत्या के मामले में आरोपी आफताब पूनावाला को जेल की कोठरी में चौबीसों घंटे कैमरे की निगरानी में रखा गया है. आफताब को तिहाड़ जेल नंबर 4 में रखा जा रहा है. जहां उसकी गतिविधियों पर करीबी से नजर रखी जा रही है.(भाषा से भी इनपुट)

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
"संविधान की प्रति लेकर घूमने वालों ने किया था संविधान दिवस मनाने का विरोध" : पीएम मोदी
ऑडियो क्लिप में श्रद्धा वालकर से झगड़ते सुना गया आफताब पूनावाला को : पुलिस
सैन्य इतिहास में पहली बार : स्कूल के सहपाठी दो दोस्त एक साथ भारतीय सेना और नौसेना के प्रमुख बनेंगे
Next Article
सैन्य इतिहास में पहली बार : स्कूल के सहपाठी दो दोस्त एक साथ भारतीय सेना और नौसेना के प्रमुख बनेंगे
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
;