"BJP में मेरी वजह से नहीं हुआ विद्रोह"... हिमाचल प्रदेश चुनाव हारने पर बोले पूर्व सीएम पीके धूमल

हिमाचल प्रदेश के चुनाव में अनुराग ठाकुर के हमीरपुर जिले की सभी पांचों सीटों पर बीजेपी की करारी हार हुई है. इससे जुड़े सवाल पर पीके धूमल ने कहा, "हमीरपुर में पार्टी की हार से हम टूट गए हैं. पार्टी ने नुकसान को बहुत गंभीरता से लिया है. टिक जिस तरह से बांटे गए, बागी उस बात से नाखुश थे."

नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव (Himachal Pradesh Assembly Election Result) में भारतीय जनता पार्टी (BJP) की हार के बाद केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) पर पार्टी के कई कार्यकर्ताओं ने आपसी कलह और बगावत का आरोप लगाया है. अब अनुराग ठाकुर के पिता और पूर्व मुख्यमंत्री पीके धूमल (PK Dhumal) ने पहली बार इन आलोचनाओं पर प्रतिक्रिया दी है. सोशल मीडिया पर अपने बेटे को बड़े पैमाने पर ट्रोल किए जाने के बाद अपनी चुप्पी तोड़ते हुए धूमल ने एनडीटीवी से कहा, "उन्होंने दिन-रात काम किया. मैं पार्टी में विद्रोह का कारण नहीं हूं".

हिमाचल प्रदेश के चुनाव में अनुराग ठाकुर के हमीरपुर जिले की सभी पांचों सीटों पर बीजेपी की करारी हार हुई है. इससे जुड़े सवाल पर पीके धूमल ने कहा, "हमीरपुर में पार्टी की हार से हम टूट गए हैं. पार्टी ने नुकसान को बहुत गंभीरता से लिया है. टिक जिस तरह से बांटे गए, बागी उस बात से नाखुश थे. पार्टी देख रही है कि टिकट कैसे बांटे गए. मैं इन सबकी वजह कतई नहीं हूं."

चुनाव में सत्ता गंवाने वाले जयराम ठाकुर पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, ''पिछले पांच साल में जो कुछ भी हुआ मैं चुपचाप देखता और सुनता रहा.'' पीके धूमल ने आगे कहा, 'हम उम्मीद करते हैं कि जो गलतियां हुई हैं, वे दोबारा नहीं होंगी. हमने अपने खून-पसीने से हमीरपुर का पोषण किया है."

बता दें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने 40 सीटें जीतीं और आरामदायक बहुमत हासिल किया. बीजेपी को 25 सीटें मिलीं और आम आदमी पार्टी का खाता भी नहीं खुला. हिमाचल में सुखविंदर सिंह सुक्खू नए मुख्यमंत्री बनाए गए हैं.

ये भी पढ़ें:-

VIDEO: जब क्रिकेट खेलते दिखाई दिए केंद्रीय खेलमंत्री अनुराग ठाकुर...

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

"कांग्रेस में कोई गुटबाजी नहीं" : हिमाचल के नए सीएम सुखविंदर सिंह सुक्‍खू ने NDTV से कहा